बेख़ौफ़ होकर चीते के साथ सोता है यह शख्स, देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे

बेख़ौफ़ होकर चीते के साथ सोता है यह शख्स, देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यह वीडियो वाकई में दिलेरी को दर्शाता है। हालांकि, ऐसा करना खतरनाक साबित हो सकता है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक व्यक्ति अपने घर में चीते के साथ सो रहा है। व्यक्ति का घर कोई आलीशान नहीं है बल्कि एक झोपड़ी है। जबकि मौसम सर्दी की है।


इस सर्दी भरे मौसम में वह व्यक्ति जमीन पर कंबल ओढ़कर एक नहीं,  दो नहीं, बल्कि तीन चीते के साथ सोया है। यह दृश्य बेहद डरावना है। वह व्यक्ति वीडियो में उम्रदराज दिख रहा है और चीता उससे ऐसे घुला मिला है जैसे वर्षों दोनों एक दूसरे को जानते हैं। वीडियो में देखा जा रहा है कि एक चीता व्यक्ति के साथ सोया है। जबकि दूसरा और तीसरा उसके बगल में सोया है।

इस बीच बाकी चीते की नींद खुलती है तो वे भी व्यक्ति के पास आकर सो जाते हैं। चीते की आहट से उसकी भी  नींद खुल जाती है। उस समय वह ऐसा भाव प्रकट करता है मानो डरने की कोई बात नहीं है। वीडियो सीसीटीवी फुटेज की है। ऐसे में संभावना है कि वीडियो किसी चिड़ियाघर अथवा वन की है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- "खूबसूरती के साथ सोना। वीडियो देख रोंगटे खड़े हो गए। पता नहीं यह आदमी कौन था। "

इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 13 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। जबकि 1 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक्स किया है और 200 से अधिक लोगों ने इसे रिट्वीट किया है। कुछ लोगों ने कमेंट्स किए हैं, जिनमें उन्होंने उम्रदराज व्यक्ति के दिलेरी की जमकर तारीफ की है। 


घर का दरवाजा खोलते समय घटी ऐसी घटना, आप भी रहें सतर्क

घर का दरवाजा खोलते समय घटी ऐसी घटना, आप भी रहें सतर्क

जब भी हमारे घर की डोरबेल बजती है या हम बाहर से घर आते हैं तो दरवाजा खोलते हैं। कई बार हम किसी के बाहर होने की उम्मीद में दरवाजा खोलते हैं, तो कई बार खुद घर के अंदर जाने के लिए। घर का दरवाजा खोलते ही कोई अनहोनी की उम्मीद नहीं करता है, लेकिन अमेरिका में एक ऐसी घटना हुई कि उसे जानकर आप भी चौकन्ने हो जाएंगे।

अमेरिका में ओक्लाहोमा के लॉटोन में रहने वाले जेरेल हेवुड ने घर का मेन गेट खोलकर जैसे ही अंदर दाखिल होना चाहा, तभी मेन डोर के ऊपर पोर्च लाइट से लटकते हुए सांप ने उसके चेहरे पर काट लिया। उसे ऐसी उम्मीद बिल्कुल भी नहीं थी। यह पूरी घटना डोरबेल के कैमरे में कैद हो गई। यह वाकया 5 मई की है।

हेवुड को उसके दोस्त ने तत्काल अस्पताल पहुंचाया। जांच में पता चला कि वह सांप जहरीला नहीं था, जिसकी वजह से हेवुड की जान को काई खतरा नहीं था। वहीं, हेवुड के एक पड़ोसी ने उस सांप को हथौड़े से मार डाला।

हेवुड ने बताया कि डॉक्टरों ने जख्म वाली जगह को अच्छी तरह से साफ किया। वे फिलहाल दवाएं ले रहे हैं।


आज संकष्टी चतुर्थी के दिन करें ये उपाय, जीवन की बाधाएं होती हैं दूर       आज है अंगारकी संकष्टी चतुर्थी, जानें तिथि, मुहूर्त और चंद्रोदय का समय       पढ़ें दलदल में फंसे हाथी की कथा, जो देती है मनोबल मजबूत करने की प्रेरणा       कब है जानकी जयंती? जानें तारीख, तिथि, पूजा मुहूर्त एवं धार्मिक महत्व       कब है फुलेरा दूज, जानें शुभ मुहूर्त और धार्मिक महत्व       मेटाबॉलिज्म ठीक रखना है तो डाइट में करें इन चीज़ों को शामिल       दिनभर की भागदौड़ के बाद जब कुछ हलका-फुलका और हेल्दी खाने का मन हो तो...       मोटापा कम करना चाहते हैं तो रोज़ाना करें शहद का इस्तेमाल       हफ्ते में तीन दिन नॉनवेज खाते हैं तो सावधान हो जाइए       WHO के मुताबिक, साल 2050 तक बहरे हो जाएंगे इतने करोड़ लोग!       मोदी की फोटो पर बवाल, EC के आदेश पर लोगों का ऐसा रिएक्शन       मुसलमानों को खुशखबरी, हज यात्रा की इजाजत       दिल्ली हिंसा, हिंदू आरोपियों को मारने की थी साजिश       इन राज्यों में कोरोना से मचा हाहाकार, सरकार ने जारी की एडवाइजरी       बीजेपी नेताओं की उड़ गई नींद, किसान नेता राकेश टिकैत ने इस बार किया ऐसा दावा       कॉफी ना मिलने की वजह से नाराज हुईं फातिमा सना शेख       Kajol ने छोटी बहन तनीषा को दी जन्मदिन की बधाई, कहा...       इस हॉलीवुड स्टार ने प्रियंका से कहा, मैंने आपसे पहली नजर में किया है प्यार !!       बॉलीवुड फिल्म 'शेरशाह' 2 जुलाई को सिनेमाघरों में होगी रिलीज       बॉलीवुड अभिनेता ने अपनी गर्लफ्रेंड को लिखा लव नोट!!