मास्क को लेकर हुए टकराव में युवती की हुई मौत, पढ़े

 मास्क को लेकर हुए टकराव में  युवती की हुई मौत, पढ़े

 देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है. अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या साढ़े आठ लाख के पार हो चुकी है

जबकि 22 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. यही वजह है कि संक्रमण से बचने के लिए सरकार लगातार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) व मास्क ( Mask ) लगाने की हिदायत दे रही है. यही नहीं मास्क ना पहनने के चलते कई राज्यों में लगातार जुर्माना भी वसूला जा रहा है. इस बीच देश के दक्षिण प्रदेश से बड़ी समाचार सामने आई है.

दरअसल आंध्र प्रदेश ( Andhra Pradesh ) के गुंटूर ( Guntur ) में मास्क को लेकर हुए टकराव में युवती की जान चली गई है. दो पक्षों में हुई हाथापाई के दौरान पिता को बचाने की प्रयास में गंभीर रूप से घायल एक युवती ने गुंटूर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में मास्क को लेकर हुए टकराव के बाद युवती की मृत्यु की घटना ने हर किसी को हिला कर रख दिया है. दरअसल युवती की मृत्यु के बाद ही ये मास्क को लेकर हुए टकराव की जानकारी सामने आई है. मुद्दा दस दिन पुराना यानी 3 जुलाई का है.

ये है पूरा मामला
कुछ युवाओं ने एक आदमी के मास्क ना पहनने पर असहमति जताई थी, जिसकी पहचान कर्णति यमलंदला के रूप में की गई थी. चेहरे पर बिना कपड़ा या फैस मास्केक पहने अपने पड़ोस में घूम रहा था. इसके कारण उनके बीच एक बहस हुई. कुछ दिनों बाद युवाओं को यमलंदला के संबंधियों द्वारा एक मार्केट में चेहरे के बिना देखा गया.

इसके बाद दोनों पक्षों के बीच गर्म बहस हुई व झड़प हुई. जब युवकों ने यमलंदला पर लाठी से हमला किया, तो उनकी बेटी फातिमा ने उन्हें बचाने की प्रयास की. उसे सिर में चोटें आईं व उसे गुंटूर के सरकारी सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां इलाज के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया.

चार आरोप गिरफ्तार
युवती की मृत्यु के बाद पिता की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों को अरैस्ट कर लिया है. चारों पर मर्डर का आरोप के तहत मुद्दा दर्ज किया गया है.

यमलंदला के परिवार की स्त्रियों ने पुरुषों की ओर से परिवार को परेशान करने का आरोप भी लगाया.