कोरोना काल में लड़की ने की ऐसी एक्सरसाइज, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

कोरोना काल में लड़की ने की ऐसी एक्सरसाइज, देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में सेहतमंद रहने के नवीन तकनीक को अपनाया गया है। दुनियाभर में इसकी खूब सराहना की जा रही है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक लड़की हाईवे पर खेलते हुए एक्सरसाइज कर रही हैं। यह एक्सरसाइज हाईवे के किनारे सड़क पर रेखांकित चिन्हों पर किया जा रहा है। इसके लिए वह पहले 1 से 10 दस तक कदम ताल करती है।

इसके बाद सड़क पर लिखित लाइन पर चलने की सलाह मानकर लड़की उभरी रेखा पर क्रॉस एंगल में वॉक करती हैं। इसके अगले पड़ाव में फिर से कदम ताल करती है। इस दौरान दो कदम समीप तो दो कदम दूर रखती हैं। वहीं, अगले पड़ाव पर महिला को सर्किल यानी गोलाकार में घूमने की सलाह दी जाती है। लड़की गोलाकार घूमती है। इसके बाद जब गोलाकार घूमती है, तो अंग्रेजी के उच्चारणों को एक टांग पर उछलने की सलाह दी जाती है। लड़की एक टांग पर उछलकर ABCDEF...पढ़ती है और एक्सरसाइज करती है। अंत में लड़की मंकी स्टाइल में उछलकर एक्सरसाइज को पूरा करती हैं। इसके बाद लड़की हंसकर मुस्करा देती हैं।

इस वीडियो को Buitengebieden ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-क्या गेम है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 47 हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं,  तकरीबन 3 हजार लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर बच्चे की जमकर तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा है-मैं अपने घर से बार इस तरह उछल-उछल कर जाता हूं। एक यूजर Ellee88 ने लिखा है-सेहतमंद रहने के लिए सबसे बढ़िया तरीका है।


कार एक्सीडेंट के बाद व्यक्ति ने किया कुछ ऐसा, जानकर हंसी नहीं रोक पाएंगे

कार एक्सीडेंट के बाद व्यक्ति ने किया कुछ ऐसा, जानकर हंसी नहीं रोक पाएंगे

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते संक्रमितों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है। इस वायरस के नए स्ट्रेन के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया है। लोग अपने घरों में बंद हैं और किसी तरह समय बिता रहे हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर अपना समय बिता रहे हैं। इस दौरान सोशल मीडिया पर रोजाना दर्जनों फनी वीडियोज शेयर हो रहे हैं, जिन्हें देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इस क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर हो रहा है। वीडियो में कोरोना के प्रति आम लोगों की जागरूकता देखने लायक है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति की कार बीच सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है। व्यक्ति कार से बाहर आकर परेशान मुद्रा में खड़ा हो जाता है। यह देख दूसरा व्यक्ति आकर पूछता है कि कितने का नुकसान हुआ है ? यह सुन पहला व्यक्ति बोलता है कि दस रुपये का नुकसान हुआ है। दूसरा व्यक्ति आश्चर्य में पड़ जाता है कि कार दुर्घटना ग्रस्त हो गई है। कार को अच्छी खासी चोट भी लगी है। इसके बावजूद व्यक्ति बोल रहा है कि केवल 10 रुपये का नुकसान हुआ है।

फिर दूसरा व्यक्ति पूछता है, भाई साहब गाड़ी इतनी महंगी है, ठुक गई है। फिर भी आप कहते हैं कि दस रुपये का नुकसान है। यह सुन पहला व्यक्ति बोलता है-मुझे क्या पता, मेरी गाड़ी थोड़ी है। मैं तो अपना मास्क ढूंढ रहा हूं, जो गुम हो गई है। आगे पुलिस वाला खड़ा है। फाइन लगा देगा। इससे व्यक्ति की मानसिकता का पता चल रहा है। अगर आप भी कोरोना काल में मानसिक संतुलन नहीं बरकरार रख पाते हैं, तो विशेषज्ञ से जरूर सलाह लें।

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- #संस्कार में SHORTCUT। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 1000 बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद और कंमेटस किए हैं।


तलाक होते ही अनुपमा ने बदला घर, कैंसर से लड़नी होगी अब लड़ाई       Himani Shivpuri ने जताई बुजुर्ग कलाकारों को लेकर फिक्र, कहा...       एक कविता के जरिए अनुपम खेर ने बयां किया अपना हाल-ए-दिल       मुंबई में समंदर किनारे है श्रद्धा कपूर का आलीशान घर       खतरों के खिलाड़ी 11' का पहला एलिमिनेशन, ये अभिनेता होंगे बाहर!       सलमान खान के बॉडी डबल हैं परवेज काजी, सलमान से जुड़ने के बाद बढ़ी कमाई       Khatron Ke Khiladi 11: शो में हुआ पहला शॉकिंग एलिमिनेशन       कोविड-19 पॉजिटिव रुबीना दिलैक का अब ऐसा है हाल, फूट-फूटकर रोती दिखीं       मिलिंद सोमन डोनेट नहीं कर पाए प्लाज्मा, हॉस्पिटल ने लौटाया       इन हिरोइनों ने प्यार के लिए बदल लिया अपना धर्म       कंगना रनौत इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे में ट्रोल्स पर भड़कीं, कहा...       नेपाल में पीएम पद की शपथ पर विवाद, ओली ने नहीं दोहराया राष्ट्रपति का बोला वाक्य       कहीं खतरनाक रूप न ले ले इजरायल-फलस्‍तीन के बीच छिड़ी लड़ाई! तुर्की का कड़ा रुख       दुनिया में एक दिन में मिले 5.70 लाख नए केस, दस हजार संक्रमितों की गई जान       गाजा टनल को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करता है हमास, जानें       इजराइल की भीषण बमबारी से कांपा गाजा शहर, अब तक 201 फलस्तीनियों की मौत       अमेरिका में स्वीकृत टीके पहली बार विदेश भेजेगा अमेरिका, राष्ट्रपति जो बाइडन का एलान       इजरायल-फिलीस्‍तीन के बीच सीजफायर कराने के लिए अमेरिकी राष्‍ट्रपति बाइडन पर बढ़ा दबाव       पाकिस्तान में ईश निंदा आरोपी को मारने के लिए थाने में घुसी भिड़       कोरोना के खिलाफ भारत की मदद जारी रखेगा अमेरिका