Covid-19 से भारतियों की सुरक्षा के लिए इजरायली लोगों ने किया ॐ नमः शिवाय का जाप

Covid-19 से भारतियों की सुरक्षा के लिए इजरायली लोगों ने किया ॐ नमः शिवाय का जाप

भारत इस समय कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से गुजर रहा है। Covid-19 के डबल म्युटेंट वैरिएंट के चलते देशभर में संक्रमितों की संख्या में रोजाना बड़ी तेजी से इजाफा हो रहा है। इसके चलते अस्पतालों में मरीजों का इलाज युद्धस्तर पर किया जा रहा है। इससे पहले पिछले साल अमेरिका भी इसी दौर से गुजर रहा था। इसके लिए दुनियाभर के कई देश भारत की मदद के लिए आगे आए हैं। वहीं, कई देश भारतीयों की सुरक्षा के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं। खासकर भारत के मित्रराष्ट्रों में विशेष पूजा-प्रार्थना की जा रही है।


इस क्रम में सोशल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपकी आंखें नम हो जाएंगी। यह वीडियो भारत के मित्रराष्ट्र इजरायल का है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि किसी सार्वजनिक स्थान पर इजरायली लोग एकत्र होकर Covid-19 से भारतियों की सुरक्षा के लिए ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप कर रहे हैं। वीडियो दिल को छूने वाला है। वीडियो में यह भी देखा जा रहा है कि इजरायली लोग दिल से सच्ची प्रार्थना कर रहे हैं। इस दौरान कई लोग नाचते, गाते और झूमते भी नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि हाल ही में इजरायल कोरोना मुक्त राष्ट्र बना है और भारत के साथ इजरायल का बेहद दोस्ताना संबंध है। दोनों देश एक दूसरे के सुख-दुःख में शरीक होते हैं।

इस वीडियो को पवन ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- Get well soon India, Blessing From Israel। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक एक लाख 31 हजार लोगों ने पसंद किया है। साथ ही तकरीबन 4 हजार लोगों ने कंमेटस भी किए हैं।


अदरक का स्वाद चखकर बंदर ने दिया ऐसा रिएक्शन

अदरक का स्वाद चखकर बंदर ने दिया ऐसा रिएक्शन

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में एक बंदर ने पुरानी कहावत 'बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद' को गलत साबित कर दिया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक चबूतरे पर कई बंदर बैठकर सुकून भरे पल बिता रहे हैं। मानो बंदर भी लॉकडाउन के नियमों का पालन कर रहे हैं।


वहीं, कुछ बच्चे बंदरों को देख शोर मचाने लगते हैं। यह सुन बड़े लोग भी घर से बाहर निकल आते हैं। कुछ लोग बंदर के साथ मस्ती करने लगते हैं, तो कुछ लोग बंदरों को चिढ़ाने लगते हैं। इस क्रम में एक व्यक्ति अदरक लेकर बंदरों के पास जाकर देने की कोशिश करता है। कुछ बंदर अनजान बन व्यक्ति के प्रस्ताव को ठुकरा देता है। वहीं, सबसे बड़ा बंदर आगे आकर मानो कहना चाहता है कि जरा दिखाओ-मैं कोशिश करता हूं। इसके बाद वह अपने पंजे के सहारे अदरक को तोड़ता और फिर खाने की कोशिश करता है। इस दौरान बंदर को अदरक का स्वाद पसंद नहीं आता है। फिर क्या-बंदर अदरक को दूर फेक देता है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 25 हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं, 2 हजार से अधिक लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर कुछ लोगों ने बंदर की जमकर तारीफ की है। एक यूजर पंकज ने लिखा है-मैने ये सिर्फ कहावत ही सुनी थी आज देख भी लिया। एक अन्य यूजर करिश्मा ने लिखा है-बेचारा कुछ स्वादिष्ट चीज की उम्मीद में था।