जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाकर बतौर कप्तान बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट, सचिन व फ्लेमिंग पीछे छूटे

जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाकर बतौर कप्तान बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट, सचिन व फ्लेमिंग पीछे छूटे

इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दौरान कमाल की फॉर्म में हैं। वो बिल्कुल फ्रंट से टीम को लीड कर रहे हैं और दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी उन्होंने शतक लगा दिया। पहले टेस्ट मैच में उन्होंने दोहरा शतक लगाया था और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में शतक लगाते ही उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 19वां शतक पूरा किया।

जो रूट ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट, सचिन व फ्लेमिंग को पीछे छोड़ा

जो रूट ने इस शतक के दम पर एक कमाल का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अब वो दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने बतौर विदेशी कप्तान श्रीलंका में टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाया है। रूट ने बतौर टेस्ट कप्तान श्रीलंका में अपना तीसरा शतक लगाया और विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर व स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ दिया। विराट, सचिन व फ्लेमिंग ने बतौर कप्तान श्रीलंका में टेस्ट में दो-दो शतक लगाए हैं। अब रूट ने तीनों को पीछे छोड़कर नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

श्रीलंका में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले विजिटिंग कप्तान -

3 - जो रूट

2 - विराट कोहली

2 - सचिन तेंदुलकर

2 - स्टीफन फ्लेमिंग

जो रूट ने अपनी इस पारी के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 15,000 रन भी पूरे कर लिए। जो रूट ने पहली पारी में अपना शतक 139 गेंदों का सामना करते हुए पूरा किया। उन्होंने अपने 100 रन की पारी के दौरान 14 चौके लगाए। फैब फोर की बात करें तो अपने घर से बाहर यानी विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली सबसे उपर हैं। विराट ने विदेशी धरती पर कुल 14 शतक लगाए हैं तो वहीं 13 शतक के साथ स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर हैं। 11 शतक के साथ केन विलियमसन तीसरे व 8 शतक के साथ जो रूट चौथे नंबर पर हैं। जो रूट ने पहली पारी में 186 रन बनाए और रन आउट हुए। 

जो रूट ने अपने टेस्ट करियर के 99वें टेस्ट मैच में शतक लगाया और उनसे पहले अपने टेस्ट करियर के 99वें मैच में शतक लगाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, सौरव गांगुली व सुनील गावस्कर जैसे खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड की तरफ से अपने टेस्ट करियर के 99वें मैच में सबसे ज्यादा स्कोर केविन पीटरसन का था। उन्होंने 62 रन बनाए थे, लेकिन जो रूट ने अब उन्हें पीछे छोड़ दिया। 


Pochettino ने कहा कि कभी भी उनकी रक्षात्मक रेखा को तोड़ने का उपाय नहीं मिला

Pochettino ने कहा कि कभी भी उनकी रक्षात्मक रेखा को तोड़ने का उपाय नहीं मिला

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को सोमवार को थकान 1 में मोनाको के विरूद्ध 2-0 से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद, पीएसजी के मुख्य कोच मौरिसियो पोचेटिनसिन ने निराश किया और बोला कि उनकी टीम को उनकी आक्रामक पंक्ति को तोड़ने का कोई उपाय नहीं मिला. मुख्य कोच ने बोला कि उनकी टीम ने यह स्वीकार करते हुए पर्याप्त मौके नहीं बनाए कि प्रदर्शन बहुत ज्यादा अच्छा नहीं था.

एक वेबसाइट ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया, "मुझे लगता है कि हम उनका पीछा कर रहे थे, हमने पाँच मिनट के बाद जीत हासिल की और हमने पर्याप्त मौके नहीं बनाए. हम बहुत अच्छे नहीं थे और इसीलिए हम खेल हार गए. हमने पहले भी तय कर लिया था लेकिन क्षण भर में ही. हमने मोनाको से दो दृष्टिकोणों के समान और दूसरे लक्ष्य को स्वीकार किया और हमने स्वीकार किया. "

उन्होंने आगे कहा, "फिर हमने गेंद पर कब्जे के साथ 75 मिनट से अधिक समय तक खेल पर हावी रहा, लेकिन हमें उनकी रक्षात्मक रेखा को तोड़ने का कोई उपाय नहीं मिला. बेशक, उन्होंने अच्छा बचाव किया और कहने के लिए और कुछ नहीं है. बधाई. मोनाको और हमें इस प्रकार की स्थिति को मोड़ने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. ” पीएसजी को लिग्ज़ 1 टेबल पर 54 अंकों के साथ तीसरे जगह पर रखा गया है, टेबल-टॉपर्स लिली से चार अंक पीछे है.


बंदूक तो सिर्फ़ शौक के लिए रखता हूं... फुल एक्शन अवतार में जॉन अब्राहम       वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर भारतरत्न लता मंगेशकर ने दी श्रद्धांजलि       ये एक्टर आज शुरू करेंगे 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की शूटिंग       कभी पेंटर बनना चाहते थे प्रकाश झा, इतने साल बाद दीप्ति नवल संग लिया था तलाक       Ranbir Kapoor और आलिया भट्ट की तस्वीर हुई वायरल       Raisin Water Benefits: रोज़ाना पिएंगे किशमिश का पानी फिर देखें इसका कमाल       Immunity Improve Tips: इन कुछ हेल्दी तरीकों से इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाएं       दिल और लिवर को रखना चाहते हैं सुरक्षित, तो डाइट में शामिल करें ये सब्जी       Health Benefits of Bitter Foods: ऐसी कुछ कड़वी सब्जियां जो सेहत का ख़ज़ाना है, जानें       Dieting Side Effects: डाइटिंग का सोच रहे हैं, तो जान लें इसके बारे में       तेजी से वजन बढ़ाना चाहते हैं, तो दिन में करें ये काम       मोटापा, डायबिटीज, दिल की बीमारियों का रिस्क कम करने के लिए करें ये काम       ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए ऐसे करें इसका सेवन       नेचुरल तरीके से हैप्पी हार्मोन बढ़ाने के लिए फॉलो करें ये घरेलू उपाय       रक्त को भी प्रभावित करता है Covid-19, शरीर में हो सकते हैं ये...       Dasvi के सेट से यामी गौतम ने शेयर किया अपना IPS का लुक       Kiston Song: आज रिलीज होगा जाह्नवी कपूर- राजकुमार राव की फिल्म 'रूही' का दूसरा गाना 'किस्तों'       इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड को लेकर फिर दिया बड़ा बयान       Happy Birthday Danny: जया बच्चन के पुराने दोस्त हैं डैनी, एक साथ की क्लास में पढ़ाई       इस बार भी लीड रोल में होंगे अजय देवगन और तब्बू, Drishyam 2 का हिंदी रीमेक बनाने की तैयारी शुरू