नड्डा ने लखनऊ आते ही संभाला मोर्चा, देर रात बैठक

नड्डा ने लखनऊ आते ही संभाला मोर्चा, देर रात बैठक

लखनऊ। एक साल बाद होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। भले ही आने वाले दिनों में उसके सामने पश्चिम बंगाल समेत अन्य पांच राज्यों में परचम लहराने की चुनौती हो, बावजूद इसके पार्टी ने यूपी पर अभी से फोकस करना शुरू कर दिया है। इसी के चलते पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज अपने दो दिवसीय दौरे पर देर शाम लखनऊ पहुंचे।

नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा
अपने प्रस्तावित कार्यक्रम से चार घंटे देरी से पहुंचे जेपी नड्डा ने आते ही सरकार के मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनकी नब्ज टटोलने का काम किया। इस दौरान उन्होने कुछ मंत्रियों से उनके विभाग की उपलब्धियों के बारे में भी पूछा। इसके अलावा कई राज्यमंत्रियों से भी बात की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि 45 मिनट तक चली बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सबकी बातों को बेहद गौर से सुना। इस दौरान उन्होंने मंत्रियों के विभागों की उपलब्धियों के बारे में जानकारी ली।

यूपी में होने में है पंचायत चुनाव, BJP की तैयारियों का जायजा लेंगे नड्डा
दरअसल दो-तीन महीने बाद प्रदेश में पंचायत चुनाव भी होने हैं। इससे पहले पार्टी हाईकमान चाहता है कि गांवों पर पूरा फोकस किया जाए। साथ ही मंत्रियों और पदाधिकारियों को गांव में डेरा डालने के लिए प्रेरित किया जाए। इससे दोहरा लाभ होगा एक तो पंचायत चुनाव में गांवों में पार्टी का प्रभाव बढेगा दूसरी बात विधानसभा चुनाव के पहले ही गांवों में पार्टी की पहुंच और बढ जाएगी।

लखनऊ आते ही BJP कार्यालय में बैठक
बैठक के बाद प्रदेश महामंत्री अश्विनी त्यागी ने पत्रकारों को बताया कि आज की बैठक में संगठन के विस्तार को लेकर जेपी नढढा ने पदाधिकारियों को टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान योगी सरकार ने बेहतरीन काम किया है। जिससे जनता के बीच सरकार की बेहतरीन छवि बनी है।

सीएम योगी समेत सरकार के मंत्री और संगठन पदाधिकारी मौजूद
बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा दोनो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एवं डा दिनेश शर्मा और के साथ कैबिनेट मंत्री राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के अलावा राज्यमंत्री मौजूद थें। बैठक में प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह और सहप्रभारी भी उपस्थिति थें। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम अरुण सिंह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह व महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी उपस्थिति थें।

नड्डा का 22 जनवरी का कार्यक्रम
अपने लखनऊ दौरे दूसरे दिन शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नढढा चिनहट ग्रामीण (लखनऊ) की मंडल बैठक करेंगे। इसके बाद लखनऊ महानगर एवं जिला के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे। फिर दोपहर प्रदेश कार्यालय में अवध एवं कानपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह लखनऊ में अवध क्षेत्र के भाजपा सांसदों एवं विधायकों के साथ बैठक करेंगे। शाम को भाजपा कार्यालय पर वह सोशल मीडिया वालंटियर्स को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे।


यूपी के मंत्री को सजा! देर से पहुंचे मीटिंग में, फिर सीट पर...

यूपी के मंत्री को सजा! देर से पहुंचे मीटिंग में, फिर सीट पर...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में 18 फरवरी यानी आज से बजट सत्र शुरु होने वाला है। उससे पहले बुधवार को दोपहर में बजट सत्र के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। ये बैठक तकरीबन एक घंटे तक चली, लेकिन इस बैठक में कुछ ऐसा हुआ कि बजट पर चर्चा से ज्यादा इस बात की चर्चा रही है कि आखिर मीटिंग के भीतर क्या हुआ?

