वेस्टइंडीज की टीम इसी महीने हिंदुस्तान दौरे पर आई

वेस्टइंडीज की टीम इसी महीने हिंदुस्तान दौरे पर आई

भारत की महिला क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है व वहां मेजबान टीम से मैच खेल रही है। मिताली राज की प्रतिनिधित्व वाली भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज (West Indies) से वनडे सीरीज जीत भी ली है। अब दोनों टीमें पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगी। वहीं, पर है। इस टीम की प्रतिनिधित्व कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) कर रहे हैं। यह टीम यहां मैच भी खेल रही है, लेकिन भारत (Team India) नहीं, किसी व देश की टीम के साथ। Image result for वेस्टइंडीज की टीम इसी महीने हिंदुस्तान दौरे पर आई

वेस्टइंडीज की टीम इसी महीने हिंदुस्तान दौरे पर आई है। को हराया। उसने लखनऊ में खेला गया यह मुकाबला सात विकेट से जीत लिया। अफगानिस्तान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 194 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 46.3 ओवर में तीन विकेट पर 197 रन बना लिए। उसकी ओर से रोस्टन चेज ने 94 व शाई होप ने 77 रन की पारियां खेलीं।

दरअसल, अफगानिस्तान की टीम भारतीय मैदानों को होमग्राउंड के तौर पर प्रयोग करती रही है। वह इससे पहले आयरलैंड व बांग्लादेश के साथ भी हिंदुस्तान में क्रिकेट सीरीज खेल चुकी है। अब वह वेस्टइंडीज के साथ हिंदुस्तान में अपना घरेलू सीरीज खेल रही है। यही कारण है कि वेस्टइंडीज की टीम सारे नवंबर हिंदुस्तान में रहेगी, लेकिन वह मेजबान टीम से कोई मैच नहीं खेलेगी।

कीरोन पोलार्ड की कैरेबियाई टीम नवंबर में हिंदुस्तान से भले ही कोई मैच नहीं खेलेगी। लेकिन क्रिकेटप्रेमियों को भारत-विंडीज मैचों के लिए ज्यादा इंतजार भी नहीं करना है। वेस्टइंडीज की टीम अफगानिस्तान के साथ सीरीज खेलने के बाद भी हिंदुस्तान में ही रहेगी। वह भारतीय टीम से अगले महीने यानी दिसंबर में हिंदुस्तान से वनडे व टी20 सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का पहला टी20 मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा।

घरेलू सीरीज खेल रही है। दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैच व दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं। सीरीज की आरंभ तीन नवंबर को हो चुकी है। बांग्लादेश ने इस दिन दिल्ली में खेले गए मैच में हिंदुस्तान को सात विकेट से हराया था। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच सात नवंबर व तीसरा टी20 मैच 10 नवंबर को खेला जाना है।