दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स ने टास जीतकर चुनी बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स ने टास जीतकर चुनी बल्लेबाजी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण के 33 वें मुकाबले में अब से कुछ देर बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ दुबई में होना है। सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, केदार जाधव, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शा, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, आवेश शान, एनरिच नार्खिया

अब से कुछ देर बाद दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाना है। दिल्ली के साथ इस मुकाबले से पहले हैदराबाद की टीम को एक झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज टी नटराजन को कोरोना पाजिटिव पाया गया जिसके बाद उनके साथ संपर्क में आए आल राउंडर विजय शंकर को भी आइसोलेशन में भेज दिया गया।

दिल्ली की टीम ने टूर्नामेंट के पहले चरण के स्थगित किए जाने तक कुल 8 मैच खेलकर 6 जीते थे और अंक तालिका में टाप पर थी। जबकि हैदराबाद की टीम इस वक्त अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। उसने सात मैच खेलकर सिर्फ एक ही जीत हासिल किया है। प्लेआफ में पहुंचने के लिए यहां से अब सभी मुकाबले टीम के लिए अहम हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल/अमित मिश्रा, आर अश्विन, एनरिक नोर्खिया, कगिसो रबादा और आवेश खान। 

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, विजय शंकर, अब्दुल समद, जेसन होल्डर/मुहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद


विसे की ताबड़तोड़ पारी से जीती नामिबिया, नीदरलैंड्स को छह विकेट से दी शिकस्त

विसे की ताबड़तोड़ पारी से जीती नामिबिया, नीदरलैंड्स को छह विकेट से दी शिकस्त

नामिबिया ने डेविड विसे के ताबड़तोड़ अर्धशतक से बुधवार को यहां टी-20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप-ए के मैच में अपने से ऊंची रैंकिंग की नीदरलैंड्स को छह गेंद रहते छह विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए भी टी-20 मैच खेल चुके विसे ने 40 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 66 रन बनाए। इसके चलते नामिबिया ने 19 ओवर में चार विकेट पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज की। नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया था।


लक्ष्य का पीछा करते हुए नामिबिया ने नौ ओवर में 52 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन 36 साल के विसे ने अकेले दम पर नीदरलैंड्स को छह गेंद बाकी रहते हराने में मदद की। उन्होंने प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तान पीटर सीलार पर छक्का लगाकर महज 29 गेंद में करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया।


उन्होंने कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (32) के साथ चौथे विकेट के लिए 51 गेंद में 93 रन की साझेदारी की। अंत में जेजे स्मिट ने आठ गेंद में नाबाद 14 रन बनाए। स्मिट ने 19वें ओवर की अंतिम दो गेंद पर दो चौके लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित की। पदार्पण कर रही नामिबिया की पहले दौर के मैच में यह पहली जीत थी।


इससे पहले नीदरलैंड्स के सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडोड (70) ने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा और कोलिन एकरमैन (35) के साथ 82 रन की साझेदारी की। ओडोड की 57 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल था। इस जीत से नामिबिया सुपर-12 चरण की दौड़ में बनी हुई है और पहले दौर के अंतिम मैच में उसे इसके लिए आयरलैंड को हराना होगा। वहीं, दो मैच हारने के बाद नीदरलैंड्स के अगले चरण में पहुंचने की संभावना काफी कम है।