हापुड़ में छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवती पर एसिड अटैक

हापुड़ में छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवती पर एसिड अटैक

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में  छेड़छाड़ का विरोध करने पर ग्रामी युवती पर तीन आरोपितों ने तेजाब फेंक दिया। गनीमत रही कि युवती बाल-बाल बच गई। पुलिस से शिकायत करने पर आरोपितों ने युवती को हत्या की धमकी दी। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने दो नामजद व एक अज्ञात आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। घटना के बाद युवती व उसके स्वजन में भय का माहौल व्याप्त है।


देहात क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने बताया कि मजदूरी करती है। कुछ दिन पहले वह गांव सुल्तानपुर निवासी एक किसान के खेत में काम करने गई थी। इस दौरान गांव सुल्तानपुर निवासी फिरोज व राशिद ने उसके साथ गाली गलौज कर दी। विरोध करने पर आरोपित धमकी देने लगे। इस दौरान कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंचे अौर बीच-बचाव करा दिया। सोमवार शाम पीड़िता अपने गांव स्थित एक व्यक्ति की दुकान पर सामान लेने जा रही थी। रास्ते में फिरज व राशिद अपने एक अज्ञात साथी के साथ खड़े थे। इन लोगों ने पीड़िता के साथ धेड़छाड़ करते हुए अश्लीता शुरू कर दी।

विरोध करने पर फिरोज ने शीशे में मोजूद तेजाब पीड़िता पर फेंक दिया। गनीमत रही कि तेजाब पीड़िता के शरीर पर नहीं गिर सका। जान बचाने के लिए पीड़िता ने शोर मचा दिया। पुलिस से शिकायत करने पर आरोपितों ने पीड़िता को हत्या की धमकी दी और फरार हो गए। घर पहुंचकर पीड़िता ने स्वजन को आपबीती सुनाई। भयभीत होकर स्वजन ने किसी से शिकायत नहीं की। लेकिन इसके बाद भी आरोपित पीड़िता व उसके स्वजन को धमकी देने लगे। मंगलवार को स्वजन पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। थाना देहात प्रभारी निरीक्षक मिथलेश उपाध्याय ने बताया नामजद आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Makar Sankranti 2022: बाजारों में पंजाबी चिक्की, रामदाना समेत इन चीजों की बढ़ी डिमांड

Makar Sankranti 2022: बाजारों में पंजाबी चिक्की, रामदाना समेत इन चीजों की बढ़ी डिमांड

मकर संक्रांति पर्व को लेकर थोक और फुटकर बाजारों में ग्राहकों की रौनक रही। गजक, तिल के लड्डू, पंजाबी चिक्की, रामदाना समेत गुड़ और शक्कर के बने उत्पादों की अच्छी बिक्री हुई।

नया चावल और उड़द-मूंग की दाल भी खूब बिकी। हालांकि, बाजार में महंगाई की मार भी दिखी। सोशल डिस्टेंसिंग धड़ाम रही, तमाम ग्राहक मास्क तक नहीं लगाए थे। 

कानपुर नमकीन, बेकरी, गजक, पेठा एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल त्रिपाठी ने बताया कि पिछले साल की तुलना में गुड़ और शक्कर के दाम बढ़े हैं। पिछले साल की तुलना में करीब 10-15 फीसदी दाम तेज हैं। गुड़ की गजक 240 रुपये किलो बिकी। गुड़ रोल और पंजाबी चिक्की का भाव 260 रुपये किलो रहा।

काले तिल का लड्डू 280 और सफेद तिल का लड्डू 260 रुपये किलो में बिका। बाजार में ग्राहकों की पसंद को देखते हुए चॉकलेट, खोवा, मेवा गजक भी हैं। इसके दाम अलग-अलग क्वालिटी के अनुसार 400 से 600 रुपये किलो तक है। महामंत्री शंकर लाल मतानी ने बताया कि बाजार में अच्छी संख्या में ग्राहक थे।

दोनों प्रकार के तिल के लड्डू, रामदाना, लइया की भी अच्छी डिमांड देखने को मिली। चावल और दाल कारोबारी सचिन त्रिवेदी ने बताया कि खिचड़ी में नया चावल ही इस्तेमाल में आता है। इसके चलते चावल और दालों की अच्छी बिक्री हुई।