रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के नाम से जाने जानी वाली टीम का बदला नाम, पढ़े

रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के नाम से जाने जानी वाली टीम का बदला नाम, पढ़े

2020 में होने वाले के 13वें संस्करण का पूरा शेड्यूल जारी हो गया है। इस सीजन में  शनिवार को दो नहीं एक ही मैच होगा क्योंकि लीग मैच छह दिन लंबे चलेंगे। विराट कोहली की टीम लीग मैचों का आखिरी मैच 17 मई को खेलेगी।  

विराट की टीम ने हाल ही में अपना आईपीएल लोगो बदला है। पहले रॉयल चैलेंजर बेंगलोर नाम से जाने वाली यह टीम अब बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स के नाम से जानी जाएगी।   टीम का पहला मैच 31 मार्च को रात 8 बजे बेंगुलरू में होगा। इसके बाद विराट की टीम मुंबई जाएगी जहां 5 अप्रैल को वह रोहित की टीम से मुकाबला करेगी। इसके बाद टीम वापस अपने घर आकर 7 अप्रैल को केन विलियम्सन की सनराइजर्स हैदराबाद के विरूद्ध मैच खेलेगी।  

10 अप्रैल को विराट के फैंस दिल्ली में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के विरूद्ध खेलते देखेंगे। वहीं से टीम को मोहाली के लिए रवाना होगा जहां 14 अप्रैल को पंजाब से उसका मुकाबला होगा।  

18 अप्रैल को बेंगलुरू में टीम का मुकाबला राजस्थान से होगा। इसके चार दिन बाद दिल्ली की टीम भी बेंगलुरू में मैच खेलेगी। तीन दिन बाद 25 अप्रैल को बेंगलुरू की टीम जयपुर में राजस्थान के विरूद्ध दूसरा मैच खेलेगी। जहां से चेन्नई पहुंच कर उसे धोनी की टीम को 27 अप्रैल को चुनौती देनी है।  

3 मई को बेंगलुरू व पंजाब का मुकाबला बेंगलुरू में होगा। फिर दो दिन बाद विराट हैदराबाद में खेलते दिखाई देंगे। वहां से वे कोलकाता रवाना होंगे जहां उनकी टीम 10 मई को नाइट राइडर्स से मुकाबला करेगी।  

14 मई को क्रिकेट फैंस विराट व धोनी की टीमों के बीच चेन्नई में जंग देखने को मिलेगी।   इसके बाद बेंगलुरू में ही आखिरी लीग मैच में मुंबई की टीम खेलेगी।