21 फरवरी से होगा भारत व न्यूजीलैंड की टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज

21 फरवरी से होगा भारत व न्यूजीलैंड की टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज

भारत व न्यूजीलैंड की टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 21 फरवरी से होना है. इससे पहले टीम इंडिया शुक्रवार को न्यूजीलैंड इलेवन के विरूद्ध प्रैक्टिस मैच खेलने उतरेगी. टेस्ट सीरीज से पहले हिंदुस्तान के पास तैयारी का ये आखिरी मौका होगा. सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि ओपनिंग करने टीम की तरफ से मयंक अग्रवाल के साथ कौन उतरेगा.

भारतीय टीम शुक्रवार से न्यूजीलैंड इलेवन के विरूद्ध तीन दिन के प्रैक्टिस मैच में उतरेगी. इस मैच में यह पता चल जाएगा की टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय ओपनिंग जोड़ी कौन सी होने वाली है. वहीं रविचंद्रन अश्विन व रवींद्र जडेजा के बीच किसको न्यूजीलैंड के विरूद्ध टेस्ट में बतौर स्पिनर मौका मिलने वाला है यह भी समझ आ जाएगा.

टेस्ट में मयंक के साथ ओपनिंग कौन करेगा

रोहित शर्मा के चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद यह सवाल सबके जहन में है कि आखिर मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग कौन करेगा. पृथ्वी शॉ ने इससे पहले भारतीय टीम के लिए टेस्ट में ओपनिंग की है लेकिन शुभमन गिल का शानदार फॉर्म कैप्टन को सोचने पर विवश कर सकता है. पृथ्वी को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला था लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए. वहीं न्यूजीलैंड ए के विरूद्ध शुभमन ने एक शतक व एक दोहरा शतक जमाया है.

मयंक अग्रवाल की स्थान पक्की है लेकिन उनके साथ पृथ्वी व शुभमन में से किसको मौका मिलेगा यह बहुत हद तक वार्म अप टेस्ट मैच के बाद पता चल जाएगा.

फुल स्ट्रेंथ टीम के साथ प्रैक्टिस मैच

वनडे सीरीज में मिली 0-3 की करारी शिकस्त के बाद अब हिंदुस्तान टेस्ट सीरीज में वापसी करना चाहता है. टेस्ट सीरीज से पहले वार्म अप मैच में हिंदुस्तान का सामना फुल स्ट्रेंथ टीम से होने जा रहा है. लेग स्पिनर इश सोढ़ी, जिमी नीशम व विकेटकीपर टिम सेईफर्ट को न्यूजीलैंड इलेवन में स्थान दी गई है.