खेत में बैठकर कर रहे थे यह बड़ा जुर्म आकस्मित पुलिस ने मारी रेड और फिर

खेत में बैठकर कर रहे थे यह बड़ा जुर्म आकस्मित पुलिस ने मारी रेड और फिर

झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने दो साइबर ठगों को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस ने इनके कब्ज़े से चार मोबाइल सहित कई कंपनियों के सात सिम कार्ड बरामद किए है. मुद्दा जामताड़ा का है. 

घटना के बारे में बताया गया है कि जिले में साइबर ठगी के मिल रहे मुद्दे को लेकर SP अंशुमन कुमार के गाइड लाइन पर साइबर थाना प्रभारी सुनील कुमार चौधरी की प्रतिनिधित्व में पोसोई गांव छापेमारी की गयी.

इस कड़ी में जामताड़ा थाना क्षेत्र के पोसोई गांव के रहने वाले दिवाकर दास एवं शहरपुर पोसोई गांव के परितोष दास को अरेस्ट किया गया. दोनों साइबर ठग सुनसान खेत में बैठकर साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहा था. बताया जा रहा है कि साइबर क्रिमिनल फ़ोन पर धोखाधड़ी करते थे. फोन पर वे खुद को किसी बैंक का प्रतिनिधि बताते थे व कस्टमर ID, बैंक एकाउंट नंबर, पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड नंबर, एटीएम पिन, ओटीपी, सीवीवी व अन्य सीक्रेट जानकारियां हासिल करने का कोशिश करता था.

जानकारी मिलने के बाद ये क्रिमिनल लोगों के बैंक खाते से पैसा उड़ा लिया करते थे. साइबर थाना प्रभारी सुनील कुमार चौधरी ने बोला है कि गुप्त सूचना के आधार पर पोसोई गांव के एक खेत से दो साइबर साइबर अपराधियों को अरेस्ट किया गया है. पुलिस इस मुद्दे में विशेष जाँच कर कारागार भेजेगी.