विधवा भाभी से विवाह के लिए बवानिया गैंग के गुर्गे को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दी जमानत

विधवा भाभी से विवाह के लिए बवानिया गैंग के गुर्गे को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दी जमानत

दिल्ली उच्च न्यायालय ने हरियाणा और दिल्ली में कथित तौर पर कई हत्याओं और आर्म्स एक्ट के मामलों में शामिल राजेश बवानिया गैंग के एक सक्रिय मेम्बर को अपने मृतक भाई की विधवा पत्नी से विवाह करने के लिए चार दिन की अंतरिम जमानत दी है.

जस्टिस विभु बाखरू की सिंगल जज बेंच ने शुक्रवार को शेखर को 25,000 रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि के दो जमानतियों के बदले 23 नवंबर से 26 नवंबर तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने की इजाजत दे दी. 

कोर्ट ने अपने आदेश में बोला कि याचिकाकर्ता को 27 नवंबर को या उससे पहले सेरेण्डर करना होगा. रिहा किए जाने पर वह सीधे अपने गांव में जाएगा और खुद को उक्त गांव तक ही सीमित कर लेगा. याचिकाकर्ता कृषि धरती को पत्नी के नाम पर करने के सीमित उद्देश्य को छोड़कर गांव से बाहर नहीं जाएगा. याचिकाकर्ता अपनी वापसी पर तुरंत कारागार अधिकारियों को सेरेण्डर करेगा और किसी अन्य स्थान नहीं जाएगा. याचिकाकर्ता प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से पीड़ित के किसी भी गवाह या परिवार के सदस्यों से सम्पर्क नहीं करेगा.

25 नवंबर को होगी शादी

याचिकाकर्ता की ओर से पेश एडवोकेट अमित साहनी ने बोला कि गांव के बुजुर्गों ने 25 नवंबर, 2020 को अपने चचेरे भाई की विधवा के साथ आरोपी शेखर की विवाह तय कर दी है, इसी आधार पर उसके लिए अंतरिम जमानत मांगी गई है.

शेखर की ओर से यह तर्क दिया गया था कि उसके लिए अपने चचेरे भाई की विधवा पत्नी से विवाह करना आवश्यक है, ताकि वह उसके और उसके नाबालिग बेटे की देखभाल कर सके. जब न्यायालय ने उससे पूछा कि याचिकाकर्ता अपनी होने वाली पत्नी की देखभाल कैसे करना चाहता है, उसके एडवोकेट वकील अमित साहनी ने बोला कि याचिकाकर्ता कृषि धरती का मालिक है, जिसे उसकी विवाह के समय उसकी पत्नी के नाम पर ट्रांसफर किया जाएगा.

पत्नी के नाम करना चाहता है कृषि भूमि

याचिकाकर्ता ने उक्त जमीन के दस्तावेजों की फोटोकॉपी भी न्यायालय में प्रस्तुत की जिसे वह विवाह के तुरंत बाद अपनी पत्नी के नाम पर ट्रांसफर करना चाहता है. साहनी ने बोला कि उक्त संपत्ति को हस्तांतरित करने की आवश्यक व्यवस्था भी कर ली गई है. 

याचिका में बोला गया है कि आवेदक के समुदाय में यह प्रचलित रिवाज है कि यदि एक भाई अपने पीछे किसी बच्चे को छोड़ जाता है, तो उसकी विधवा भाभी की विवाह मृतक के अविवाहित भाई या चचेरे भाई से कर दी जाती है.

अभियोजन पक्ष की ओर से अंतरिम जमानत का विरोध करते हुए यह दलील दी गई थी कि आरोपी कुख्यात राजेश बवानिया गैंग से जुड़ा हुआ है जो दिल्ली और हरियाणा सहित विभिन्न राज्यों में आर्म्स एक्ट, हत्या और मर्डर के कोशिश आदि के कई मामलों में शामिल है.


