हरमनप्रीत बनी टी20 वर्ल्ड कप टीम की कैप्टन तो पिता ने कही यह बड़ी बात, जाने

हरमनप्रीत बनी टी20 वर्ल्ड कप टीम की कैप्टन तो पिता ने कही यह बड़ी बात, जाने

पंजाब के मोगा की रहने वाली हरमनप्रीत कौर को 15 मेम्बर टीम का कैप्टन बनाया गया है. इस बारे में मोगा में हरमनप्रीत के घर में जश्न का माहौल है. 

हरमनप्रीत अगले माह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम का नेतृत्व करेगी. हरमनप्रीत कौर के पिता नवदीप सिंह ने मीडिया से वार्ता करते हुए बोला है कि वे BCCI का धन्यवाद करते हैं कि उनकी बेटी को लायक समझा व उस को कैप्टन बनाया.

हरमन के पिता हरमंदर सिंह ने बताया है कि उनकी बेटी ऑस्ट्रेलिया में होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला में कप्तानी करेंगी व उसके बाद वर्ल्ड कप के लिए भी उन्हें कैप्टन बनाया गया है. उन्होंने मीडिया के जरिए एक संदेश दिया है कि कि जो लोग लड़कियों को पैदा होने से पहले ही उन्हें मार देते हैं उनको ऐसा नहीं करना चाहिए, हरमनप्रीत की तरह ही प्रत्येक लड़की में कुछ ना कुछ कर दिखाने की काबिलियत होती है इसलिए लड़कियां लड़कों से पीछे नहीं है.

टीम इंडिया की वर्ल्ड टी 20 टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमाह रोड्रिगेज, हरलीन देओल, दीप्ती शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी.