OMG! युवक के कान में रह रही थी कॉकरोच की पूरी 'फैमिली', ऐसे सामने आई हकीकत

OMG! युवक के कान में रह रही थी कॉकरोच की पूरी 'फैमिली', ऐसे सामने आई हकीकत

जी हां। यह खबर आपको अजीब लग रही होगी कि भला कॉकरोच की 'फैमिली' किसी शख्स के कान में कैसे रह रही थी। यदि कॉकरोच उसके कान में थे, तो क्या उसे पता नहीं चला। इन सब सवालों को जानने के लिए पढ़ते हैं यह खबर। चीन में एक युवक सुबह के समय कान में तेज दर्द की शिकायत के साथ जगा, लेकिन जब उसे पता चला कि कॉकरोच ने उसके कान के अंदर घर बना लिया है तो वह स्तब्ध रह गया।

फॉक्स न्यूज में छपी खबर के अनुसार, 24 वर्षीय युवक ने अपने परिजनों से कहा कि वे रोशनी की मदद से उसके कान में देखें कि किस कारण से उसे इतनी तेज दर्द हो रही है।

स्थानीय डॉक्टर जॉन्ग यीजिन के अनुसार, युवक ने उनको बताया कि उसके कान में बहुत तेज दर्द हो रहा है, ऐसा लग रहा है जैसे कि उसे कुछ चल रहा है या खरोच रहा है। उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि उसके कान के अंदर 10 से अ​धिक बेबी कॉकरोच थे।

डॉक्टर ने बताया कि उस युवक के कान के अंदर मदर कॉकरोच भी थी। हालांकि उन्होंने उन सभी कॉकरोच को उसके कान से बाहर निकाल दिया। उन्होंने युवक को दवा के साथ यह सलाह भी दी कि वह बचा हुआ खाना अपने बिस्तर के पास न रखे। इसके कारण ही यह समस्या आई है।

उस युवक के कान में ये कॉकरोच कब से रह रहे थे, इसके बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है।

ऐसे ही पिछले साल फ्लोरिडा में एक महिला के कान में एक कॉकरोच घुस गया था। वह 9 दिनों से परेशान थी। जब उसे अपने कान में कॉकरोच के होने की बात पता चली तो वह आश्चर्यचकित हो गई।

डॉक्टर का कहना है कि सोते समय आधा खाया हुआ भोजन, खुले हुए खाद्य पदार्थ आदि अपने बिस्तर के पास न रखें। सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करें और घर में कॉकरोच मारने वाली दवा का इस्तेमाल करें।


कोरोना काल में लोगों ने ईजाद किया अंतरराष्ट्रीय हेल्प साइन, ऐसे करें मदद की गुहार

कोरोना काल में लोगों ने ईजाद किया अंतरराष्ट्रीय हेल्प साइन, ऐसे करें मदद की गुहार

कोरोना वायरस महामारी के चलते लोगों की जीवनशैली में व्यापक बदलाव हुआ है। लोग सेहत को लेकर जागरूक हो गए हैं। हालांकि, कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई महीने तक लॉकडाउन लगा था और लोग अपने घरों में रहने को मजबूत थे। लॉकडाउन ने लोगों को जीने का तरीका सिखाया है। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे की मदद कर मानवता की मिसाल पेश की।

वहीं, लॉकडाउन के दिनों में कई ऐसी चीजों का ईजाद हुआ है, जिनसे लोग बेखबर थे। इनमें एक हेल्प यानी मदद का चिन्ह है। इससे संबधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देख आपकी आंखें नम हो जाएंगी। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक महिला घर की बालकनी से राह चलते व्यक्ति को मदद की गुहार लगा रही हैं। इसके बाद वह व्यक्ति मोबाइल के जरिए महिला की मदद करने की सफल कोशिश करती है। इसके बाद एक लड़की भी संकेत देकर व्यक्ति से मदद की गुहार करती नजर आ रही हैं। इसमें आशीर्वाद की मुद्रा में हथेली को खोलकर पहले अंगूठे को मोड़ा जाता है और फिर चारों उंगुलियों को मोड़कर मुठ्ठी बनाई जाती है।

इस वीडियो को सेवा अधिकारी Arun Bothra ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से रीट्वीट किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-हर एक व्यक्ति को अंतरराष्ट्रीय मदद के संकेत का पता होना चाहिए। आइए सब मिलकर इसे पॉपुलर करें। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 60 लाख से अधिक बार देखा गया है और 1 लाख 50 हजार लोगों ने लाइक किया है और 12 हजार लोगों ने वीडियो को रीट्वीट किया है। जबकि,  1 हजार से अधिक लोगों ने कमेंट किए हैं, जिसमें उन्होंने वीडियो की तारीफ की है।


लॉकडाउन के दौरान क्या करें और क्या न करें       हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ भरपूर मात्रा में लिक्विड्स लेकर सुधार सकते हैं अपना इम्यून सिस्टम       COVID-19 के बारे में 6 बातें जो गर्भवती महिलाओं के लिए हैं ज़रूरी       बुजुर्गों को सेहतमंद रखने में बेहद कारगर हैं ये 5 प्राणायाम       क्या सीज़नल इंफेक्शन भी बन सकता है कोरोना वायरस?       कोरोना वायरस का अटैक होने पर शरीर पर होने लगता है ऐसा असर       लंबे लॉकडाउन के दौरान इस तरह रखें अपने बच्चों की पढ़ाई का ध्यान       बाहर से आई सब्ज़ी और फलों से भी है वायरस का ख़तरा, बरतें ये सावधानियां       जानें, डिप्रेशन से बचने के लिए वर्क फ्रॉम होम करने वालों को क्या-क्या करना चाहिए       लॉकडाउन के दौरान क्रिएटिविटी बनाए रखने के लिए वर्क फ्रॉम होम करने वालों को ये करना चाहिए       कोरोना वायरस से लड़ने में सक्षम हैं ये 5 आयुर्वेदिक ड्रिंक्स       पिछली महामारियों से कैसे 10 गुणा ज़्यादा ख़तरनाक है कोरोना वायरस       सूखी खांसी और गीली खांसी में क्या है फर्क?       नींद आने में हो रही है दिक्कत, तो चैन से सोने के लिए अपनाएं ये टिप्स       7 दिनों का ये डाइट मेन्यू करें फॉलो, मिलेगी हेल्दी और स्लिम-ट्रीम बॉडी       देश के इन हिस्सों में गरज के साथ होगी तेज बारिश, जानें- IMD का ताजा अपडेट       हरियाणा में जन्मे और अल्‍पसंख्‍यकों की आवाज रहे पाकिस्तानी मानवाधिकार कार्यकर्ता आइए रहमान का निधन       Kareena Kapoor Khan ने प्रेगनेंसी के दौरान जमकर खाया पिज्जा और पास्ता       अपनी टीम की हार से निराश हुए शाहरुख खान, फैंस से इस अंदाज में मांगी माफी       'रात बाक़ी है' में फीमेल लीड निभा रहीं पाउली दाम ने बताया, 'हेट स्टोरी' के बाद क्यों हो गयीं बॉलीवुड से दूर