OH NO! बहू के साथ ससुर रोज करता था ये गंदा काम

OH NO! बहू के साथ ससुर रोज करता था ये गंदा काम

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पिता ने अपने ही बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी। उसके बाद से फरार हो गया।

मृतक की पत्नी ने अपने ससुर पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह उसके साथ अश्लील हरकतें किया करता था। जब इस बात की जानकारी उसके पति को हुई तो उसने अपने पिता की इस हरकत का विरोध किया।

इस बात को लेकर कई बार पहले भी दोनों के बीच कहासुनी हुई थी। बेटे ने जब दोबारा से इस बात का विरोध किया तो गुस्से में ससुर ने अपनी ही बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी।

गोली लगने के बाद उसे अस्पताल में ले जाया गया था जहां पर उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के पहुंचते ही आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है।

क्या है ये पूरा मामला
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुरादाबाद के थाना मझोला क्षेत्र का रहने वाला दुष्यंत एक प्राइवेट अस्पताल में कार्यरत था। उसके पिता अभिषेक ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद से आरोपी पिता मौके से फरार हो गया।

गोली चलने की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग वहां पर जमा हो गये। घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। वहीं पर उसकी मौत हो गई।

मृतक की पत्नी ने बताया कि उसके ससुर उसके साथ अश्लील हरकतें किया करता था। उसने बताया कि सास मायके गई हुई थी, उसके दोनों देवर भी घर पर नहीं थे। घर पर अकेला पाकर ससुर ने उसके साथ अश्लील हरकतें करना शुरू कर दीं।

जब सास, पति और देवर घर वापस आये, तो उसने ससुर की हरकतों के बारे में उन्हें बताया। इसी बात को लेकर पति का ससुर से विवाद हो गया। इस विवाद के दौरान ससुर ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से पति को गोली मार दी और मौके से भाग निकला।

युवक की मौत के बाद पुलिस अस्पताल पहुंच गई। पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयान लेने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

इस घटना के विषय में जानकारी देते हुए एसपी सिटी आमित आनंद ने बताया कि पिता और पुत्र के बीच कहासुनी हुई थी, जिसमें पिता ने अपने बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी।


कुशीनगर: मासूम के साथ दरिंदगी, फिर हैवानों ने किया ऐसा       बड़ी सफलता: कोरोना वायरस को सूंघ कर पता लेंगे कुत्ते       अपनी शादी के बाद अब नेहा कक्कड़ अपनी भाभी की तलाश में पहुंची इस जगह       लखनऊ में कोरोना का कहर: 24 घंटे में मिले इतने नए संक्रमित       वाराणसी में गरजेंगे मोदी, रौशन होंगे मुस्लिम इलाके       OH NO! बहू के साथ ससुर रोज करता था ये गंदा काम       गंगा की लहरों पर लेज़र शो, नौका विहार का आनंद लेंगे मोदी       पाकिस्तान में हिंदुओं पर बड़ा हमला, मार-मारकर घर से भगाया       तानाशाह का ऐसा आदेश: कांप उठी पूरी दुनिया       43 लोगों की गला काटकर हत्या, लाशों को देखकर रो रहा पूरा देश       डिफेन्स मिनिस्टर पहुंचे काठमांडू, नेपाल पर चीन की नजरें       अभी अभी: कार धमाके में 26 सुरक्षाबलों की मौत, हर तरफ मच गई चीख-पुकार       राष्ट्रपति से थे इनके संबंध, अब अरबों में खेलती हैं ये...       OH NO! लिफ्ट में फंसा बच्चा, मौत का तांडव देख कांपी बहने       सावधान ATM धारक! मिनटों में खाली हो जाएगा आपका खाता       भारत में कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी! किया ये बड़ा ऐलान...सुनकर हो जाएंगे खुश       लव जिहाद से हिला MP, मुस्लिम ने हिन्दू महिला के साथ किया ऐसा       आखिर ऐसा क्या हुआ की पूरे गाँव में मच गई भगदड़, खोदे गए पूरे के पूरे पहाड़       किसानों से शाह की अपील, सड़कों पर ना करें आंदोलन       नक्सलियों का जवानों पर बड़ा हमला, असिस्टेंट कमांडेंट शहीद