ला लीगा को फरवरी में प्रशंसकों की वापसी की उम्मीद

ला लीगा को फरवरी में प्रशंसकों की वापसी की उम्मीद

बायर्न म्यूनिख व सेविला के बीच 24 सितंबर को हंगरी के बुडापेस्ट में होने वाले सुपर कप फुटबॉल मुकाबले को देखने के लिए दर्शकों को स्टेडियम आने की छूट होगी. कोविड-19 महामारी से प्रभावित पिछले छह महीने में यह पहली बार होगा जब यूरोपीय फुटबॉल महासंघों का संघ (यूएफा) के किसी मैच में लिए दर्शकों को स्टेडियम आने की अनुमति दी जाएगी.

सुपर कप का मैच चैम्पियंस लीग व यूरोपा लीग के विजेताओं के बीच खेला जाता है. यूएफा को उम्मीद है कि बायर्न म्यूनिख व सेविला के बीच होने वाले मुकाबले के लिए 67,000 की क्षमता वाले पुस्कास अरेना में लगभग 20,000 फुटबॉल प्रशंसक उपस्थित होंगे.

दर्शकों को स्टेडियम आने के लिए चिकित्सीय जाँच के अतिरिक्त कोविड-19 परीक्षण में नेगेटिव आना होगा. स्टेडियम पहुंचने पर शरीर का तापमान मापा जाएगा व स्टेडियम के अंदर उन्हें एक-दूसरे से डेढ़ मीटर की दूरी बनाये रखने के साथ चेहरे पर मास्क लगाये रखना होगा.

दूसरी ओर, स्पेनिश लीग ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर तेबास ने बोला है कि उन्हें उम्मीद है कि अगर टीम के ट्रायल पास रहते हैं तो अगले वर्ष फरवरी तक देश के फुटबॉल स्टेडियमों में प्रशंसकों की वापसी होगी. तेबास ने बोला कि प्रशंसकों को मैचों के लिए स्टेडियम में आने की स्वीकृति देने का निर्णय अंतत: लोकल स्वास्थ्य अधिकारियों को करना है, लेकिन टीका उपलब्ध होने से पहले ऐसा होने की आसार नहीं है.

लीग ने उम्मीद की थी कि प्रशंसकों की इस सत्र में स्टेडियमों में वापसी होगी लेकिन स्पेन में हाल में कोरोना वायरस के मामलों में बहुत ज्यादा इजाफा हुआ है. तेबास एक प्रोग्राम में बोल रहे थे जिसमें स्पेनिश लीग के 90वें सत्र को लांच किया गया. सत्र इस सप्ताहांत से प्रारम्भ होगा.