BCCI बढ़ा सकती है मुश्किलें, BCA ने की गैर मान्यता प्राप्त T20 लीग के लिए नीलामी

BCCI बढ़ा सकती है मुश्किलें, BCA ने की गैर मान्यता प्राप्त T20 लीग के लिए नीलामी

विवादों से घिरे बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) ने बीसीसीआइ से मंजूरी मिलने से पहले ही गैरमान्यता प्राप्त बिहार क्रिकेट लीग टी-20 टूर्नामेंट के लिए नीलामी आयोजित करके नया विवाद खड़ा कर दिया।

बीसीसीआइ की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) पहले ही सिफारिश कर चुकी है कि किसी राज्य टी-20 लीग को हरी झंडी देने से पहले बीसीसीआइ को कड़े दिशानिर्देश देने चाहिए और बीसीए ने पूर्व में मंजूरी लिए बिना ही शनिवार को खिलाडि़यों की नीलामी आयोजित कर दी। शनिवार को नीलामी में पूर्व भारतीय खिलाडि़यों मदन लाल और सबा करीम ने भी हिस्सा लिया था। करीम हाल तक बीसीसीआइ के क्रिकेट संचालन महानिदेशक भी थे।

यह टूर्नामेंट कार्यक्रम के अनुसार 21 से 27 मार्च के बीच पटना में होना है जिसमें पांच फ्रेंचाइजी टीमें अंगिका एवेंजर्स, भागलपुर बुल्स, दरभंगा डायमंड्स, गया ग्लैडिएटर्स और पटना पायलट्स भाग ले रही हैं। मैचों का एक निजी खेल चैनल पर प्रसारण किया जाएगा और प्रति खिलाड़ी बोली 50,000 रुपये रखी गई थी।


बीसीसीआइ के राज्यस्तरीय लीग को मंजूरी देने से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "जहां तक मैं जानता हूं बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) को 28 फरवरी की शाम तक किसी टी-20 लीग के आयोजन को लेकर कोई मंजूरी नहीं दी गई है।"

बीसीए के अध्यक्ष राकेश तिवारी से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने उसे टालने का प्रयास किया। तिवारी ने कहा, "हमने बीसीसीआइ से अनुमति मांगी थी, लेकिन अभी तक हमें कोई जवाब नहीं मिला है, लेकिन, बीसीए अनुमति मिलने का इंतजार नहीं कर पाया क्योंकि कर्नाटक और तमिलनाडु प्रीमियर लीग से जुड़े विवादों के बाद बीसीसीआइ ने इसमें एक महीने से भी अधिक समय लगा दिया है।"


टूर्नामेंट के आयोजन में बीसीए की मदद करने वाले एलीट स्पो‌र्ट्स के निशांत दयाल ने कहा कि उन्हें बताया गया कि राज्य संघ ने बीसीसीआइ से 22 जनवरी को मंजूरी देने के लिए कहा था।


IPL 2021 में पहला शतक बनाने वाले बल्लेबाज बने संजू सैमसन, तोड़े कई रिकॉर्ड

IPL 2021 में पहला शतक बनाने वाले बल्लेबाज बने संजू सैमसन, तोड़े कई रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 6 विकेट पर 221 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 217 रन ही बना पाई। सैमसन ने धमाकेदार पारी खेलते हुए शतक बनाया और राजस्थान के लिए कई रिकॉर्ड बना डाले।

इस मैच में 222 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान के लिए बाकी बल्लेबाज नाकाम रहे। एक मात्र संजू ही रहे जिन्होंने अकेले संघर्ष किया और शतक जमाया। कप्तान ने 63 गेंद पर 119 रन की पारी खेली जिसमें 12 चौके और 7 छक्के लगाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया।

संजू ने बनाए कई रिकॉर्ड

इस पारी के दौरान वह 14वें सीजन में पहला शतक बनाने वाले खिलाड़ी बने। इसके अलावा उन्होंने कप्तानी करते हुए पहले ही मैच में शतक बनाने का कमाल कर दिखाया। इससे पहले आइपीएल के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने बतौर कप्तान पहले मैच में ऐसा नहीं किया था। पंजाब किंग्स के खिलाफ संजू सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले क्रिस गेल के नाम 117 रन बनाने का रिकॉर्ड था।


राजस्थान की तरफ से संजू सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 119 रन बनाने के साथ ही उन्होंने बेन स्टोक्स के नाबाद 107 रन की पारी को पीछे छोड़ दिया। इस मामले में पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे नाबाद 105 और शेन वॉटसन नाबाद 104 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं।

वही लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले वह दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पहले स्थान पर पॉल वल्थाटी हैं जिन्होंने 120 रन की पारी खेली थी। संजू अब वीरेंद्र सहवाग के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं। शेन वॉटसन के नाम 117 रन की पारी रही है और वह तीसरे स्थान पर हैं। 


लॉकडाउन के दौरान क्या करें और क्या न करें       हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ भरपूर मात्रा में लिक्विड्स लेकर सुधार सकते हैं अपना इम्यून सिस्टम       COVID-19 के बारे में 6 बातें जो गर्भवती महिलाओं के लिए हैं ज़रूरी       बुजुर्गों को सेहतमंद रखने में बेहद कारगर हैं ये 5 प्राणायाम       क्या सीज़नल इंफेक्शन भी बन सकता है कोरोना वायरस?       कोरोना वायरस का अटैक होने पर शरीर पर होने लगता है ऐसा असर       लंबे लॉकडाउन के दौरान इस तरह रखें अपने बच्चों की पढ़ाई का ध्यान       बाहर से आई सब्ज़ी और फलों से भी है वायरस का ख़तरा, बरतें ये सावधानियां       जानें, डिप्रेशन से बचने के लिए वर्क फ्रॉम होम करने वालों को क्या-क्या करना चाहिए       लॉकडाउन के दौरान क्रिएटिविटी बनाए रखने के लिए वर्क फ्रॉम होम करने वालों को ये करना चाहिए       कोरोना वायरस से लड़ने में सक्षम हैं ये 5 आयुर्वेदिक ड्रिंक्स       पिछली महामारियों से कैसे 10 गुणा ज़्यादा ख़तरनाक है कोरोना वायरस       सूखी खांसी और गीली खांसी में क्या है फर्क?       नींद आने में हो रही है दिक्कत, तो चैन से सोने के लिए अपनाएं ये टिप्स       7 दिनों का ये डाइट मेन्यू करें फॉलो, मिलेगी हेल्दी और स्लिम-ट्रीम बॉडी       देश के इन हिस्सों में गरज के साथ होगी तेज बारिश, जानें- IMD का ताजा अपडेट       हरियाणा में जन्मे और अल्‍पसंख्‍यकों की आवाज रहे पाकिस्तानी मानवाधिकार कार्यकर्ता आइए रहमान का निधन       Kareena Kapoor Khan ने प्रेगनेंसी के दौरान जमकर खाया पिज्जा और पास्ता       अपनी टीम की हार से निराश हुए शाहरुख खान, फैंस से इस अंदाज में मांगी माफी       'रात बाक़ी है' में फीमेल लीड निभा रहीं पाउली दाम ने बताया, 'हेट स्टोरी' के बाद क्यों हो गयीं बॉलीवुड से दूर