मो. सिराज का बड़ा खुलासा, कहा- अंपायर ने कहा था मैदान छोड़ दो, लेकिन...

मो. सिराज का बड़ा खुलासा, कहा- अंपायर ने कहा था मैदान छोड़ दो, लेकिन...

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भारत वापस लौटने के बाद बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट फैन द्वारा नस्लीय टिप्पणी किए जाने के बाद वो मानसिक तौर पर और मजबूत हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मो. सिराज व जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी की गई थी। इसके बाद अजिंक्य रहाणे की टीम इंडिया को मैदान पर मौजूद अंपायर ने सलाह दी थी कि, वो मैच को छोड़कर मैदान से बाहर जा सकते हैं, लेकिन भारतीय टीम ने ऐसा करने का फैसला नहीं किया था। 

सिराज ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट फैंस ने मुझे गालियां देनी शुरू कर दी थी, लेकिन इस घटना ने मुझे मानसिक तौर पर और मजबूत बना दिया। इसकी वजह से मैं बिल्कुल भी विचलित नहीं हुआ और जो मेरा काम था वही किया। हालांकि मैंने इस घटना के बारे में कप्तान रहाणे को बताया। इसके बाद अंपायर ने कहा कि, आप मैदान छोड़ सकते हैं, लेकिन अज्जू भाई (अजिंक्य रहाणे) ने कहा कि, हम मैदान से बाहर नहीं जाएंगे क्योंकि हम क्रिकेट का सम्मान करते हैं। 


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज शुरू होने से ठीक पहले सिराज के पिता का निधन हो गया था, लेकिन वो टीम के साथ बने रहे। हालांकि उनके पिता उन्हें टेस्ट मैच खेलते हुए नहीं देख पाए जो उनका सपना था। मो. सिराज ने इस टेस्ट सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लिया था और उन्होंने गाबा में एक पारी में पांच विकेट भी चटकाए। सिराज ने कहा कि, ये मेरे लिए काफी दुख भरी घड़ी थी। मैंने अपने पिता को खो दिया था और मैं इससे काफी डिस्टर्ब भी हुआ था। 


सिराज ने बताया कि, मैंने अपने परिवार से बात की और उन्होंने कहा कि आप अपने पिता का सपना पूरा करो। मेरे परिवार, मेरी होने वाली पत्नी और पूरी भारतीय टीम ने इस दुख की घड़ी में मेरा पूरा साथ दिया। मैंने इस टेस्ट सीरीज में लिए हर विकेट को अपने पिता को समर्पित किया। सिराज ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। भारत ने इस टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीता। 


Pochettino ने कहा कि कभी भी उनकी रक्षात्मक रेखा को तोड़ने का उपाय नहीं मिला

Pochettino ने कहा कि कभी भी उनकी रक्षात्मक रेखा को तोड़ने का उपाय नहीं मिला

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को सोमवार को थकान 1 में मोनाको के विरूद्ध 2-0 से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद, पीएसजी के मुख्य कोच मौरिसियो पोचेटिनसिन ने निराश किया और बोला कि उनकी टीम को उनकी आक्रामक पंक्ति को तोड़ने का कोई उपाय नहीं मिला. मुख्य कोच ने बोला कि उनकी टीम ने यह स्वीकार करते हुए पर्याप्त मौके नहीं बनाए कि प्रदर्शन बहुत ज्यादा अच्छा नहीं था.

एक वेबसाइट ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया, "मुझे लगता है कि हम उनका पीछा कर रहे थे, हमने पाँच मिनट के बाद जीत हासिल की और हमने पर्याप्त मौके नहीं बनाए. हम बहुत अच्छे नहीं थे और इसीलिए हम खेल हार गए. हमने पहले भी तय कर लिया था लेकिन क्षण भर में ही. हमने मोनाको से दो दृष्टिकोणों के समान और दूसरे लक्ष्य को स्वीकार किया और हमने स्वीकार किया. "

उन्होंने आगे कहा, "फिर हमने गेंद पर कब्जे के साथ 75 मिनट से अधिक समय तक खेल पर हावी रहा, लेकिन हमें उनकी रक्षात्मक रेखा को तोड़ने का कोई उपाय नहीं मिला. बेशक, उन्होंने अच्छा बचाव किया और कहने के लिए और कुछ नहीं है. बधाई. मोनाको और हमें इस प्रकार की स्थिति को मोड़ने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. ” पीएसजी को लिग्ज़ 1 टेबल पर 54 अंकों के साथ तीसरे जगह पर रखा गया है, टेबल-टॉपर्स लिली से चार अंक पीछे है.


बंदूक तो सिर्फ़ शौक के लिए रखता हूं... फुल एक्शन अवतार में जॉन अब्राहम       वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर भारतरत्न लता मंगेशकर ने दी श्रद्धांजलि       ये एक्टर आज शुरू करेंगे 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की शूटिंग       कभी पेंटर बनना चाहते थे प्रकाश झा, इतने साल बाद दीप्ति नवल संग लिया था तलाक       Ranbir Kapoor और आलिया भट्ट की तस्वीर हुई वायरल       Raisin Water Benefits: रोज़ाना पिएंगे किशमिश का पानी फिर देखें इसका कमाल       Immunity Improve Tips: इन कुछ हेल्दी तरीकों से इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाएं       दिल और लिवर को रखना चाहते हैं सुरक्षित, तो डाइट में शामिल करें ये सब्जी       Health Benefits of Bitter Foods: ऐसी कुछ कड़वी सब्जियां जो सेहत का ख़ज़ाना है, जानें       Dieting Side Effects: डाइटिंग का सोच रहे हैं, तो जान लें इसके बारे में       तेजी से वजन बढ़ाना चाहते हैं, तो दिन में करें ये काम       मोटापा, डायबिटीज, दिल की बीमारियों का रिस्क कम करने के लिए करें ये काम       ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए ऐसे करें इसका सेवन       नेचुरल तरीके से हैप्पी हार्मोन बढ़ाने के लिए फॉलो करें ये घरेलू उपाय       रक्त को भी प्रभावित करता है Covid-19, शरीर में हो सकते हैं ये...       Dasvi के सेट से यामी गौतम ने शेयर किया अपना IPS का लुक       Kiston Song: आज रिलीज होगा जाह्नवी कपूर- राजकुमार राव की फिल्म 'रूही' का दूसरा गाना 'किस्तों'       इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड को लेकर फिर दिया बड़ा बयान       Happy Birthday Danny: जया बच्चन के पुराने दोस्त हैं डैनी, एक साथ की क्लास में पढ़ाई       इस बार भी लीड रोल में होंगे अजय देवगन और तब्बू, Drishyam 2 का हिंदी रीमेक बनाने की तैयारी शुरू