जुगाड़ लगा व्यक्ति ने मोटरसाइकिल को बना दिया Flush Toilet, देख हो जाएंगे हैरान

जुगाड़ लगा व्यक्ति ने मोटरसाइकिल को बना दिया Flush Toilet, देख हो जाएंगे हैरान

'प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं है'। यह कहावत चरितार्थ साबित होती है। इससे पहले भी कई बार यह साबित हो चुका है। इसी क्रम में एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। यह कार्य आसान नहीं होता है। इसके लिए समर्पित भाव से कार्य करने की आवश्यकता होती है। ऐसा ही कार्य कर व्यक्ति ने अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाया है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जुगाड़ लगा व्यक्ति ने मोटरसाइकिल को Flush Toilet बना दिया है। साथ ही मोटरसाइकिल के पुर्जों को बेसिन और वाशरूम की अन्य चीजों में इस्तेमाल किया है। वीडियो में देख सकते हैं कि जब व्यक्ति मोबाइल लेकर वाशरूम में प्रवेश करता है, तो सबसे पहले बेसिन को दिखाता है। बेसिन के नीचे बाइक के पार्ट्स लगे हैं।

वहीं, व्यक्ति मोबाइल को लेकर आगे बढ़ता है और Flush Toilet को दिखाता है। यह देख आप दंग रह जाएंगे। मोटरसाइकिल दीवार पर लटकी है और इसमें हैंडल भी लगा है। साथ ही यह मोटरसाइकिल Flush Toilet से जुड़ा है। हेड और बैक लाइट यानी आगे-पीछे की लाइट जल रही है। उस समय व्यक्ति पहले टॉयलेट के ढक्कन को खोलता है और फिर बाइक का एक्सीलेटर दबाता है।

उस समय बाइक चलने के अंदाज में एक्सीलेटर की आवाज सुनाई देती है और फिर फ्लश भी ऑन हो जाता है। यह देख उस जगह उपस्थित सभी लोग हंसने लगते हैं। व्यक्ति की प्रतिभा को पूरी दुनिया सलाम कर रही है। अक्सर सोशल मीडिया पर हैरतअंगेज कारनामे देखने को मिलते हैं। खासकर कोरोना काल में ऑटो, रिक्शा, टैक्सी आदि चालकों ने यात्रा के दौरान शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए कई सराहनीय कार्य किए हैं।

कई बार आनंद महिंद्रा ने भी वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर जुगाड़ लगाने वाले सभी व्यक्ति की जमकर तारीफ की हैं। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से कई वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक सैकड़ों बार देखा गया है।


लेह के लड़के ने यूं जीता सबका दिल, देख लोग दे रहे हैं शाबाशी

लेह के लड़के ने यूं जीता सबका दिल, देख लोग दे रहे हैं शाबाशी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपके मन में भी देशभक्ति की ज्वाला धधक उठेगी। इस वीडियो में जिस तरह एक छोटे बच्चे ने सैनिकों के सामने परेड की। वह काबिलेतारीफ है। इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक छोटा सा बच्चा स्वेटर और जूते पहने सड़क किनारे खड़ा है। जबकि वीडियो देख ऐसा लगता है, मानो उस स्थान पर किसी भवन अथवा कार्यालय का निर्माण कार्य चल रहा है। नन्हा बच्चा मिट्टी के ढेर के बगल में खड़ा है।


तभी दो सैनिक उसके पास आते हैं और बच्चे को परेड करने के लिए कहते हैं। इसमें एक सैनिक को कहते सुना जा रहा है कि तुम्हें मिलना था ना। ओके चलो, अब पैर सावधान करो। यस, अब विश्राम करो, फिर से सावधान करो और अब सलाम करो। छोटा बच्चा बखूबी सही तरीके से परेड करता है। उस समय दोनों सैनिक बच्चे को बेहतर जीवन की शुभकामनाएं देते हैं।

सैनिक जितनी दफा बच्चे को परेड करने के लिए कहता है। बच्चे का मनोबल उतना बढ़ता जाता है और वह अच्छे तरीके से परेड कर रहा है। बच्चे ने जिस अंदाज में सैनिकों को सलामी दी है। उससे साफ जाहिर है कि बच्चे के मन में सैनिक बनने की तमन्ना है। यह वीडियो लेह के किसी गांव का है, जिसे सैनिक ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड किया है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुधा रमन ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर की है, जिसे अब तक लगभग 80 हजार लोग देख चुके हैं और 2500 लोगों ने लाइक किया है। वहीं, 500 लोगों ने इसे रिट्वीट किया है, जबकि कई लोगों ने कमेंट किए हैं, जिसमें उन्होंने बच्चे की तारीफ की है।