श्याओमी अपने सब-ब्रांड रेमडी का पहला स्मार्ट टीवी लांच करने के लिए बना रहा है ये तैयारी

श्याओमी अपने सब-ब्रांड रेमडी का पहला स्मार्ट टीवी लांच करने के लिए बना रहा है ये तैयारी

चीनी कंपनी श्याओमी अपने सब-ब्रांड रेमडी का पहला स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की तैयारी में है. इसमें 70 इंच डिस्प्ले मिलेगा. कंपनी ने चीनी साइट वायबो पर पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी. इसे 29 अगस्त को चाइना में होने वाले श्याओमी इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है. इसी दिन कंपनी अपने रेडमी नोट 8 को भी लॉन्च करेगी.

Image result for 70 इंच डिस्प्ले के साथ भारतीय मार्केट में शाओमी लॉन्च करने वाला हाही ये स्मार्ट टीवी

पोस्ट में कंपनी ने बताया कि 70 इंच डिस्प्ले वाला स्मार्ट टीवी को 29 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक इसी दिन रेडमी नोट 8 सीरीज Smart Phone भी लॉन्च होगा. हालांकि साइज व ब्रांड के अतिरिक्त टीवी के स्पेसिफिकेशन के बारे में वैसे कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक यह 4K स्मार्ट टीवी होगा, जिसमें एचडीआर 10 व डोल्बी विजन सपोर्ट मिल सकता है.

आमतौर पर टीवी 65 इंच व 75 इंच जैसे साइज ऑप्शन मिलता है. ऐसे में 70 इंच का डिस्प्ले, टीवी सेगमेंट के लिए थोड़ा अलग है. हिंदुस्तान में भी श्याओमी के 32 इंच से 55 इंच तक के स्मार्ट टीवी बिक्री के लिए उपलब्ध है. हिंदुस्तान के अतिरिक्त यह चाइना में भी बहुत ज्यादा लोकप्रिय है, जहां सभी साइजों की इसके टीवी उपलब्ध है. रिपोर्ट के मुताबिक 29 अगस्त को कंपनी रेडमी टीवी व रेडमी नोट 8 Smart Phone सीरीज के अतिरिक्त व भी कई डिवाइस लॉन्च कर सकती है. वैसे श्याओमी अपने स्मार्ट टीवी का बिजनेस एमआई ब्रांड के तहत करता आ रहा है लेकिन यह पहली बार है जब रेडमी ब्रांड के तहत स्मार्ट टीवी बनाया जा रहा है.