सीट पर खड़े होने की मिली सजा
खबर मिली है कि विधानमंडल दल की बैठक में कुछ बीजेपी के विधायक और मंत्री देर से पहुंचे। उसके बाद उन्हें अजीब सजा सुनाई गई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में कई विधायक और मंत्री देर से पहुंचे। करीब दर्जन भर से ज्यादा विधायक, सीएम योगी आदित्यनाथ के आने के बाद आये। यह देख बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने ऐसे नेताओं को अपनी सीट पर ही खड़े हो जाने को कह दिया।

स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि सीएम के आने के बाद जो भी माननीय सदस्य इस विधानमंडल दल की मीटिंग में आए हैं, वह अपनी-अपनी सीट पर खड़े हो जाएं और उसके बाद बैठे। भरी मीटिंग में इस तरह का फरमान सुनते ही सीएम योगी भी मंच पर बैठे हुए असहज दिखाई दिए। खबर है कि मुख्यमंत्री अपने हाथों से विधायकों और मंत्रियों को बैठने का इशारा करते रहे, लेकिन तब तक अध्यक्ष स्वतंत्रदेव कई बार मंत्री-विधायकों को खड़े होने के लिए कह चुके थे।

जानकारी के अनुसार, पूर्वांचल के एक वरिष्ठ मंत्री भी देर से पहुंचे थे और खड़े होने की बात पर वह भी बेहद ही असहज थे। हालांकि, यह सब कुछ एक मिनट के भीतर खत्म हो गया, लेकिन विधायकों और मंत्रियों के बीच यह चर्चा का विषय बना रहा कि स्कूल में देर से आने वाले बच्चों की तरह आज उनके साथ सलूक किया गया। अनौपचारिक बातचीत में कई मंत्री और विधायक इस बैठक में इस तरह की बात से काफी नाराज नजर आए, लेकिन किसी ने इस बारे में बात करना सही नहीं समझा।


आज संकष्टी चतुर्थी के दिन करें ये उपाय, जीवन की बाधाएं होती हैं दूर       आज है अंगारकी संकष्टी चतुर्थी, जानें तिथि, मुहूर्त और चंद्रोदय का समय       पढ़ें दलदल में फंसे हाथी की कथा, जो देती है मनोबल मजबूत करने की प्रेरणा       कब है जानकी जयंती? जानें तारीख, तिथि, पूजा मुहूर्त एवं धार्मिक महत्व       कब है फुलेरा दूज, जानें शुभ मुहूर्त और धार्मिक महत्व       मेटाबॉलिज्म ठीक रखना है तो डाइट में करें इन चीज़ों को शामिल       दिनभर की भागदौड़ के बाद जब कुछ हलका-फुलका और हेल्दी खाने का मन हो तो...       मोटापा कम करना चाहते हैं तो रोज़ाना करें शहद का इस्तेमाल       हफ्ते में तीन दिन नॉनवेज खाते हैं तो सावधान हो जाइए       WHO के मुताबिक, साल 2050 तक बहरे हो जाएंगे इतने करोड़ लोग!       मोदी की फोटो पर बवाल, EC के आदेश पर लोगों का ऐसा रिएक्शन       मुसलमानों को खुशखबरी, हज यात्रा की इजाजत       दिल्ली हिंसा, हिंदू आरोपियों को मारने की थी साजिश       इन राज्यों में कोरोना से मचा हाहाकार, सरकार ने जारी की एडवाइजरी       बीजेपी नेताओं की उड़ गई नींद, किसान नेता राकेश टिकैत ने इस बार किया ऐसा दावा       कॉफी ना मिलने की वजह से नाराज हुईं फातिमा सना शेख       Kajol ने छोटी बहन तनीषा को दी जन्मदिन की बधाई, कहा...       इस हॉलीवुड स्टार ने प्रियंका से कहा, मैंने आपसे पहली नजर में किया है प्यार !!       बॉलीवुड फिल्म 'शेरशाह' 2 जुलाई को सिनेमाघरों में होगी रिलीज       बॉलीवुड अभिनेता ने अपनी गर्लफ्रेंड को लिखा लव नोट!!