T20 world cup 2021 में रोहित या कोहली नहीं ये भारतीय बल्लेबाज बनाएगा सबसे ज्यादा रन, ब्रेट ली ने बताया नाम

T20 world cup 2021 में रोहित या कोहली नहीं ये भारतीय बल्लेबाज बनाएगा सबसे ज्यादा रन, ब्रेट ली ने बताया नाम

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हिस्सा लेने जा रही है। ये विराट कोहली का बतौर कप्तान आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होगा क्योंकि उन्होंने इस इवेंट के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी नहीं करने की घोषणा पहले ही कर दी थी। इस स्थिति में विराट कोहली की ये दिली इच्छा होगी कि वो भारत को खिताबी जीत दिलाएं और जाहिर हो उन पर बहुत दवाब रहने वाला है। अब आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का ये मानना है कि भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल अच्छी फार्म में चल रहे हैं ऐसे में उन्हें टीम के लिए मजबूत आधार बनाना चाहिए जिससे कि कप्तान विराट कोहली पर से दवाब कम होगा।

ब्रेट ली का मानना है कि 2007 की चैंपियन भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी। भारत को 24 अक्टूबर को पहले मैच में पाकिस्तान से खेलना है। ली ने फॉक्स स्पोटर्स डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘इंग्लैंड की टीम अपने अनुभव के दम पर हमेशा बड़ा खतरा होती है लेकिन मेरी नजर में भारत खिताब का प्रबल दावेदार है।’ उन्होंने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के कारण भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं। इनमें तेज गेंदबाज भी है और भारत का शीर्षक्रम लाजवाब है। ब्रेट ली ने कहा कि इस वर्ल्ड कप में केएल राहुल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को सकते हैं ।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि केएल राहुल सबसे ज्यादा रन बनाएंगे। आइपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। भारत को चाहिए कि राहुल को बल्लेबाजी की धुरी बनाए क्योंकि इससे कोहली पर से दबाव कम होगा। इससे कोहली अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकेंगे। शायद यह बतौर कप्तान कोहली का आखिरी टूर्नामेंट हो तो वह अच्छा प्रदर्शन जरूर करना चाहेगा।  उन्होंने ये भी कहा कि सूर्यकुमार यादव भारत के अगले स्टार साबित होंगे। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव अगला सितारा होगा।’ ली ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है और वह भारत के लिए चुनौती हो सकती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया दुबई में 20 अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेंगे।


विसे की ताबड़तोड़ पारी से जीती नामिबिया, नीदरलैंड्स को छह विकेट से दी शिकस्त

विसे की ताबड़तोड़ पारी से जीती नामिबिया, नीदरलैंड्स को छह विकेट से दी शिकस्त

नामिबिया ने डेविड विसे के ताबड़तोड़ अर्धशतक से बुधवार को यहां टी-20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप-ए के मैच में अपने से ऊंची रैंकिंग की नीदरलैंड्स को छह गेंद रहते छह विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए भी टी-20 मैच खेल चुके विसे ने 40 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 66 रन बनाए। इसके चलते नामिबिया ने 19 ओवर में चार विकेट पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज की। नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया था।


लक्ष्य का पीछा करते हुए नामिबिया ने नौ ओवर में 52 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन 36 साल के विसे ने अकेले दम पर नीदरलैंड्स को छह गेंद बाकी रहते हराने में मदद की। उन्होंने प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तान पीटर सीलार पर छक्का लगाकर महज 29 गेंद में करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया।


उन्होंने कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (32) के साथ चौथे विकेट के लिए 51 गेंद में 93 रन की साझेदारी की। अंत में जेजे स्मिट ने आठ गेंद में नाबाद 14 रन बनाए। स्मिट ने 19वें ओवर की अंतिम दो गेंद पर दो चौके लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित की। पदार्पण कर रही नामिबिया की पहले दौर के मैच में यह पहली जीत थी।


इससे पहले नीदरलैंड्स के सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडोड (70) ने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा और कोलिन एकरमैन (35) के साथ 82 रन की साझेदारी की। ओडोड की 57 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल था। इस जीत से नामिबिया सुपर-12 चरण की दौड़ में बनी हुई है और पहले दौर के अंतिम मैच में उसे इसके लिए आयरलैंड को हराना होगा। वहीं, दो मैच हारने के बाद नीदरलैंड्स के अगले चरण में पहुंचने की संभावना काफी कम है।