कानपुर टेस्ट की पिच देख क्यूरेटर से की बात; अभ्यास पिचों से दिखे नाखुश, सुधारने को कहा

कानपुर टेस्ट की पिच देख क्यूरेटर से की बात; अभ्यास पिचों से दिखे नाखुश, सुधारने को कहा

टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे और कोच राहुल द्रविड़ सोमवार को कानपुर में बायो बबल का घेरा तोड़कर ग्रीन पार्क स्टेडियम पहुंच गए। दोनों शाम करीब 4.30 बजे वहां पहुंचे। उन्होंने मैदान और पिच का बारीकी से निरीक्षण किया।

क्यूरेटर एल. प्रशांत राव से मुलाकात कर विकेट के नेचर के बारे में भी बात की। वह नए ड्रेसिंग रूम में करीब 15 मिनट तक रुके। कोच ने अभ्यास पिचों का निरीक्षण कर उसमें सुधार करने को भी कहा। वह अभ्यास पिचों के स्तर से थोड़ा नाखुश थे। भारतीय टीम मंगलवार दोपहर 2 बजे से प्रैक्टिस करेगी।

नहीं माने BCCI के निर्देश
BCCI के सख्त निर्देश थे कि कोई भी खिलाड़ी बायो बबल का घेरा तोड़ नहीं सकता, लेकिन कप्तान अजिंक्य रहाणे और कोच राहुल द्रविड़ ने उन निर्देशों को नजरअंदाज कर दिया। इससे पहले IPL के दौरान भी KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) के कुछ खिलाड़ियों ने बायो बबल का घेरा तोड़ा था। इसके बाद उस टीम के पांच खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। BCCI ने उन खिलाड़ियों पर जुर्माना भी लगाया था।

एयरपोर्ट से होटल और उसके बाद पहुंचे ग्रीन पार्क
कप्तान अजिंक्य रहाणे तो कानपुर में पहले से आइसोलेट थे, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ सोमवार को कानपुर पहुंचे। वह होटल से अजिंक्य रहाणे के साथ सीधे ग्रीन पार्क मैदान पहुंच गए। जहां उन्होंने पिच का निरीक्षण किया।


IPL 2022 Retention: ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा से कम होगी विराट कोहली और एम एस धोनी की सैलरी

IPL 2022 Retention: ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा से कम होगी विराट कोहली और एम एस धोनी की सैलरी

आईपीएल 2022 के लिए 8 टीमों ने रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत को उनकी टीमों द्वारा रिटेन करने का फैसला लिया गया है। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। वहीं एमएस धोनी को 12 करोड़ रुपये में सीएसके ने रिटेन किया। विराट कोहली को आरसीबी ने 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।

रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सैलरी देखें तो ये चौंकाने वाला है कि सीएसके को 4 बार आईपीएल जिताने वाले धोनी को रविंद्र जडेजा से कम रुपये में रिटेन किया है। वहीं विराट कोहली की सैलरी भी रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत से कम हैं। धोनी और विराट दोनों को इन खिलाड़ियों से कम रुपये में रिटेन किया गया। विराट कोहली को 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है। आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ी रविंद्र जडेजा है। 

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिसंबर के आखिरी हफ्ते या जनवरी के पहले हफ्ते में मेगा ऑक्शन होगा। जिन स्टार खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है उसमें  हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, राशिद खान, शिखर धवन, फाफ डु प्लेसिस, बेन स्टोक्स प्रमुख हैं। नए नियमों के मुताबिक आईपीएल की मौजूदा 8 टीमें अधिकतम 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती थी। आईपीएल की पुरानी टीमों के लिए मेगा ऑक्शन में पर्स 90 करोड़ रुपये तक का है।