सोने से बने इस टॉयलेट में जड़े हैं 4000 से अधिक हीरे, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

सोने से बने इस टॉयलेट में जड़े हैं 4000 से अधिक हीरे, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

इन दिनों सोशल मीडिया में सोने से बना एक टॉयलेट चर्चा का विषय बना हुआ है। ठोस सोने से बने इस टॉयलेट में हजारों हीरे जड़े हुए हैं। इस बेशकीमती टॉयलेट को हॉन्गकॉन्ग की ज्वैलरी ब्रांड कोरोनेट ने बनाया है। इस टॉयलेट में बुलेटप्रूफ सीट लगाई गई है। इस टॉयलेट को शंघाई में 05 नवंबर को चाइना इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो में प्रदर्शित किया गया।

टॉयलेट में जड़े हुए हैं 40,815 हीरे

डेली मेल में छपी खबर के अनुसार, सोने से बने इस टॉयलेट की सीट में 40,815 हीरे जड़े हुए हैं, जो कुल 334.68 कैरेट के हैं। इस टॉयलेट की सीट बुलेटप्रूफ ग्लास से बनाई गई है, जिसमें ये हीरे जड़े हुए हैं।

कीमत 9 करोड़ रुपये 

ज्वैलरी ब्रांड कोरोनेट के मालिक अरोन शुम के अनुसार, बेशकीमती टॉयलेट की कीमत 12,88,677 डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में 9 करोड़ 22 लाख रुपये हुआ।


गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की चाहत

अरोन शुम ने बताया कि वे प्रयास कर रहे हैं कि सबसे अधिक हीरे जड़ित टॉयलेट की श्रेणी में उनके इस कृति को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में स्थान मिले।

यदि उनका आवेदन स्वीकार हो जाता है तो अरोन हुम के नाम 10वां गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हो जाएगा। इससे पहले भी उन्होंने ज्वैलरी पीस की श्रेणियों में रिकॉर्ड बनाए हैं।

आरोन शुम ने यह बताने से इनकार कर दिया कि इस बेशकीमती टॉयलेट को खरीदने के लिए कोई आया या नहीं। उन्होंने कहा कि वे इसे बेचना नहीं चाहते हैं। वे एक ऐसा संग्रहालय का निर्माण करना चाहते हैं, जिसमें हीरे से बनी कलाकृतियां हों ताकि लोग वहां आकर इनका आनंद ले सकें।

14 करोड़ रुपये का गिटार

उन्होंने इससे पहले एक गिटार बनाया था, जिसमें 400 कैरेट के हीरे जड़े हुए थे, जिसकी कीमत दो मिलियन डॉलर यानी 14 करोड़ रुपये से अधिक थी। वहीं, एक ऊँची एड़ी वाली जूती बनाई थी, जिसमें 10 हजार गुलाबी हीरे जड़े हुए थे, जिसकी कीमत 4.28 मिलियन डॉलर यानी 30 करोड़ रुपये से अधिक थी। इन दोनों पीस को भी यहां पर दर्शाया गया था।


कोरोना काल में लोगों ने ईजाद किया अंतरराष्ट्रीय हेल्प साइन, ऐसे करें मदद की गुहार

कोरोना काल में लोगों ने ईजाद किया अंतरराष्ट्रीय हेल्प साइन, ऐसे करें मदद की गुहार

कोरोना वायरस महामारी के चलते लोगों की जीवनशैली में व्यापक बदलाव हुआ है। लोग सेहत को लेकर जागरूक हो गए हैं। हालांकि, कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई महीने तक लॉकडाउन लगा था और लोग अपने घरों में रहने को मजबूत थे। लॉकडाउन ने लोगों को जीने का तरीका सिखाया है। इस दौरान लोगों ने एक दूसरे की मदद कर मानवता की मिसाल पेश की।

वहीं, लॉकडाउन के दिनों में कई ऐसी चीजों का ईजाद हुआ है, जिनसे लोग बेखबर थे। इनमें एक हेल्प यानी मदद का चिन्ह है। इससे संबधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देख आपकी आंखें नम हो जाएंगी। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक महिला घर की बालकनी से राह चलते व्यक्ति को मदद की गुहार लगा रही हैं। इसके बाद वह व्यक्ति मोबाइल के जरिए महिला की मदद करने की सफल कोशिश करती है। इसके बाद एक लड़की भी संकेत देकर व्यक्ति से मदद की गुहार करती नजर आ रही हैं। इसमें आशीर्वाद की मुद्रा में हथेली को खोलकर पहले अंगूठे को मोड़ा जाता है और फिर चारों उंगुलियों को मोड़कर मुठ्ठी बनाई जाती है।

इस वीडियो को सेवा अधिकारी Arun Bothra ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से रीट्वीट किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-हर एक व्यक्ति को अंतरराष्ट्रीय मदद के संकेत का पता होना चाहिए। आइए सब मिलकर इसे पॉपुलर करें। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 60 लाख से अधिक बार देखा गया है और 1 लाख 50 हजार लोगों ने लाइक किया है और 12 हजार लोगों ने वीडियो को रीट्वीट किया है। जबकि,  1 हजार से अधिक लोगों ने कमेंट किए हैं, जिसमें उन्होंने वीडियो की तारीफ की है।


लॉकडाउन के दौरान क्या करें और क्या न करें       हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ भरपूर मात्रा में लिक्विड्स लेकर सुधार सकते हैं अपना इम्यून सिस्टम       COVID-19 के बारे में 6 बातें जो गर्भवती महिलाओं के लिए हैं ज़रूरी       बुजुर्गों को सेहतमंद रखने में बेहद कारगर हैं ये 5 प्राणायाम       क्या सीज़नल इंफेक्शन भी बन सकता है कोरोना वायरस?       कोरोना वायरस का अटैक होने पर शरीर पर होने लगता है ऐसा असर       लंबे लॉकडाउन के दौरान इस तरह रखें अपने बच्चों की पढ़ाई का ध्यान       बाहर से आई सब्ज़ी और फलों से भी है वायरस का ख़तरा, बरतें ये सावधानियां       जानें, डिप्रेशन से बचने के लिए वर्क फ्रॉम होम करने वालों को क्या-क्या करना चाहिए       लॉकडाउन के दौरान क्रिएटिविटी बनाए रखने के लिए वर्क फ्रॉम होम करने वालों को ये करना चाहिए       कोरोना वायरस से लड़ने में सक्षम हैं ये 5 आयुर्वेदिक ड्रिंक्स       पिछली महामारियों से कैसे 10 गुणा ज़्यादा ख़तरनाक है कोरोना वायरस       सूखी खांसी और गीली खांसी में क्या है फर्क?       नींद आने में हो रही है दिक्कत, तो चैन से सोने के लिए अपनाएं ये टिप्स       7 दिनों का ये डाइट मेन्यू करें फॉलो, मिलेगी हेल्दी और स्लिम-ट्रीम बॉडी       देश के इन हिस्सों में गरज के साथ होगी तेज बारिश, जानें- IMD का ताजा अपडेट       हरियाणा में जन्मे और अल्‍पसंख्‍यकों की आवाज रहे पाकिस्तानी मानवाधिकार कार्यकर्ता आइए रहमान का निधन       Kareena Kapoor Khan ने प्रेगनेंसी के दौरान जमकर खाया पिज्जा और पास्ता       अपनी टीम की हार से निराश हुए शाहरुख खान, फैंस से इस अंदाज में मांगी माफी       'रात बाक़ी है' में फीमेल लीड निभा रहीं पाउली दाम ने बताया, 'हेट स्टोरी' के बाद क्यों हो गयीं बॉलीवुड से दूर