शख्स को किया विवादित वीडियो अपलोड करने के मुद्दे में अरेस्ट, पढ़े

शख्स को किया  विवादित वीडियो अपलोड करने के मुद्दे में अरेस्ट, पढ़े

गुजरात पुलिस ( Gujarat Police ) ने 26 वर्षीय एक शख्स को इंस्टाग्राम पर एक विवादित वीडियो अपलोड करने के जुर्म में हिरासत में लिया है.

 दरअसल वडोदरा के रहने वाले इस शख्स ने स्टैंडअप कॉमेडियन ( Stand Up Comedian ) को इस वीडियो के जरिए बलात्कार की धमकी दी थी. इस विषय में राष्ट्रीय महिला आयोग ( NCW ) ने गुजरात पुलिस के प्रमुख को लिखा व आरोपी के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की. इस शिकायत के बाद ही गुजरात पुलिस ने कदम उठाते हुए इस शख्स को अरैस्ट कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, वड़ोदरा के शुभम मिश्रा ने कुछ दिन पहले अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें उसने कॉमेडियन अग्रीमा जोशुआ को बलात्कार की धमकी दी थी.

वडोदरा सिटी पुलिस ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है. 'वडोदरा सिटी पुलिस ने शुभम मिश्रा की ओर से सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए अपमानजनक, धमकी भरे वीडियो के विषय में कार्रवाई की है. पुलिस ने बताया कि हमने उसे गिरफ्तार किया है व उसके विरूद्ध आईपीसी व आईटी एक्ट की धारा के तहत एफआईआर दर्ज करने की कानूनी प्रक्रिया प्रारम्भ की है.'

आपको बता दें कि बाद में इस शख्स ने वीडियो हटाकर माफी मांग ली.

इन धाराओं में दर्ज हुए केस
मिश्रा के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (अश्लीलता), 504 (सार्वजनिक शांति खत्म करने के लिए जानबूझकर अपमान करना) 505 (सार्वजनिक दुराचार के लिए जिम्मेदार बयान), 506 (आपराधिक धमकी) व 509 (एक महिला के अपमान का इरादा) के तहत मुद्दा दर्ज किया गया है. सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के तहत भी मुद्दा दर्ज किया गया है.

ये है पूरा मामला
पुलिस के मुताबिक, शुभम मिश्रा नाम के इस शख्स ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया. इस वीडियो में उसने अग्रिमा जोशुना नाम की एक स्टैंड अप कॉमेडियन को भद्दी गालियां दी व फिर बाद उसने बलात्कार करने की धमकी दी.

दरअसल एक वर्ष पहले जोशुना ने महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महराज की मूर्ति को लेकर एक वीडियो बनाया था. इस वीडियो से शुभम को असहमति थी. इसके बाद शुभम ने अपनी असहमति भद्दे वीडियो के जरिए जाहिर की.

दो दिन पहले NCW की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने गुजरात के डीजीपी शिवानंद झा को एक चिट्टी लिखी थी. उन्होंने वीडियो अपलोड करने वाले इस शख्स के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की.