लव जिहाद से हिला MP, मुस्लिम ने हिन्दू महिला के साथ किया ऐसा

लव जिहाद से हिला MP, मुस्लिम ने हिन्दू महिला के साथ किया ऐसा

“जब लव है, तो जिहाद कैसा” कुछ ऐसी ही बातें फरीदाबाद के निकिता तोमर कांड के बाद से कई बार सुनने को मिला है। राजनीतिक पार्टियों से लेकर आम जनता तक सब ने यही कहा कि जब लव है तो जिहाद कैसा। 2009 से चला आ रहा लव जिहाद शब्द का प्रयोग इस कदर देश में छाया है, अब इस पर कई राज्य सरकारें कानून बनाने का फैसला कर लिया है। निकिता कांड के बाद लव जिहाद के मामले लगातार बढ़ रहे है। लव जिहाद का एक और केस मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से सामने आई है, जहां हिन्दू पीड़िता ने अपने मुस्लिम पति पर जबरन धर्म परिवर्तन और उर्दू व अरबी भाषा सीखने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने इसकी शिकायत पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुस्लिम पति को गिरफ्तार किया है। बता दें  कि मध्य प्रदेश में यह लव जिहाद का पहला मामला है।

उर्दू और अरबी भाषा सिखने के लिए पीड़िता पर दिया जोर
मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में धनपुरी निवासी ज्योति दहिया ने दो महीने पहले अपने मुस्लिम प्रेमी इरशाद खान के साथ शादी रचाई थी। कुछ सालों तक दोनों के रिश्ते अच्छे चल रहे थे। बीते वक्त के साथ ज्योति के ससुराल वालों ने उस पर जबरदस्ती मुस्लिम धर्म के अपनाने के लिए दबाव डालने लगें। पीड़िता को मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ-साथ उर्दू और अरबी भाषा सिखने के लिए भी जोर देने लगे, लेकिन ज्योति इसके लिए राजी नहीं।

धर्म परिवर्तन पर पति ने पीड़िता से की मारपीट
ज्योति के मना करने के बाद उसके पति समेत ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करने लगे। ससुराल वालों के मारपीट से तंग होकर पीड़िता 27 नवम्बर को अपने ससुराल से भाग गई। भागकर वह अपने माता-पिता के घर पहुंची। जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस थाने जाकर पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता के मामले के गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने तत्काल रूप से कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्त में ले लिया और उसे जेल भेज दिया।

पीड़िता ने पुलिस को बताया, “ मेरा पति मुझे लगातार कहता था कि अब तुम मुस्लिम रीति-रिवाज सीख लो और साथ ही उर्दू और अरबी पढ़ना लिखना भी सीख लो। लेकिन मैं सीख नहीं पाई, जिस पर वह मुझसे मारपीट करने करने लगा था। मैं हिंदू धर्म में ही रहना चाहती हूं।“

पुलिस ने आरोपी पर किया गिरफ्तार
फिलहाल पुलिस ने पीड़िता के बयान पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ज्योति के पति इरशाद खान को मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 1968 एवं प्रताड़ना के तहत गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है। मामले की जानकारी देते हुए शहडोल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश वैश्य ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी इरशाद खान को न्यायालय में पेश किया जाएगा।


OMG! ब्लैक ड्रेस की वजह से अचानक सुर्खियों में आई महिला, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान!

OMG! ब्लैक ड्रेस की वजह से अचानक सुर्खियों में आई महिला, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान!

दुनिया के हर किसी शख्स के अपने अलग-अलग शौक होते हैं। किसी को अच्छा खाना पसंद है तो किसी को नए-नए कपड़े पहनना। इन दिनों एक महिला अपनी ड्रेस की वजह से अचानक सुर्खियों में आ गई। दरअसल सारा नाम की महिला ने सौ दिन तक एक ही ड्रेस पहने रखी। चौंकिए मत, ऐसा नहीं है कि महिला के पास और कपड़े नहीं थे। दरअसल इसके पीछे का पूरा माजरा कुछ और ही है।

