सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बची बाइक चालक की जान

सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बची बाइक चालक की जान

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख एक पल के लिए आपकी सांसे रुक जाएंगी। यह वीडियो रोंगटे खड़े करने वाला है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी व्यस्त सड़क पर गाड़ियां का आवागमन जारी है। कई बाइकर्स भी आ जा रहे हैं। बारिश होने के चलते सड़क पर फिसलन जैसी स्थिति बन गई है। कई जगहों पर गड्ढों के स्पॉट भी देखे जा रहे हैं और उनमें बारिश का पानी भरा हुआ है।


उस समय एक व्यक्ति पत्नी और बच्चे के साथ बाइक पर सवार होकर सड़क से गुजर रहा होता है। तभी एक ट्रैक्टर-ट्राली भी विपरीत दिशा से आ रहा होता है। जलजमाव होने की वजह से व्यक्ति को गढ्ढा नजर नहीं आता है और वह बाइक लेकर गढ्ढे में गिर जाता है। इस दौरान व्यक्ति और पीछे बैठी महिला अपने बच्चे के साथ ट्रैक्टर की ट्राली के नीचे आ जाते हैं। महिला अपने बच्चे के साथ सुरक्षित बच निकलती है, लेकिन व्यक्ति ट्राली के पहिए के नीचे आ जाता है।


उस समय बड़ा चमत्कार देखने को मिलता है। व्यक्ति के सिर से ट्राली गुजरने के बाद भी व्यक्ति की जान बच जाती है। वीडियो देख ऐसा प्रतीत होता है कि व्यक्ति को खरोंच भी नहीं आती है। हालांकि, व्यक्ति कुछ पल के लिए अपना मानसिक संतुलन खो बैठता है। उसे समझ नहीं आता है कि आखिर उसकी जान कैसे बच गई है। तभी एक व्यक्ति दौड़कर आता है और बाइक चालक को उठाकर कुशल मंगल पूछता है। ट्राली वाला भी कुछ पल के लिए रुक जाता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला ट्राली वाले को कुछ कह रही है। वहीं, कुछ लोग बाइक चालक की मदद कर रहे हैं। खबरों की मानें तो यह घटना गुजरात के दाहोद की है।


इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- ट्रैक्टर का पूरा पहिया सर के उपर से होकर गुज़र गया लेकिन बाइक चालक को कुछ नहीं हुआ। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद कर कंमेटस किए हैं। युजर्स ने व्यक्ति की जान बचने की घटना को बड़ा चमत्कार बताया है।


लेह के लड़के ने यूं जीता सबका दिल, देख लोग दे रहे हैं शाबाशी

लेह के लड़के ने यूं जीता सबका दिल, देख लोग दे रहे हैं शाबाशी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपके मन में भी देशभक्ति की ज्वाला धधक उठेगी। इस वीडियो में जिस तरह एक छोटे बच्चे ने सैनिकों के सामने परेड की। वह काबिलेतारीफ है। इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि एक छोटा सा बच्चा स्वेटर और जूते पहने सड़क किनारे खड़ा है। जबकि वीडियो देख ऐसा लगता है, मानो उस स्थान पर किसी भवन अथवा कार्यालय का निर्माण कार्य चल रहा है। नन्हा बच्चा मिट्टी के ढेर के बगल में खड़ा है।


तभी दो सैनिक उसके पास आते हैं और बच्चे को परेड करने के लिए कहते हैं। इसमें एक सैनिक को कहते सुना जा रहा है कि तुम्हें मिलना था ना। ओके चलो, अब पैर सावधान करो। यस, अब विश्राम करो, फिर से सावधान करो और अब सलाम करो। छोटा बच्चा बखूबी सही तरीके से परेड करता है। उस समय दोनों सैनिक बच्चे को बेहतर जीवन की शुभकामनाएं देते हैं।

सैनिक जितनी दफा बच्चे को परेड करने के लिए कहता है। बच्चे का मनोबल उतना बढ़ता जाता है और वह अच्छे तरीके से परेड कर रहा है। बच्चे ने जिस अंदाज में सैनिकों को सलामी दी है। उससे साफ जाहिर है कि बच्चे के मन में सैनिक बनने की तमन्ना है। यह वीडियो लेह के किसी गांव का है, जिसे सैनिक ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड किया है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुधा रमन ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर की है, जिसे अब तक लगभग 80 हजार लोग देख चुके हैं और 2500 लोगों ने लाइक किया है। वहीं, 500 लोगों ने इसे रिट्वीट किया है, जबकि कई लोगों ने कमेंट किए हैं, जिसमें उन्होंने बच्चे की तारीफ की है।