डॉगी ने पेश की मानवता की मिशाल, वीडियो देख आप कहेंगे भई वाह!

डॉगी ने पेश की मानवता की मिशाल, वीडियो देख आप कहेंगे भई वाह!

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपकी आंखें नम हो जाएंगी। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक डॉगी मछली का धुर विरोधी होने के बावजूद भी उसकी जान बचाता है। यह वीडियो वाकई में प्रेरणादायक है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक डॉगी अपने मालिक के साथ है। वीडियो देख ऐसा लगता है मानो डॉगी के मालिक को मछली पालने का शौक है। इसके लिए वह कई मछलियां लेकर आया है, जिसे टब में रखा है। जल की रानी मछली बिना पानी की अंतिम सांसे गिन रही हैं।

तभी डॉगी की नजर मछिलयों पर पड़ती है, तो उसके मन में दया की भावना जाग उठती है। मछलियां बेसुध पड़ी रहती हैं। यह देख डॉगी सोच में पड़ जाता है अगर उसने मछिलयों की मदद करने की सोची, तो शायद उसके मालिक को शक हो जाएगा कि वह खाने की कोशिश कर रहा है।

इसके बाद वह निर्णय लेता है कि कुछ भी हो जाए। वह मछिलयों की मदद जरूर करेगा। तभी वह अपनी मुंह की मदद से टब से मछली को निकालकर बाथटब में डालता है। डॉगी जैसे ही मछली को पानी में डालता है, मछली इठलाना शुरू कर देती है। यह देख डॉगी राहत की सांस लेता है। कुछ पल तक वह मछली को निहारता रहता है। इसके बाद वह शायद अन्य मछलियों को भी डालता है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से रीट्वीट किया है। सुशांत नंदा के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 50 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और 6 हजार लोगों ने लाइक किया है और 1 हजार लोगों ने वीडियो को रीट्वीट किया है। जबकि कई लोगों ने कमेंट किए हैं, जिसमें उन्होंने डॉगी की जमकर तारीफ की है।


एटा: पत्नी और आठ साल के सौतेले पुत्र की ईंटों से कुचलकर हत्या

एटा: पत्नी और आठ साल के सौतेले पुत्र की ईंटों से कुचलकर हत्या
एटा के कोतवाली नगर के मोहल्ला शास्त्रीपुरम में बुधवार की रात महिला और उसके आठ वर्षीय बेटे की ईंटों से चेहरा कुचलकर हत्या कर दी गई। दोहरे हत्याकांड में पुलिस मृतका के पति को ही आरोपी मान रही है। उसको गुरुवार की सुबह लोगों ने मकान से बाहर जाते हुए देखा था। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।
नवीन आवासीय कालोनी शास्त्रीपुरम स्थित वीरेंद्र सिंह सोलंकी पुत्र सोवरन सिंह निवासी गली बल्देव सहाय का मकान बना हुआ है। इस मकान में गंधर्व सिंह निवासी नगला जैली थाना पटियाली (कासगंज) पत्नी अंजू (40) और सौतेले पुत्र प्रताप (8) और बेटी किरन (4) के साथ रह रहा था। अंजू गंधर्व सिंह की दूसरी पत्नी थी। 
अंजू पर पहले पति से आठ साल का बेटा प्रताप था। बुधवार की रात अंजू और उसके पुत्र प्रताप की हत्या कर दी गई। दोनों के चेहरे ईंटों से कुचले गए। गुरुवार की सुबह गंधर्व सिंह करीब छह बजे मकान के मुख्य दरवाजा से निकला, इस दौरान पड़ोसी रहीसपाल से मुलाकात भी हुई। उसके साथ उसकी बेटी किरन थी। 

मकान में पड़े थे मां-बेटे के शव

इसके बाद रहीसपाल का कार चालक मकान में खड़ी कार निकालने गया तो खिड़की खुली हुई थी और मुख्य गेट में अंदर से ताला पड़ा था। चालक टीनशेड में रह रहे गंधर्व की तलाश में अंदर गया तो महिला और बालक के खून से सने हुए शव पड़े हुए थे। उसने अपने मालिक को शव पड़े होने की खबर दी। 

इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही एसएसपी सुनील कुमार, एएसपी ओपी सिंह, सीओ सिटी राजकुमार, सीओ सदर इरफान नासिर खां और प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह पुलिस बल के साथ वारदात स्थल पर पहुंच गए। 

एसएसपी  सुनील कुमार ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटनास्थल पर फोरेंसिक जांच और डॉग स्क्वायड ने जांच की है। आरोपी की तलाश में चार टीमों को लगाया गया है। उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

जेल में बंद लालू यादव की मुश्किलें बढ़ीं       इंदौर में अवैध निर्माणों पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर       इंदौर में दर्दनाक सड़क हादसे में ऑटो चालक की मौत       मध्य प्रदेश के 4 लाख से अधिक अधिकारी कर्मचारियों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया       दिल्ली में कोरोना से एक दिन में 91 और लोगों की मौत, नये मामले 5,475       दिल्ली चलो मार्च: किसानों पर पुलिस ने की पानी की बौछार       टीम इंडिया ने पूरा किया 14 दिन का पृथकवास       शादी के बंधन में बंधे संगीता फौगाट और पहलवान बजरंग       Chahal ने फोटो शेयर कर Dhanashree के लिए लिखा मैसेज       मोहम्मद शमी के भाई ने ठोका तूफानी अर्धशतक       कपिश शर्मा के शो में सूर्यकुमार यादव बने थे बाजीगर       विंडीज टीम का तीसरा कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव       क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनाश्री वर्मा के डांस वीडियो ने मचाया तहलका       India vs Australia 1st ODI Preview: 8 महीने बाद टीम इंडिया करेगी मैदान पर वापसी       रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कौन होगा शिखर धवन का पार्टनर       प्रेग्नेंसी के बाद इतनी स्लिम हुई Hardik Pandya की मंगेतर Natasa       मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड ने लगाई पाक की क्लास       Omega Seiki ने लॉन्च किए 3 इलेक्ट्रिक व्हीकल       हाई-सिक्यॉरिटी विशेषता से लैस कारों पर भूलकर भी न करें भरोसा       Royal Enfield Classic 350 दो नए कलर में हुई लॉन्च