यूपी: इमाम की पत्नी ने दाढ़ी रखने पर दी शादी तोड़ने की धमकी, कहा- मैं एक मॉडल लड़की हूं मुझे बिना...

यूपी: इमाम की पत्नी ने दाढ़ी रखने पर दी शादी तोड़ने की धमकी, कहा- मैं एक मॉडल लड़की हूं मुझे बिना...
अलीगढ़ जिले के अकराबाद थाना इलाके के अंतर्गत मस्जिद के एक पेश इमाम ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है शादी के बाद से ही पत्नी दाढ़ी कटाने की जिद कर रही है, इमाम ने दाढ़ी कटाने से मना कर दिया तो पत्नी ने पति व परिवार के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया है।  पीड़ित जलालुद्दीन पुत्र मुकद्दमखा निवासी कस्बा पिलखना का निकाह वीना पुत्री इमामुद्दीन ग्राम सत्तरापुर का एक साल पूर्व हुआ था। शादी के बाद से ही पत्नी को पति की दाढ़ी रखना अच्छा नहीं लगता था, बार-बार दाढ़ी कटाने की जिद करती थी।
इमाम की पत्नी ने दाढ़ी रखने पर शादी तोड़ने की धमकी दी है। इमाम आरोप है कि उसकी पत्नी कहती है कि वह एक मॉडल लड़की है, बिना दाढ़ी वाला पति चाहिए था।

पीड़ित आलिम एक मस्जिद का पेश इमाम है पत्नी को इमाम ने धार्म काम का वास्ता देकर समझाने का प्रयास किया तो नहीं मानी और षड्यंत्र के तहत थाना छर्रा में इमाम और उसके परिवार के खिलाफ तीन तलाक दहेज एक्ट और परिवार के लोगों पर छेड़छाड़ का संगीन धाराओं का झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया है। 
पीड़ित इमाम का पत्नी मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न कर रही है और धार्मिक मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है पीड़ित इमाम मदद की गुहार लगाने एसएसपी कार्यालय पहुंचा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर एसएसपी से मुलाकात न होने की वजह से इमाम को मायूस होकर लौटना पड़ा।

पेट्रोल-डीजल के दाम में बड़ी राहत! जानें UP के शहरों में क्या है तेल का भाव

पेट्रोल-डीजल के दाम में बड़ी राहत! जानें UP के शहरों में क्या है तेल का भाव

भारतीय पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के बुधवार,1 दिसंबर के नए रेट जारी कर दिए हैं. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज पेट्रोल के दाम 95.28 रुपए प्रति लीटर दर्ज किए गये हैं, जबकि डीजल के दाम 86.80 रुपए प्रति लीटर दर्ज किए गए हैं. आज 27वां दिन है, जब तेल के दामों में कोई बढ़ोतरी या बदलाव नहीं किया गया है, जोकि किसान और मध्यम वर्ग के लिए राहत भरी खबर है.

नोएडा में पेट्रोल-डीजल का रेट

प्रदेश की हाईटेक सिटी नोएडा में भी तेल के दामों में हल्का बदलाव देखा गया. नोएडा में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 95.51 रुपए दर्ज की गई, जबकि डीजल के दाम 87.01 रुपए प्रति लीटर दर्ज किए गए हैं. हालांकि, राहत की बात ये है कि आज भी पेट्रोल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

गिर सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम में गिरावट दर्ज की गई है. अगर गिरावट का सिलसिला ऐसे ही जारी रहा तो आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम 5 रु तक सस्ते हो सकते हैं.

जानें अपने शहर में तेल के ताजा भाव

अगर आप बिना पेट्रोल पंप जाए ही पेट्रोल डीजल के ताजा रेट जानना चाहते हैं, तो ये बहुत ही आसान प्रक्रिया है. दरअसल, एसएमएस द्वारा अपने शहर में तेल की कीमत का आसानी से जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहक RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर और एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर मैसेज भेजकर आसानी से जानकारी उपलब्धकर सकते हैं.

कैसे तय होती है तेल की कीमत?

दरअसल, देश में हर दिन के पेट्रोल और डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत और विदेशी मुद्रा दरों के आधार पर तय होते हैं. इन्हें हर दिन सुबह 6 बजे इसी के आधार पर अपडेट किया जाता है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां क्रूड ऑयल की कीमतों की समीक्षा के बाद नए रेट तय करती हैं. हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम कंपनियां रोज सुबह विभिन्न शहरों में तेल के दाम अपडेट करती हैं, जिसके बाद ही तेल के दामों में बढ़ोतरी और गिरावट का पता चलता है.