यहाँ फ्लाईओवर के पिलर्स पर बनाई गयी है मनमोह लेने वाली चित्रकारी

यहाँ फ्लाईओवर के पिलर्स पर बनाई गयी है मनमोह लेने वाली चित्रकारी

अक्सर आपने कई जगह जैसे रोड किनारे दीवार और फ्लाईओवर पर बहुत खूबसूरत चित्र बने देखें होंगे जो उसकी सुंदरता में चार चाँद लगा देते है। नोएडा को खूबसूरत बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण भी ऐसी कोशिश कर रहा है। इसी तर्ज पर नोएडा में जगह जगह खूबसूरत पेंटिंग बनाई गई हैं और इन सभी पेंटिंग पर आपको अलग-अलग चित्र बने नजर आएंगे। इन चित्रों के माध्यम से लोगों को अलग अलग संदेश देने की कोशिश की गई है।

फ्लाईओवर पर मनमोह लेने वाली चित्रकारी:

नोएडा बाईपास फ्लाईओवर के नीचे करीबन 116 पिलर हैं। इन सभी पिलर्स पर 6 से 7 थीमों को मद्दनेजर रखते हुए ये पेंटिंग बनाई गई हैं। इस रास्ते पर जिला अस्पताल, इस्कॉन मंदिर आदि मुख्य स्थान पड़ते हैं। इन पिलर्स पर मुसाफिरों को कोरोना से जुड़ी पेटिंग नजर आयेगी, वहीं वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट और मधुबनी आदि थीम इनमें शामिल हैं।


कृष्णा भगवान से जुड़ी पेंटिंग:

नोएडा इस्कॉन मंदिर के सामने जो पिलर बने हुए हैं वहां कृष्णा भगवान से जुड़ी पेंटिंग बनाई गईं हैं। मंदिर के सामने से गुजरने वाले सभी लोगों को यह पेंटिंग काफी पसंद आ रही है। और अक्सर लोग गुरजते वक्त इन सभी पेंटिंग्स के साथ तस्वीरें भी खिंचते हैं। वहीं जिला अस्पताल के सामने नेचर से जुड़े चित्र देखने को मिलते हैं।


इस वक्त कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया मे अपना कहर मचाया हुआ है। वहीं इन पिलर्स पर कोरोना से जुड़ी पेंटिंग भी दर्शायी गई है। जो कि मुंह पर मास्क लगाने के लिए जागरूक करती है। साथ ही नोएडा में काफी इंडस्ट्री भी है। इन पेंटिंग के जरिये इंडस्ट्रीज को भी दशार्या गया है।


देखें क्या हुआ-जब सांड खराब मोबाइल बेचने वाले को सबक सिखाने पहुंच गया दूकान...

देखें क्या हुआ-जब सांड खराब मोबाइल बेचने वाले को सबक सिखाने पहुंच गया दूकान...

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में सांड की खरीददारी करने के तरीके से मार्केट में अफरातफरी मच गई। सांड के आतंक से बाजार में मोबाइल दूकानों को अधिक क्षति हुई। वीडियो देख ऐसा लगता है कि सांड मोबाइल बेचने वाले से अधिक गुस्से में है। मानो, सांड ने हाल में कोई मोबाइल खरीदा है और वह मोबाइल या उसका चार्जर खराब हो गया है। इससे सांड रोष में आ गया है और बेचने वाले को सबक सिखाना चाहता है। वीडियो में एक क्षण ऐसा भी आता है, जब सांड दुकान पर आतंक मचाने के बाद कुछ पल के लिए रुकता है और मंथन करता है। मानो वह उस शख्स को ढूंढता है, जिससे उसने मोबाइल खरीदी है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी बाजार में एक सांड भटकता हुआ आ जाता है। सांड खाने-पीने की दूकान पर न जाकर मोबाइल की दूकान में घुस जाता है। दादागिरी के अंदाज में मोबाइल काउंटर को पलट देता है और गुर्रा कर इधर-उधर देखता है। सारे स्टाफ डरकर दुबक जाते हैं। फिर आगे बढ़कर सांड मोबाइल को देखने लगता है।


उस समय सांड को कुछ समझ नहीं आता है, तो वह दूकान से बाहर जाने लगता है। फिर कुछ सोचकर वह दोबारा से लौटकर आता है और काउंटर को जोरदार टक्कर मारता है। एक स्टाफ सांड को गीदड़भभकी देने की कोशिश करता है। हालांकि, सांड व्यक्ति को कुछ नहीं कहता है। कुछ देर रुक सांड दूकान से निकलकर बाजार में लापता हो जाता है।

भारत में सांड के आतंक के किस्से अक्सर सुनने और देखने को मिलता है। इस वीडियो को UncleRandom नामक शख्स ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से कई वीडियो शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-चार्जर। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन हजार बार देखा गया है।