राजस्थान: मंदिर के नजदीक पुजारी की पीट-पीट कर हत्या, चोरी के दौरान मर्डर की आशंका

राजस्थान: मंदिर के नजदीक पुजारी की पीट-पीट कर हत्या, चोरी के दौरान मर्डर की आशंका

राजस्थान के जालोर जिले में अज्ञात हमलावरों ने एक पुजारी की हत्या कर दी। बागोड़ा के थानाधिकारी सदर सिंह ने बताया कि घटना धुमंडिया गांव की है जहां अज्ञात हमलावरों ने एक छोटे मंदिर में अकेले रहने वाले पुजारी पर हमला किया। अधिकारी के अनुसार शुरूआती जांच के अनुसार हमलावर चोरी की मंशा से मंदिर परिसर में घुसे और पुजारी नंदूराम (70) से मारपीट की जिसमें उनकी मौत हो गई।

कुछ मीडिया रिपोर्टस में बताया जा रहा है कि 'पुजारी नंदूराम मंदिर के नजदीक एक झोपडी में रहते थे। झोपड़ी के अंदर ही उनकी हत्या की गई है। डीएसपी (भिनमाल), शंकर लाल ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पुजारी का पोस्टमार्टम किया गया था और उसके बाद उनके परिजनों को उनका शव सौंपा गया है। आरोपी को पकड़े के लिए पुलिस की टीमें बनाई गई हैं।'


इतने साल की बच्ची के साथ हुआ दुष्कर्म , गार्ड हुआ गिरफ्तार

इतने  साल की बच्ची के साथ हुआ  दुष्कर्म , गार्ड  हुआ गिरफ्तार

विस्तार केंद्रशासित प्रदेश दादर और नगर हवेली, दमन और दीव के दमन जिले में एक सरकारी अस्पताल में 11 साल की लड़की से दुष्कर्म करने के आरोप में एक सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। दमन थाने के एक अधिकारी ने बताया कि बच्ची अपनी मां के साथ थी, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा था। यह घटना 11 जनवरी को मारवाड़ सरकारी अस्पताल में हुई थी। आरोपी ने कथित तौर पर लड़की को पानी देने के बहाने सुनसान कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

अधिकारी ने कहा कि अपराध के बारे में जानने के बाद एक पुलिस टीम अस्पताल पहुंची। सुरक्षा गार्ड फरार था, इसलिए हमने कई दलों का गठन किया और उसे बस अड्डे से तब पकड़ लिया जब वह कल रात जिले से भागने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान प्रशांत कुमार के रूप में हुई है जो बिहार का रहनेवाला है।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 376 (ए) (बी) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय अदालत ने आरोपी को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। आगे की जांच जारी है।