महिला ने एक प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए ये अनोखा काम किया। सारा ने ऊन से बनी एक ब्लैक ड्रेस 100 दिनों तक लगातार पहनी थी। सारा ने पिछले साल 16 सितंबर को 100 दिन तक एक ही ड्रेस को पहनने वाली चुनौती में भाग लिया था। ब्लैक ड्रेस को पहनते हुए हाल ही में उनका 100 वां दिन 26 दिसंबर को पूरा हुआ था। इस प्रतियोगिता के पीछे का मकसद ये था कि लोग कम सुविधाओं में रहने की आदत डाल सके, ताकि हमारी पृथ्वी पर ज्यादा कबाड़ इकठ्ठा न हो।

सारा ने पहले दिन से ही इंस्टाग्राम पर ब्लैक ड्रेस पहने हुए खुद की तस्वीरें साझा करनी शुरू कर दी। इस अनोखी प्रतियोगिता को जीतने वाली सारा ने कहा कि वह नए साल पर नए कपड़े नहीं खरीदेंगी। सोशल मीडिया पर किए गए उनके ये पोस्ट दिखाते हैं कि इस दौरान उन्होंने अपनी एक ही ड्रेस को अलग-अलग लुक देने के लिए नए तरीके आजमाए हैं।

सारा को ऐसा करते देख सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई। एक इंस्टाग्राम यूजर लिखा, “बधाई हो और कृपया अपनी इसी तरह की फोटो पोस्ट करते रहें! एक लक्ष्य बनाएं, इसे तरह की पोस्ट लिखें, हर दिन इसे पढ़ें और आश्चर्यजनक परिणाम देखें, ”जबकि एक अन्य शख्स ने कहा, “आपने इस चुनौती को पूरा किया है!!! ये सच में अद्भूत काम है।”


केविन पीटरसन ने कहा कि इंग्लैंड अगर सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ नहीं खेला, तो ये टीम इंडिया का अपमान होगा       भारत की जीत के बाद गावस्कर ने खास अंदाज में मनाया था जश्न, कहा...       अजिंक्य रहाणे की सफलता से विराट कोहली पर बढ़ा दबाव, दिग्गज बोले...       पाकिस्तान के खिलाड़ियों को बड़ी टीमों के खिलाफ कैसे खेलना है, बाबर आजम ने बताया       जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाकर बतौर कप्तान बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट, सचिन व फ्लेमिंग पीछे छूटे       अब आएगा इस स्पिनर का टाइम, ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेल पाए एक भी मैच       इन दिग्गजों का नाम है शामिल, Ind vs Eng टेस्ट सीरीज के लिए कमेंट्री टीम का ऐलान!       इंग्लैंड के खिलाफ स्टेडियम में दिख सकते हैं दर्शक, लेकिन...       पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कराची टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की, इतने अकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका       शार्दुल ठाकुर को ब्रिसबेन टेस्ट के बाद मिला नया 'निकनेम', सचिन तेंदुलकर का नाम भी साथ जोड़ा गया       अगले वित्त वर्ष में राजकोषीय घाटा 5.5 फीसद तक सिमटने का अनुमान, कोरोना काल में सरकार के वित्तीय प्रबंधन का दिखेगा असर       निवेशकों के लिए टाइमिंग समझना होता है बड़ी उलझन, यह रणनीति आएगी काम       इलेक्ट्रिक कार उद्योग को बजट से बड़ी सौगात की उम्मीद, चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने में प्रोत्साहन की दरकार       अपने पिछले उच्च स्तर से 8,000 रुपये टूट चुका है सोना, चांदी भी 12,500 रुपये टूटी       इस महीने भी विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक बने हुए हैं शुद्ध खरीदार, अब तक कर चुके हैं 18,456 करोड़ रुपये का निवेश       बजट से पहले भी बाजार में आ सकती है अच्छी खासी गिरावट, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट       Budget 2021: भारतीय कंपनियों ने Deloitte सर्वे में बताई बजट को लेकर अपनी उम्मीदें       कौन हैं नताशा दलाल को महेंदी लगाने वाली आर्टिस्ट वीना नगाड़ा, ईशा अंबानी और दीपिका को भी कर चुकी हैं तैयार       रिचा चड्ढा ने कहा कि जब तक लोकतंत्र है लोगों को मुखर होना चाहिए       Bigg Boss 14 : सोनाली फोगाट को खाने को लेकर निक्की, अर्शी और रुबीना से पड़ी जमकर डांट