ओवैसी के गढ़ में योगी हुंकार, हैदराबाद को बनाएंगे भाग्यनगर

ओवैसी के गढ़ में योगी हुंकार, हैदराबाद को बनाएंगे भाग्यनगर

नई दिल्ली: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फैजाबाद का नाम अयोध्या और इलाहाबाद का नाम जब प्रयागराज हो सकता है तो फिर हैदराबाद का नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता है।

उन्हें हिन्दुस्तान कहने में शर्म आती है
योगी ने कहा कि अयोध्या का संदेश लेकर आप के बीच आया हूं। यूपी में प्रधानमंत्री मोदी के आहवान पर गंगा सफाई का काम हो रहा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हैदराबाद में जो नदी है उसकी पवित्रता फिर से हो सकती है लेकिन यहां टीआरएस और एआईएएम के गठबन्धन के कारण नदी की सफाई नहीं हो पा रही है। क्योंकि इस पर अवैध कब्जे है। इस गठबन्धन का विकास से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने औवेसी बंधुओं के बारे में कहा कि यहां एक परिवार ने जनता को लूटने का काम किया है। उन्हें हिन्दुस्तान कहने में शर्म आती है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब पांच अगस्त को अयोध्या मे मंदिर का शिलान्यास हुआ तो मेरी इच्छा थी कि हैदराबाद के लोगों को भी अयोध्या में आमंत्रित करूं क्योंकि भगवान राम का यहां से जुड़ाव था। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का मंत्र है सबका साथ सबका विकास। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि म्युनिसिपल कार्पोरेशन के चुनाव में मोदी जी का हाथ मजबूत करें बाकी काम वह स्वंय कर देंगें।

योगी ने याद दिलाया कि मोदी जी तकनीक के माध्यम से जनता को उसका हक दिला रहे हैं लेकिन आसुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन नही चाहती है कि सबकुछ पारदर्शी तरीके से हो। अगर भाजपा को मौका मिलता है तो पारदर्शी तरीके से उनका हक मिल सकता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो चुनावी घोषणा पत्र में कहा उसे पूरा करेगी। हमे भ्रष्ट्राचार और साफ सुथरी स्थानीय सरकार चाहिए। योगी ने कहा कि बहुत दिन तक निजाम के पिछलग्गू आगे चल नहीं पाएगें। उन्होंने कहा कि यहां पर कार्यकर्ताओं का और जनता का उत्साह देखते ही बन रहा हैं भाजपा को यहां पर कमल के फूल पर मोहर लगाकर भारी बहुमत से विजयी बनाए।


UP दिवस समारोह का आज से आयोजन, मुख्य अतिथि होंगे सीएम योगी

UP दिवस समारोह का आज से आयोजन, मुख्य अतिथि होंगे सीएम योगी

लखनऊ: ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ का उद्घाटन समारोह आज यहां अवध शिल्प ग्राम में आयोजित किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करेंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगे। खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह एवं संस्कृति, पर्यटन, धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी इस आयोजन के विशिष्ट अतिथि होंगे।

‘उत्तर प्रदेश दिवस’ लखनऊ के साथ-साथ नोएडा में भी मनाया जा रहा है
ज्ञातव्य है कि ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ 24 से 26 जनवरी, तक आयोजित किया जाएगा। वर्ष 2021 में आयोजित किया जा रहा यह कार्यक्रम ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ का चैथा संस्करण है। इस बार ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ लखनऊ के साथ-साथ नोएडा में भी मनाया जा रहा है। इसके तहत जनपद गौतमबुद्धनगर स्थित नोएडा हाट में कल 24 जनवरी से 10 फरवरी तक ‘एक जनपद-एक उत्पाद’ योजना पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।

‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेशरू महिला-युवा-किसानरू सबका विकास-सबका सम्मान’ है
इस वर्ष ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ की थीम ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेशरू महिला-युवा-किसानरू सबका विकास-सबका सम्मान’ है। उद्घाटन समारोह में उल्लेखनीय योगदान करने वाले महानुभावों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अन्तर्गत खेल जगत में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले पुरुष एवं महिला खिलाड़ियों को क्रमशः लक्ष्मण पुरस्कार तथा रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। राज्य स्तरीय विवेकानन्द यूथ अवार्ड का वितरण भी किया जाएगा। इसके तहत युवक मंगल दल तथा महिला मंगल दल में व्यक्तिगत एवं सामूहिक श्रेणी के पुरस्कार दिए जाएंगे। दुग्ध उत्पादकों को गोकुल पुरस्कार एवं नन्द बाबा पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। कृषि विभाग द्वारा तीन कृषक पुरस्कृत किए जाएंगे।

