पति-पत्नी की हत्या का कुछ घंटे में ही सनसनीखेज खुलासा

पति-पत्नी की हत्या का कुछ घंटे में ही सनसनीखेज खुलासा

कानपुर में सोमवार की रात हुई पति-पत्नी की मर्डर का कुछ घंटे में ही घटनाक्रम उजागर हो गया है. दंपति की बेटी ही हत्यारा निकली है. बेटी ने ही अपने ब्वॉय फ्रेंड और उसके दोस्त के साथ मिलकर मां-बाप को मृत्यु के घाट उतारा है. मर्डर से पहले बेटी ने खाने में मादक पदार्थ मिलाया था. रात में गेट खोलकर हत्यारों की एंट्री कराई थी. पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे में पुलिस को एक संदिग्ध घर में घुसते और करीब तीन घंटे बाद निकलते दिखाई दिया था. यहीं से पुलिस खुलासे के करीब पहुंची. सीसीटीवी और मोबाइल टेलीफोन ने मुद्दे को खोल दिया. हालांकि मर्डर के कारण पर पुलिस पशोपेश में है. पहले संपत्ति टकराव की बात सामने आई लेकिन भाई के जिंदा रहने से पुलिस ने ब्वॉय फ्रेड वाले एंगल पर जांच तेज की है. 

बेटी की कहानी में प्रारम्भ से थी झोल
डबल मर्डर के बाद बेटी ने सुबह पुलिस को जो कहानी बताई थी उसमें प्रारम्भ से ही झोल लग रहा था. बेटे ने बताया था कि रात सब 8.30 बजे जूस पीकर सो गए थे जो आम तौर पर अब शहरों में या गांव तक में सोने का समय नहीं रहा. फिर बहन ने भाई को रात 2 बजे उठाकर बताया कि मां-पिता का खून हो गया है. दूसरी बात सीसीटीवी में जो संदिग्ध कातिल घर में घुसता और बाहर जाता दिखा उसके घर में घुसने और बाहर निकलने के बीच में दो घंटा से अधिक का गैप था. इससे ये संदेह हुआ कि घर के अंदर कोई तो था जिसने उसे दो घंटे से अधिक समय तक रोके रखा.

संपत्ति के लालच की कहानी भी कमजोर क्योंकि भाई तो बच गया है
पुलिस से पूछताछ में दंपति मर्डर मुकदमा में संपत्ति के लालच का एंगल तो आ गया है लेकिन फिर यहां से प्रश्न उठता है कि संपत्ति का लालच था तो फिर संपत्ति के साझीदार भाई को बहन ने कैसे छोड़ दिया. बेटी ने मादक पदार्थ खाने में मिलाया तो भाई पर उसका असर क्यों नहीं हुआ. पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि मां-बाप को मादक ड्रिंक पिलाने के बाद लड़की ने बॉयफ्रेंड को बुलाया था लेकिन पकड़े जाने पर मां-बाप की मर्डर कर दी. इसी कहानी में आगे भी खुलासे और नए मोड़ आने की पूरी आसार है क्योंकि मर्डर की षड्यंत्र घर के अंदर रची गई है.

क्या है पूरी घटना
कानपुर के बर्रा 2 यादव बाजार के पास सोमवार देर रात फील्ड गन फैक्ट्री से सुपरवाइजर की पोस्ट से सेवानिवृत्त मुन्ना लाल गुप्ता (61) और उनकी पत्नी राज देवी (55) की गला रेत कर मर्डर कर दी गई थी. घटना के समय घर में बेटा अनूप उत्तम (30) और बेटी (25) कोमल थी. अनूप ने आरोप लगाया था कि उसकी पत्नी से तलाक का मुकदमा चल रहा है और बड़े साले सुरेंद्र और छोटे साले मयंक आए दिन जान से मारने की धमकी देते रहते थे. 

बहन ने आकर बताया नीचे देखो क्या हो गया
अनूप के अनुसार रात करीब 2:00 बजे बहन ने आकर बताया कि नीचे मां पापा की मर्डर हो गई है. यह सुनकर उसके होश उड़ गए. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. सूचना पाकर कमिश्नर समेत 4 थानों की फोर्स मौके पर पहुंची. पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी और कुछ घंटे में ही खुलासा हो गया.