महिला ने डॉगी को सिखाया खाने से पहले प्रार्थना करने का पाठ

महिला ने डॉगी को सिखाया खाने से पहले प्रार्थना करने का पाठ

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। यह वीडियो जीने की राह दिखाती और सिखाती है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि महिला अपने डॉगी को खाना खाने से पहले ईश्वर को धन्यवाद करना सीखा रही हैं। सभी धर्मों में खाना खाने से पहले प्रार्थना करने की प्रथा है। इस दौरान लोग हाथ जोड़कर प्रभु को शुक्रिया अदा करते हैं। खासकर सनातन धर्म में मां अन्नपूर्णा की पूजा-अर्चना की जाती हैं। ऐसा कहा जाता है कि मां पार्वती की अंश स्वरूप मां अन्नपूर्णा हैं। वे ही अन्नदात्री हैं। देश के कई जगहों पर लोग ठाकुर जी को भोग लगाने के बाद ही खाना खाते हैं।


इस वीडियो में महिला अपने दो डॉगी को खाना परोसकर खाने से पहले प्रार्थना करने के लिए कहती हैं। वीडियो में महिला मराठी भाषा में श्रीहरि विष्णु समेत सभी देवी देवताओं की प्रार्थना कर रही हैं। वहीं, डॉगी बैठकर प्रार्थना सुन रहे हैं। हालांकि, एक डॉगी अपने मन को समझाने में कामयाब नहीं हो पा रहा है। वीडियो में डॉगी की बेसब्री साफ़ देखी जा सकती है। इसके बावजूद डॉगी प्रार्थना खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। जब प्रार्थना खत्म होती है, तो महिला डॉगी को खाने की सलाह देती हैं। तभी दोनों डॉगी खाने पर टूट पड़ते हैं। वीडियो बचपन की याद दिला जाती है। जब बच्चे पूजा के दिनों में जल्द खाने की जिद करने लगते हैं।

इस वीडियो को वैशाली माथुर सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 43 हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं, तकरीबन 3 हजार लोगों ने पसंद किया है। जबकि, 100 से अधिक लोगों ने कमेंट कर महिला की तारीफ की है।


अदरक का स्वाद चखकर बंदर ने दिया ऐसा रिएक्शन

अदरक का स्वाद चखकर बंदर ने दिया ऐसा रिएक्शन

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में एक बंदर ने पुरानी कहावत 'बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद' को गलत साबित कर दिया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक चबूतरे पर कई बंदर बैठकर सुकून भरे पल बिता रहे हैं। मानो बंदर भी लॉकडाउन के नियमों का पालन कर रहे हैं।


वहीं, कुछ बच्चे बंदरों को देख शोर मचाने लगते हैं। यह सुन बड़े लोग भी घर से बाहर निकल आते हैं। कुछ लोग बंदर के साथ मस्ती करने लगते हैं, तो कुछ लोग बंदरों को चिढ़ाने लगते हैं। इस क्रम में एक व्यक्ति अदरक लेकर बंदरों के पास जाकर देने की कोशिश करता है। कुछ बंदर अनजान बन व्यक्ति के प्रस्ताव को ठुकरा देता है। वहीं, सबसे बड़ा बंदर आगे आकर मानो कहना चाहता है कि जरा दिखाओ-मैं कोशिश करता हूं। इसके बाद वह अपने पंजे के सहारे अदरक को तोड़ता और फिर खाने की कोशिश करता है। इस दौरान बंदर को अदरक का स्वाद पसंद नहीं आता है। फिर क्या-बंदर अदरक को दूर फेक देता है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 25 हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं, 2 हजार से अधिक लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर कुछ लोगों ने बंदर की जमकर तारीफ की है। एक यूजर पंकज ने लिखा है-मैने ये सिर्फ कहावत ही सुनी थी आज देख भी लिया। एक अन्य यूजर करिश्मा ने लिखा है-बेचारा कुछ स्वादिष्ट चीज की उम्मीद में था।