आगरा, मथुरा, हाथरस समेत उत्तर प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश

आगरा, मथुरा, हाथरस समेत उत्तर प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश

लखनऊ। यूपी (Uttar Pradesh) के कई जिलों में बारिश (Rain) गर्मी से राहत पहुंचा सकती है। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र का अनुमान है कि मंगलवार को यूपी के कई जिलों में बारिश हो सकती है। IMD ने फिरोजाबाद, हाथरस, नरौरा, राया, इगलास, अलीगढ़, अतरौली, काशगंज, मथुरा, सहसवां में मंगलवार को बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। इसके अतिरिक्त एटा, नंदगांव, बरसाना, जहांगीराबाद, खुर्जा, पहासू, टूंडला, आगरा, जट्टारी के भिन्न-भिन्न स्थानों पर मामूली से मध्यम बारिश होने का अनुमान आईएमडी ने लगाया है। बारिश के बाद के असर को लेकर लोगों को सावधान रहने भी बोला गया है, क्योंकि इससे मौसमी रोग होने का खतरा बढ़ने की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा। ताउते तूफान के साथ पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले दो-तीन दिन प्रदेश में बादलों की आवाजाही के साथ बौछारें पड़ने की आसार बनी रहेगी। मंगलवार को आगरा, मथुरा, हाथरस, एटा समेत कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल सकता है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से तेज धूप की वजह से गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है। बारिश और उसके बाद गर्मी से उमस बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

जारी रहेगी मौसम की आंखमिचौली

मौसम केन्द्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने मीडिया से चर्चा में बताया कि मंगलवार से मौसम का मिजाज फिर बदलेगा। प्रदेश में कुछ स्थानों में बौछारें भी पड़ सकती हैं। उन्होंने बताया कि तूफान के चलते प्रदेश में बदली होने की आसार है। वहीं, जम्मू कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है जिसके चलते 18-19 मई को भिन्न-भिन्न स्थानों पर बादलों के साथ बौछारें पड़ने की आसार है। पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर 20 मई को भी बौछारें पड़ सकती हैं।


जयमाल स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन के बीच में आया न्यूज पेपर, टूट गई शादी और बैरंग लौटी बरात

जयमाल स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन के बीच में आया न्यूज पेपर, टूट गई शादी और बैरंग लौटी बरात

 जिस तरह एक दूल्हा अपनी होने वाली जीवनसंगिनी से कुछ अपेक्षाएं रखता है ठीक उसी तरह एक दुल्हन भी अपने होने वाले पति में कुछ योग्यताओं की तलाश करती है। आधुनिक समय में जैसे-जैसे दुनिया उन्नति के नए आयामों की ओर अग्रसर है वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो कि सामान्य सी चीजें भी नहीं जानते, भले ही वह चीज उनकी दिनचर्या का हिस्सा क्यों न हो। यह सब हम इसलिए कह रहे क्योंकि जनपद में इसकी एक बानगी देखने को मिली। दरअसल, जिले की एक शादी की खुशियां उस वक्त सन्नाटे में तब्दील हो गईं जब दुल्हन ने होने वाले पति की परीक्षा लेनी शुरू की।

यह है पूरा मामला: सोमवार को जमालीपुर गांव की युवती की शादी अछल्दा थाना क्षेत्र के ग्राम महाराजपुर निवासी युवक के साथ होनी थी। बेटी की शादी धूमधाम से करने के लिए पिता तैयारियों में जुटे हुए थे। बरात आने के बाद द्वारचार की रस्म अदायगी की गई। इसके बाद वरमाला पड़ने का समय आया, तो लड़की पक्ष के लोगों को दूल्हे की आंखों की नजर काफी कमजोर होने का शक हुआ, तभी हाथों में मेहंदी लगाए और श्रृंगार किए खड़ी दुल्हन ने अखबार मंगवा लिया। जब दूल्हे ने अखबार पढ़ने में असमर्थता व्यक्त की तो सभी लोग हतप्रभ रह गए। 

दूल्हे की कमी को छिपाने पर हुआ हंगामा: शादी के सपने संजोए जयमाल के स्टेज पर खड़ा दूल्हा कुछ कह पाता इससे पहने वधू पक्ष के लोग उस पर टूट पड़े। दुल्हन और उसके घर वालों ने इस दौरान दूल्हे के घर वालों को जमकर फटकार लगाई और कहा- दूल्हे की इस कमी के बारे में आपको पहले बताना चाहिए था न तो हम ये शादी तय ही न होने देते। हालांकि इसके बाद मंगलवार सुबह तक दोनों पक्षों में समझौते का प्रयास चलता रहा, लेकिन वर पक्ष के सभी प्रयास विफल रहे। 

धोखाधड़ी की दी तहरीर: लड़की वालों ने मामले को बढ़ावा देते हुए कोतवाली में धोखाधड़ी कर शादी करवाए जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।कोतवाल संजय पांडेय ने बताया कि मामले की तहरीर मिली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

महोबा में भी सामने आ चुका ऐसा ही मामला: जिले के पनवाड़ी कस्बा के एक गेस्ट हाउस में ऐसा ही एक मामला सामने आया था। यहां दूल्हे के हावभाव और बातचीत देखकर जब दुल्हन को शक हुआ तो उसने अचानक एक शर्त रखी कि पहले दो का पहाड़ा सुनाओ तभी जयमाल डालूंगी, लेकिन दूल्हा इस टेस्ट में फेल हो गया था। इसके बाद शादी भी टूट गई थी और बरात भी लौट गई थी। 


दुल्हन ने किया शादी से इन्कार: अपने होने वाले जीवनसाथी की को अखबार की हेडिंग भी न पढ़ पाने की स्थिति में देख दुल्हन को काफी निराशा हुई और उसने विवाह से इन्कार कर दिया।