इस अनोखे तोते ने अपनी मालकिन को मुसीबत में डाला

इस अनोखे तोते ने अपनी मालकिन को मुसीबत में डाला

तोता बहुत समझदार और प्यारा पक्षी बोला जाता है. लोगों को घरों में तोते को पालना बहुत ही अच्छा लगता है. तोते की कुछ प्रजातियां ऐसी भी होती हैं, जो इंसानों की तरह बात कर सकती है. जब ये बोलते हैं तो ऐसा ही लगता है कि कोई आदमी नहीं बात कर रहा है. हालांकि इनकी इस बोली के कारण से कई बार कठिनाई का भी सामना करना पड़ जाता है. ऐसा ही कुछ ब्रिटेन में एक स्त्री के साथ भी हो गया है. दरअसल, स्त्री के पालतू ग्रे तोते ने औनलाइन कुछ सामान ऑर्डर किया.

बता दें कि तोते ने ये कारनामा वर्चुअल असिस्टेंट की सहायता से किया,  इस तोते ने आइसक्रीम के अतिरिक्त कई फल और सब्जियां औनलाइन ऑर्डर कर डाली. खबरों का बोलना है कि ऐलेक्सा अमेजन कंपनी के वर्चुअल असिस्टेंट का नाम है.  इतना ही नहीं इस तोते ने स्‍मार्ट स्‍पीकर एलेक्‍सा की सहायता से अपनी मालकिन की आवाज में वार्ता की. गौरतलब है कि इस अफ्रीकी ग्रे तोते का नाम रोको है. रोको ने एलेक्सा की सहायता से भिन्न-भिन्न सामान औनलाइन ऑर्डर कर डाले. रोको ने अमेजन पर आइसक्रीम, तरबूज, सूखे मेवे और ब्रोकली तक आर्डर कर दी. इतना ही नहीं इस तोते ने अपनी मालकिन की आवाज में दोबारा भी ऑर्डर भी कर चुका है. इस बार उसने लाइट बल्‍ब और पतंग भी मंगवा लिए.

तोते की मालकिन मैरियन ने बोला है कि इस बात का खुलासा तब हुआ जब उन्होंने अमेजन शॉपिंग ऑर्डर लिस्ट भी देखने के लिए मिली है. लिस्ट में वो सामान भी उपस्थित थे, जिनका उसने ऑर्डर भी नहीं किया था.  ख़बरों की माने तो रोको नाम का ये तोता पहले बर्कशायर स्थित नेशनल एनीमल वेल्‍फेयर ट्रस्‍ट सैंक्‍चुरी में रह रहा है, लेकिन अपनी अधिक बोलने की आदत के चलते उसे वहां से निकाल दिया गया. जिसके उपरांत नेशनल एनीमल वेल्‍फेयर ट्रस्‍ट सैंक्‍चुरी में काम करने वाली मैरियन उसे अपने घर ले आई. उसके बाद तोते ने देखते-देखते सब कुछ सीख लिया