यूपी: मुलायम सिंह यादव से मिले राजा भैया, बोले- नेताजी को जन्मदिन की बधाई देने आए थे

यूपी: मुलायम सिंह यादव से मिले राजा भैया, बोले- नेताजी को जन्मदिन की बधाई देने आए थे

यूपी सरकार में मंत्री रहे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने गुरुवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से उनके लखनऊ स्थित आवास पर मुलाकात की।

मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि वह जन्मदिन की बधाई देने आए थे। नेताजी हमारे पूज्य हैं। सपा से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा को रोकने के लिए कुछ भी करेंगे लेकिन अभी सपा से गठबंधन पर बात नहीं हुई है। जब समय आएगा तब गठबंधन पर भी बात होगी पर आज की मुलाकात का कोई राजनीतिक निहितार्थ नहीं है।

राजा भैया करीब 15 मिनट तक मुलायम सिंह यादव के पास बैठे। उन्होंने कहा कि मैं सपा संरक्षक के उत्तम स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना करता हूं। मैं 22 नवंबर को लखनऊ से बाहर था इसलिए तब मुलाकात नहीं हो सकी थी।


'10-10 हजार सदस्य बनाने का टारगेट', चुनाव से पहले कांग्रेस के इस फैसले ने बढ़ाई टिकट दावेदारों की टेंशन

'10-10 हजार सदस्य बनाने का टारगेट', चुनाव से पहले कांग्रेस के इस फैसले ने बढ़ाई टिकट दावेदारों की टेंशन

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के एक फैसले ने टिकट दावेदारों की टेंशन बढ़ा दी है. कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि सभी दावेदारों को करीब 10 हजार नए सदस्य बनाने होंगे. इन सदस्यों से सदस्यता शुल्क के तौर पर 5-5 रुपये भी लेने के लिए कहा गया है.

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो पार्टी यूपी में करीब 1 करोड़ नए सदस्य बनाने की तैयारी में जुटी हुई है. पार्टी ने सदस्यता की जिम्मेदारी कांग्रेस में टिकट दावेदारों के जिम्मे दे दी है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान के इस फैसले से टिकट दावेदारों की मुश्किलें बढ़ा दी है.

चुनाव के ऐन वक्त पहले किसी भी विधानसभा में 10 हजार सदस्य बनाना पार्टी कैंडिडेट के लिए एक चुनौती भरा काम है. हालांकि कुछ कैंडिडेट दबी जुबान से हाईकमान के इस फैसले को लेकर सवाल उठा रहे हैं. बता दें कि पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सदस्यता अभियान की शुरुआत की थी.

कांग्रेस ने दावेदारों से मांगे हैं आवेदन- बता दें कि यूपी में टिकट वितरण से पहले कांग्रेस पार्टी ने दावेदारों से आवेदन मांगे हैं. पार्टी ने इस संबंध में फॉर्म भी जारी किया था. सीट पर उम्मीदवारों को जानकारी के साथ ही कुछ शुल्क भी जमा करना था. वहीं पार्टी इस चुनाव में 403 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ऐलान करते हुए कहा था कि पार्टी इस बार 40 फीसदी सीटों पर महिलाओं को उम्मीदवार बनाएगी. बता दें कि लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस यूपी की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारी थी, लेकिन रायबरेली छोड़ कहीं भी जीत नहीं मिली.