ऑस्ट्रेलिया से भारत लौटने के बाद सीधा पिता के कब्र पर गए मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया से भारत लौटने के बाद सीधा पिता के कब्र पर गए मोहम्मद सिराज

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। भारत के टेस्ट सीरीज जिताने में उनका अहम योगदान रहा। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर ही सिराज ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। सिराज ने अपने पिता का सपना पूरा किया लेकिन उनके खेलते देखने के लिए वह मौजूद नहीं थे। ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद ही सिराज के पिता का निधन हो गया था। वह भारत लौटने के बाद सबसे पहले पिता के कब्र पर गए और फूल चढ़ाया।

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के दौरे से गुरुवार को ही भारत लौटे हैं। सिराज ने एक चैनल से बात करते हुए कहा, "मैं सीधा घर नहीं गया, मैं एयरपोर्ट से सीधा कब्रगाह गया। वहां जाकर मैं अपने पिता की कब्र के पास कुछ देर बैठा। मैं उनसे बात तो नहीं कर पाया लेकिन कब्र पर फूल चढ़ाकर आया।" 


इंडियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद भारतीय टीम दुबई से सीधा ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई थी। सिराज को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद पिता के निधन का खबर मिली। वह बायो बबल में थे लिहाजा उसे तोड़कर भारत नहीं लौट पाए। उनके पिता चाहते थे कि वह भारत के लिए मैच खेलें इसी वजह से बीसीसीआइ द्वारा घर लौटने का विकल्प देने के बाद भी वह ऑस्ट्रेलिया में सीरीज खेलने के लिए रुके। 

सिराज ने बताया कि पिता के कब्र पर काफी देर बैठने के बाद वह घर लौटे, "इसके बाद मैं अपने घर वापस लौटा। जब मैं अपनी मां से मिला तो उन्होंने रोना शुरू कर दिया। इसके बाद मैंने उनको संभालने की कोशिश की सांत्वना दिया और कहा मत रोना। यह बहुत ही मुश्किल एहसास था। 6-7 महीनों के बाद उनका बेटा घर लौटा है। मां हमेशा से ही मेरे घर आने का इंतजार कर रही थी। जब से मैं घर से गया था तभी से वह मेरे लौटने का एक एक दिन गिनती थी।" 


भारत की वजह से एशिया कप का आयोजन क्यों हो सकता है स्थगित

भारत की वजह से एशिया कप का आयोजन क्यों हो सकता है स्थगित

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने रविवार को कन्फर्म किया कि, अगर भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनयनशिप के फाइनल में पहुंच जाती है तो इस साल जून में आयोजित किए जाने वाले एशिया कप के आयोजन पर पानी फिर सकता है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि, भारत के फाइनल में पहुंचने की सूरत में एशिया कप का आयोजन स्थगित भी हो सकता है। 

एशिया कप हो सकता है स्थगित

एहसान मनी ने कराची में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, एशिया कप का आयोजन पिछले साल ही किया जाना था, लेकिन इसे 2021 के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब ऐसा लग रहा है कि, इस साल भी इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाएगा क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच जून में खेला जाना है। श्रीलंका ने कहा था कि, वो एशिया कप को जून में आयोजित करने की कोशिश करेंगे। अब टेस्ट चैंपियनशिप की डेट एशिया कप के साथ क्लैश कर रही है और ऐसे में ये टूर्नामेंट शायद इस साल नहीं खेला जा सकेगा और इसे 2023 तक के लिए स्थगित किया जा सकता है। 


पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने भी कहा कि, ऐसा लगता है कि, भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा और ऐसे में एशिया कप को स्थगित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड के साथ होगा और ऐसे में जिस एशिया कप जिसका आयोजन श्रीलंका में किया जाना था, इस बार नहीं खेला जा सकेगा। हालांकि हम रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं कि, क्या होगा, लेकिन अगर इसका आयोजन नहीं हो पाता है तो हम इसके भविष्य पर प्लानिंग करेंगे। 

वहीं एहसान मनी ने बताया कि, उन्होंने आइसीसी को एक पत्र लिखा है और टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत द्वारा पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा देने की बात की पूरी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि, इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। इसे लेकर हमने बीसीसीआइ से कहा है कि, हमें लिखित में दिया जाए की उनकी तरफ से हमारे खिलाड़ियों, क्रिकेट फैंस और पत्रकारों को वीजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि, अगर भारत ऐसा नहीं कर पाता है तो टी20 वर्ल्ड कप को दूसरी जगह आयोजित करवाई जाए। उन्होंने कहा कि, हमें वीजा को लेकर चिंता है साथ ही साथ कोविड-19 महामारी भी बड़ी समस्या है। ऐसे में अगर भारत में इसका आयोजन नहीं किया जाता है तो इसे यूएई में आयोजित किया जा सकता है। मनी ने बताया कि, इन सारे मसलों पर आइसीसी की तरफ से कहा गया है कि, उन्हें 31 मार्च तक फाइनल फैसला बता दिया जाएगा। 


आज संकष्टी चतुर्थी के दिन करें ये उपाय, जीवन की बाधाएं होती हैं दूर       आज है अंगारकी संकष्टी चतुर्थी, जानें तिथि, मुहूर्त और चंद्रोदय का समय       पढ़ें दलदल में फंसे हाथी की कथा, जो देती है मनोबल मजबूत करने की प्रेरणा       कब है जानकी जयंती? जानें तारीख, तिथि, पूजा मुहूर्त एवं धार्मिक महत्व       कब है फुलेरा दूज, जानें शुभ मुहूर्त और धार्मिक महत्व       मेटाबॉलिज्म ठीक रखना है तो डाइट में करें इन चीज़ों को शामिल       दिनभर की भागदौड़ के बाद जब कुछ हलका-फुलका और हेल्दी खाने का मन हो तो...       मोटापा कम करना चाहते हैं तो रोज़ाना करें शहद का इस्तेमाल       हफ्ते में तीन दिन नॉनवेज खाते हैं तो सावधान हो जाइए       WHO के मुताबिक, साल 2050 तक बहरे हो जाएंगे इतने करोड़ लोग!       मोदी की फोटो पर बवाल, EC के आदेश पर लोगों का ऐसा रिएक्शन       मुसलमानों को खुशखबरी, हज यात्रा की इजाजत       दिल्ली हिंसा, हिंदू आरोपियों को मारने की थी साजिश       इन राज्यों में कोरोना से मचा हाहाकार, सरकार ने जारी की एडवाइजरी       बीजेपी नेताओं की उड़ गई नींद, किसान नेता राकेश टिकैत ने इस बार किया ऐसा दावा       कॉफी ना मिलने की वजह से नाराज हुईं फातिमा सना शेख       Kajol ने छोटी बहन तनीषा को दी जन्मदिन की बधाई, कहा...       इस हॉलीवुड स्टार ने प्रियंका से कहा, मैंने आपसे पहली नजर में किया है प्यार !!       बॉलीवुड फिल्म 'शेरशाह' 2 जुलाई को सिनेमाघरों में होगी रिलीज       बॉलीवुड अभिनेता ने अपनी गर्लफ्रेंड को लिखा लव नोट!!