दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन श्रेयस अय्यर से कुछ मजेदार सवाल किए गए जाने

दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन श्रेयस अय्यर से कुछ मजेदार सवाल किए गए जाने

इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज 4 सितंबर से हो चुका है. इंग्लैंड पहले दोनों टी-20 मैच जीतकर सीरीज में अपनी सीरीज में अपनी अजेय बढ़त बना चुकी है. सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच साउथम्पट के एजेस बाउल में मंगलवार (8 सितंबर) को खेला जाएगा. 

बाहर की टी20 लीग में भाग लेने वाले युवराज सिंह पहले भारतीय क्रिकेटर हैं. उन्होंने ग्लोबल टी20 कनाडा में भाग लिया था व अब समाचार है कि वो ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल) में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं. बीबीएल का 10वां सीजन 3 दिसंबर से 6 फरवरी के बीच खेला जाना है. 

युजवेंद्र चहल बोला है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने डेथ ओवरों में गेंदबाजी की समस्या से निजात पा ली है. कई बार यह देखा गया कि डेथ ओवरों में बेकार गेंदबाजी की वजह से ही विराट कोहली एंड कंपनी को पराजय का सामना करना पड़ा. हालांकि चहल के अनुसार, डेल स्टेन, उमेश यादव, क्रिस मौरिस ने उनकी गेंदबाजी को मजबूत किया है. 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का बोलना है कि इस वर्ष के अंत में हिंदुस्तान के साथ होने वाले टेस्ट मैच के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) को सुरक्षित रखना चाहिए. उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आग्रह किया है कि वह विक्टोरिया प्रदेश में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के बावजूद इस वर्ष के अंत में हिंदुस्तान के विरूद्ध बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए प्रतिष्ठित एमसीजी को आयोजन स्थल के रूप में रखे. हिंदुस्तान व ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीरीज का शेड्यूल इस हफ्ते घोषित हो जाएगा. 

इंग्लैंड में सीमित ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज खेल रहे ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाड़ियों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल के लिए पहुंचने पर क्वारंटाइन से छूट मिल सकती है. आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन यूएई के तीन शहरों दुबई, शारजाह व अबु धाबी में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है. भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) की 7 फ्रेंचाइजीज ने मिलकर इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया के 22 खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड प्लेन का बंदोवस्त किया है.

आईपीएल प्रारम्भ होने से पहले सीएसके के दो बड़े खिलाड़ी टूर्नामेंट से हट चुके हैं, जिनमें से एक टीम के उप-कप्तान सुरेश रैना है. वहीं दूसरे सीनियर ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह हैं. सीएसके ने इन दोनों क्रिकेटरों का कोई रिप्लेसमेंट अभी तक घोषित नहीं किया है. रैना के रिप्लेसमेंट के अतिरिक्त बात देखने वाली होगी कि उनकी स्थान टीम का उप-कप्तान कौन बनता है. चलिए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही नामों पर जो सीएसके के उप-कप्तान बन सकते हैं.

आईपीएल के आगाज से पहले सभी फ्रेंचाइजी टीमें कड़ी ट्रेनिंग के साथ जमकर मस्ती भी कर रही हैं. मुंबई इंडियंस ने एक फोटो शेयर की, जिसमें कैप्टन रोहित अपनी पत्नी रितिका व बेटी समायरा के साथ बीच पर मजे कर रहे हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन श्रेयस अय्यर से कुछ मजेदार सवाल किए गए, जिसमें से एक सवाल था कि अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कैप्टन विराट कोहली व मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पंजा लड़ाएंगे, तो दोनों में से कौन जीतेगा. 

23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स, पुरुषों में दूसरी सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम व तीसरी वरीयता प्राप्त रुस के डेनिल मेदवेदेव अपने-अपने मुकाबले जीतकर साल के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के क्वॉर्टरफाइनल में पहुंच गए जबकि ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अमेरिका की सोफिया केनिन अपना मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं.

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ऐश बार्टी कोरोना वायरस महामारी के दौरान ट्रैवल से जुड़ी पाबंदियों व परेशानियों के कारण फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने खिताब का बचाव करने के लिए नहीं उतरेंगी. बार्टी ने इससे पहले न्यूयॉर्क में चल रहे यूएस ओपन से भी हटने का निर्णय किया था.