विभिन्न विभागों की योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया जाएगा
‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के उद्घाटन समारोह में विभिन्न विभागों की योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया जाएगा। ‘विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना’ तथा ‘एक जनपद-एक उत्पाद योजना’ के अन्तर्गत उन्नत टूल किट का वितरण किया जाएगा। विभिन्न रोजगारपरक विभागीय योजनाओं के अन्तर्गत लाभार्थियों को ऋण प्रदान किया जाएगा। खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा सोलर चरखा, इलेक्ट्रॉनिक चाक, दोना-पत्तल मशीन का वितरण किया जाएगा। ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के अवसर पर प्रत्येक जनपद में एमएसएमई विभाग द्वारा प्रदर्शनी आयोजित की जा रही हैं। एमएसएमई विभाग का ‘उद्यम सारथी’ एप लांच किया जाएगा। एमएसएमई विभाग तथा भारतीय स्टेट बैंक एवं इण्डियन इंस्टीट्यूट ऑफ पैकेजिंग के मध्य एमओयू का आदान-प्रदान किया जाएगा।


केविन पीटरसन ने कहा कि इंग्लैंड अगर सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ नहीं खेला, तो ये टीम इंडिया का अपमान होगा       भारत की जीत के बाद गावस्कर ने खास अंदाज में मनाया था जश्न, कहा...       अजिंक्य रहाणे की सफलता से विराट कोहली पर बढ़ा दबाव, दिग्गज बोले...       पाकिस्तान के खिलाड़ियों को बड़ी टीमों के खिलाफ कैसे खेलना है, बाबर आजम ने बताया       जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाकर बतौर कप्तान बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट, सचिन व फ्लेमिंग पीछे छूटे       अब आएगा इस स्पिनर का टाइम, ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेल पाए एक भी मैच       इन दिग्गजों का नाम है शामिल, Ind vs Eng टेस्ट सीरीज के लिए कमेंट्री टीम का ऐलान!       इंग्लैंड के खिलाफ स्टेडियम में दिख सकते हैं दर्शक, लेकिन...       पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कराची टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की, इतने अकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका       शार्दुल ठाकुर को ब्रिसबेन टेस्ट के बाद मिला नया 'निकनेम', सचिन तेंदुलकर का नाम भी साथ जोड़ा गया       अगले वित्त वर्ष में राजकोषीय घाटा 5.5 फीसद तक सिमटने का अनुमान, कोरोना काल में सरकार के वित्तीय प्रबंधन का दिखेगा असर       निवेशकों के लिए टाइमिंग समझना होता है बड़ी उलझन, यह रणनीति आएगी काम       इलेक्ट्रिक कार उद्योग को बजट से बड़ी सौगात की उम्मीद, चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने में प्रोत्साहन की दरकार       अपने पिछले उच्च स्तर से 8,000 रुपये टूट चुका है सोना, चांदी भी 12,500 रुपये टूटी       इस महीने भी विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक बने हुए हैं शुद्ध खरीदार, अब तक कर चुके हैं 18,456 करोड़ रुपये का निवेश       बजट से पहले भी बाजार में आ सकती है अच्छी खासी गिरावट, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट       Budget 2021: भारतीय कंपनियों ने Deloitte सर्वे में बताई बजट को लेकर अपनी उम्मीदें       कौन हैं नताशा दलाल को महेंदी लगाने वाली आर्टिस्ट वीना नगाड़ा, ईशा अंबानी और दीपिका को भी कर चुकी हैं तैयार       रिचा चड्ढा ने कहा कि जब तक लोकतंत्र है लोगों को मुखर होना चाहिए       Bigg Boss 14 : सोनाली फोगाट को खाने को लेकर निक्की, अर्शी और रुबीना से पड़ी जमकर डांट