टी20 वर्ल्ड कप में भारत व इंग्लैंड का वार्मअप मैच रद, अब इस टीम के साथ खेलेगी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप में भारत व इंग्लैंड का वार्मअप मैच रद, अब इस टीम के साथ खेलेगी टीम इंडिया

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है, लेकिन उससे पहले भारत को इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो वार्मअप मैच खेलना है। इसमें से भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 18 अक्टूबर को खेलना था, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले इस प्रैक्टिस मैच को रद कर दिया गया है और अब 18 अक्टूबर को भारत आस्ट्रेलिया के साथ वार्मअप मैच खेलेगा तो वहीं 20 अक्टूबर को भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वार्मअप मैच खेलना है। भारत को दोनों अभ्यास मैच भारत को समय के मुताबिक शाम साढ़े सात बजे से खेलना है। 

स्पोर्ट्सकीड़ा के मुताबिक भारत को पहले दोनों अभ्यास मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलना था, लेकिन अब ये मुकाबले दुबई के आइसीसी क्रिकेट अकेडमी ग्राउंड पर खेले जाएंगे। भारत के साथ अभ्यास मैच रद होने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम अब अपना पहला प्रैक्टिस मैच 18 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इसके अलावा इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपना दूसरा वार्मअप मैच 20 अक्टूबर को अबू धाबी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। इस बार आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन यूएई और ओमान में संयुक्त रूप से किया जाएगा और इसकी शुरुआत आइपीएल के ठीक बाद 17 अक्टूबर से किया जाएगा। 


भारत को अब पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसे टीम के खिलाफ वार्मअप मैच खेलने का मौका मिलेगा और इससे टीम इंडिया को अपनी तैयारी परखने का बेहतरीन मौका मिलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद अब जाकर कोई मुकाबला होगा और इसका इंतजार सबको बेसब्री के साथ है। भारत का पाकिस्तान के खिलाफ आइसीसी इवेंट में बेहतरीन रिकार्ड रहा है और ये दोनों टीमें अब तक 12 बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं। इसमें से पाकिस्तान को एक बार भी जीत नहीं मिली है। 


विसे की ताबड़तोड़ पारी से जीती नामिबिया, नीदरलैंड्स को छह विकेट से दी शिकस्त

विसे की ताबड़तोड़ पारी से जीती नामिबिया, नीदरलैंड्स को छह विकेट से दी शिकस्त

नामिबिया ने डेविड विसे के ताबड़तोड़ अर्धशतक से बुधवार को यहां टी-20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप-ए के मैच में अपने से ऊंची रैंकिंग की नीदरलैंड्स को छह गेंद रहते छह विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए भी टी-20 मैच खेल चुके विसे ने 40 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 66 रन बनाए। इसके चलते नामिबिया ने 19 ओवर में चार विकेट पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज की। नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया था।


लक्ष्य का पीछा करते हुए नामिबिया ने नौ ओवर में 52 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन 36 साल के विसे ने अकेले दम पर नीदरलैंड्स को छह गेंद बाकी रहते हराने में मदद की। उन्होंने प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तान पीटर सीलार पर छक्का लगाकर महज 29 गेंद में करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया।


उन्होंने कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (32) के साथ चौथे विकेट के लिए 51 गेंद में 93 रन की साझेदारी की। अंत में जेजे स्मिट ने आठ गेंद में नाबाद 14 रन बनाए। स्मिट ने 19वें ओवर की अंतिम दो गेंद पर दो चौके लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित की। पदार्पण कर रही नामिबिया की पहले दौर के मैच में यह पहली जीत थी।


इससे पहले नीदरलैंड्स के सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडोड (70) ने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा और कोलिन एकरमैन (35) के साथ 82 रन की साझेदारी की। ओडोड की 57 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल था। इस जीत से नामिबिया सुपर-12 चरण की दौड़ में बनी हुई है और पहले दौर के अंतिम मैच में उसे इसके लिए आयरलैंड को हराना होगा। वहीं, दो मैच हारने के बाद नीदरलैंड्स के अगले चरण में पहुंचने की संभावना काफी कम है।