कार एक्सीडेंट के बाद व्यक्ति ने किया कुछ ऐसा, जानकर हंसी नहीं रोक पाएंगे

कार एक्सीडेंट के बाद व्यक्ति ने किया कुछ ऐसा, जानकर हंसी नहीं रोक पाएंगे

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते संक्रमितों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है। इस वायरस के नए स्ट्रेन के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया है। लोग अपने घरों में बंद हैं और किसी तरह समय बिता रहे हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर अपना समय बिता रहे हैं। इस दौरान सोशल मीडिया पर रोजाना दर्जनों फनी वीडियोज शेयर हो रहे हैं, जिन्हें देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इस क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर हो रहा है। वीडियो में कोरोना के प्रति आम लोगों की जागरूकता देखने लायक है।


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति की कार बीच सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है। व्यक्ति कार से बाहर आकर परेशान मुद्रा में खड़ा हो जाता है। यह देख दूसरा व्यक्ति आकर पूछता है कि कितने का नुकसान हुआ है ? यह सुन पहला व्यक्ति बोलता है कि दस रुपये का नुकसान हुआ है। दूसरा व्यक्ति आश्चर्य में पड़ जाता है कि कार दुर्घटना ग्रस्त हो गई है। कार को अच्छी खासी चोट भी लगी है। इसके बावजूद व्यक्ति बोल रहा है कि केवल 10 रुपये का नुकसान हुआ है।

फिर दूसरा व्यक्ति पूछता है, भाई साहब गाड़ी इतनी महंगी है, ठुक गई है। फिर भी आप कहते हैं कि दस रुपये का नुकसान है। यह सुन पहला व्यक्ति बोलता है-मुझे क्या पता, मेरी गाड़ी थोड़ी है। मैं तो अपना मास्क ढूंढ रहा हूं, जो गुम हो गई है। आगे पुलिस वाला खड़ा है। फाइन लगा देगा। इससे व्यक्ति की मानसिकता का पता चल रहा है। अगर आप भी कोरोना काल में मानसिक संतुलन नहीं बरकरार रख पाते हैं, तो विशेषज्ञ से जरूर सलाह लें।

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- #संस्कार में SHORTCUT। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 1000 बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद और कंमेटस किए हैं।


अदरक का स्वाद चखकर बंदर ने दिया ऐसा रिएक्शन

अदरक का स्वाद चखकर बंदर ने दिया ऐसा रिएक्शन

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में एक बंदर ने पुरानी कहावत 'बंदर क्या जाने अदरक का स्वाद' को गलत साबित कर दिया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक चबूतरे पर कई बंदर बैठकर सुकून भरे पल बिता रहे हैं। मानो बंदर भी लॉकडाउन के नियमों का पालन कर रहे हैं।


वहीं, कुछ बच्चे बंदरों को देख शोर मचाने लगते हैं। यह सुन बड़े लोग भी घर से बाहर निकल आते हैं। कुछ लोग बंदर के साथ मस्ती करने लगते हैं, तो कुछ लोग बंदरों को चिढ़ाने लगते हैं। इस क्रम में एक व्यक्ति अदरक लेकर बंदरों के पास जाकर देने की कोशिश करता है। कुछ बंदर अनजान बन व्यक्ति के प्रस्ताव को ठुकरा देता है। वहीं, सबसे बड़ा बंदर आगे आकर मानो कहना चाहता है कि जरा दिखाओ-मैं कोशिश करता हूं। इसके बाद वह अपने पंजे के सहारे अदरक को तोड़ता और फिर खाने की कोशिश करता है। इस दौरान बंदर को अदरक का स्वाद पसंद नहीं आता है। फिर क्या-बंदर अदरक को दूर फेक देता है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 25 हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं, 2 हजार से अधिक लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर कुछ लोगों ने बंदर की जमकर तारीफ की है। एक यूजर पंकज ने लिखा है-मैने ये सिर्फ कहावत ही सुनी थी आज देख भी लिया। एक अन्य यूजर करिश्मा ने लिखा है-बेचारा कुछ स्वादिष्ट चीज की उम्मीद में था।