इस भारतीय क्रिकेटर के पिता निधन, इसलिए नहीं हो पाएगा शामिल अंतिम संस्कार में

इस भारतीय क्रिकेटर के पिता निधन, इसलिए नहीं हो पाएगा शामिल अंतिम संस्कार में

शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया। सिराज के पिता मोहम्मद गौस ने 53 साल की उम्र में हैदराबाद के अस्पताल में आखिरी सांस ली। वो लंबे समय से फेफड़े की बीमारी से जूझ रहे थे।

सिराज नहीं देख पाएंगे पिता को आखिरी बार
बता दें कि मोहम्मद सिराज इन दिनों चार टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में गए हुए हैं। वो 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे और 14 दिन के क्वारेंटीन नियमों की वजह से युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपने पिता को आखिरी बार नहीं देख पाएंगे और ना ही उनकी आखिरी यात्रा का हिस्सा बन सकेंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने तक के सफर में पिता की अहम भूमिका
गरीब परिवार से निकलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने के सफर में सिराज के पिता ने उनकी सबसे ज्यादा मदद की थी। एक क्रिकेटर के रूप में सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही और सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया।

सिराज की IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उनके पिता के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं, जिन्होंने अपने पिता को खो दिया। पूरी आरसीबी परिवार इस मुश्किल समय में आपके साथ है। मियां, मजबूत बने रहिए।’


न्यूजीलैंड में फिर हुआ टेस्ट, पाक क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव

न्यूजीलैंड में फिर हुआ टेस्ट, पाक क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गया है और उसे अपने बाकी 6 साथियों के साथ पृथकवास में रहना होगा। न्यूजीलैंड के नियमों के अनुसार पृथकवास में तीसरे और 12वें दिन जांच की जाती है।

पाकिस्तान की 53 सदस्यीय टीम के 6 सदस्य मंगलवार को पॉजिटिव पाए गए थे, जब टीम पाकिस्तान से न्यूजीलैंड पहुंची थी। 7वां सदस्य शुक्रवार को पॉजिटिव पाया गयाए जब 14 दिनों के अनिवार्य पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों और अधिकारियों की फिर जांच की गई।


न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहाए ष्पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक और सदस्य जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया है। 6 सदस्य पहले ही से पॉजिटिव हैंण् बाकी सभी के नतीजे निगेटिव रहे हैं।


पाकिस्तानी टीम को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण पहले ही अंतिम चेतावनी मिल चुकी है। मंत्रालय ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि क्राइस्टचर्च के होटल में खिलाड़ी साथ में खाना खा रहे थे और लॉबी में साथ घूम रहे थे।

खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन को पृथकवास के पहले तीन दिन होटल के अपने कमरों में ही रुकना था। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. एश्ले ब्लूमफील्ड ने कहाएष्अपने कमरों में रहने की बजाय से लोग होटल में घूमते, बातचीत करते और साथ में खाना खाते पाए गएण् इनमें से किसी ने मास्क नहीं पहना था।


 
अगर इसके बाद टीम स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन करती है तो उसे न्यूजीलैंड से निष्कासित किया जा सकता है। पाकिस्तान को 18 दिसंबर से ऑकलैंड में 3 टी.20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।


गंगा की लहरों पर लेज़र शो, नौका विहार का आनंद लेंगे मोदी       पाकिस्तान में हिंदुओं पर बड़ा हमला, मार-मारकर घर से भगाया       तानाशाह का ऐसा आदेश: कांप उठी पूरी दुनिया       43 लोगों की गला काटकर हत्या, लाशों को देखकर रो रहा पूरा देश       डिफेन्स मिनिस्टर पहुंचे काठमांडू, नेपाल पर चीन की नजरें       अभी अभी: कार धमाके में 26 सुरक्षाबलों की मौत, हर तरफ मच गई चीख-पुकार       राष्ट्रपति से थे इनके संबंध, अब अरबों में खेलती हैं ये...       OH NO! लिफ्ट में फंसा बच्चा, मौत का तांडव देख कांपी बहने       सावधान ATM धारक! मिनटों में खाली हो जाएगा आपका खाता       भारत में कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी! किया ये बड़ा ऐलान...सुनकर हो जाएंगे खुश       लव जिहाद से हिला MP, मुस्लिम ने हिन्दू महिला के साथ किया ऐसा       आखिर ऐसा क्या हुआ की पूरे गाँव में मच गई भगदड़, खोदे गए पूरे के पूरे पहाड़       किसानों से शाह की अपील, सड़कों पर ना करें आंदोलन       नक्सलियों का जवानों पर बड़ा हमला, असिस्टेंट कमांडेंट शहीद       BJP ने झोंकी पूरी ताकत, हैदराबाद में रोड शो करेंगे अमित शाह       पाकिस्तान ने भारत में तबाही मचाने के लिए भेजा था ये...       मूसलाधार बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में 4 दिन जमकर बरसेंगे बादल       बदला बैंक का नियम: खाताधारक जरूर जान लें, ये बड़ी खबर       पायलट का लाइसेंस हासिल करने वाले पहले भारतीय, इसलिए करते हैं याद       चीन की दिक्कतें अब बढ़ी: नेपाल ने उठाया बड़ा कदम, दिया ये जोरदार झटका!