इस भारतीय खिलाड़ी ने अपने तूफानी अंदाज में 20 ओवर पहले ही हासिल किया यह बड़ा लक्ष्य

इस भारतीय खिलाड़ी ने अपने तूफानी अंदाज में 20 ओवर पहले ही हासिल किया यह बड़ा लक्ष्य

न्यूजीलैंड-ए के विरूद्ध खेले गए अनाधिकारिक पहले एकदिवसीय मैच में भारत-ए को पांच विकेट से हराया. इस मैच में हिंदुस्तान की ओर से पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) व (Sanju Samson) ने शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया में वापसी का जश्न मनाया.

बता दें कि शिखर धवन के चोटिल होने के कारण टीम इंडिया की टी-20 टीम में संजू सैमसन व वनडे टीम में पृथ्वी शॉ को स्थान दी गई है. न्यूजीलैंड-ए की टीम ने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य रखा था. भारत-ए ने इसे पांच विकेट के नुकसान पर इसे सरलता से हासिल कर लिया.

20 ओवर पहले ही हासिल किया लक्ष्य

20 वर्ष के पृथ्वी शॉ ने 35 गेंदों में जहां 48 रन बनाएं, वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने 21 गेंदों में पर तूफानी 39 रन की पारी खेली. पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी में पांच चौके व तीन छक्के लगाए, जबकि संजू सैमसन ने दो छक्के व तीन चौके मारे. इन दोनों के अतिरिक्त इस मैच में कैप्टन शुभमन गिल ने 30, सूर्यकुमार यादव ने 39, विजय शंकर ने 20 व क्रुणाल पांड्या ने 13 रनों का सहयोग दिया.

भारत ने सरलता से हासिल किया लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड-ए टीम को इंडिया -ए ने 48.3 ओवर में 230 रनों पर आल आउट कर दिया. न्यूजीलैंड-ए की ओर से रचिन रविंद्र ने 58 गेंदों में 49 व कैप्टन टॉम ब्रूस ने 55 गेंदों में 47 रन का सहयोग दिया. भारत-ए की ओर से मोहम्मद सिराज ने 6.3 ओवरों में 33 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं खलील अहमद व अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिला. सीरीज का दूसरा व तीसरा मैच क्राइस्टचर्च में शुक्रवार व शनिवार को खेला जाएगा.