कॉलेज में देख चाहते है कूल, तो फॉलो करे ये सरी टिप्स

कॉलेज में देख चाहते है कूल, तो फॉलो करे ये सरी टिप्स

चाहे बात पढ़ने लिखने की हो फिट एंड फाइन दिखने की, आज की युवा पीढ़ी हर कार्य में अव्वल है। युवाओं का फैशन सेंस धीरे-धीरे बहुत बेहतर हो रहा है। खासकर लड़कियां फैशन के मुद्दे में सबको मुक़ाबला दे रही हैं। हालांकि कई बार हम आउटफिट व मेकअप से जुड़ी कई बातों के पता न होने के चलते लोगों के सामने मजाक का पात्र बन जाते हैं। दरअसल इसमें हमारी कोई गलती नहीं होती है।

समय के साथ बदलते फैशन व स्‍टाइल से अपडेट न होने के कारण ही ऐसा होता है। इसमें ज्यादा परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है। कॉलेज में नयी क्लासेस प्रारम्भ हो चुकी हैं व ऐसे में आपका फैशन स्टेटमेंट ही आपको वहां रिप्रेंजेनटेबल बना सकता है। आइए हम आपको बताते हैं 5 ऐसे ग्रूमिंग टिप्स के बारे में जो
कॉलेज में आपके लुक को कूल व स्टाइलिश बनाए रखने में मदद करेंगे।


ड्रेस
नेक पर हल्के डिजाइन वाले आउटफिट्स आजकल ट्रेंड में हैं। ये आपको सिंपल व स्टाइलिश लुक देने के साथ ही ज्वैलरी कैरी करने के झंझट से भी बचाएंगे। शॉर्ट जंपर्स या फ्लोरल प्रिंट की ड्रेस कॉलेज के लिए बहुत अच्छा ऑप्शन है। रोशनी ब्लू व ब्लैक कलर की जींस पर हर तरह के रंग खिलते हैं इसलिए इन्हें अपने वॉर्डरोब में जरूर रखें। लड़कों के लिए कॉलर वाली टी-शर्टस एवरग्रीन हैं।

फुटवेयर
सिंपल और न्यूट्रल कलर्स के फुटवेयर हर ड्रेस पर ठीक जंचते हैं। अपने कलेक्शन में सॉलिड गोल्ड पंप्स भी जरूर शामिल करें। कैनवस शूज़ कॉलेज लुक के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। गलत फुटवेयर के कारण कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं इसलिए सिर्फ डिजाइन या कलर ही न देखें, अपने कंफर्ट का भी पूरा ध्यान रखें। लड़के स्पोर्टस शूज व स्नीकर्स भी कैरी कर सकते हैं।

चेहरा करें साफ
कॉलेज में नैचुरल मेकअप ही करें। इसके लिए क्लींजि़ंग, टोनिंग, मॉइश्चराइजिंग के अतिरिक्त प्रातः काल व दोपहर को सनस्क्रीन जरूर लगाएं। रात में सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ कर लें।

इस तरह करें मेकअप
स्किन टोन व स्किन टाइप के अनुसार मेकअप करें। लुक को नैचुरल या न्यूड रखें। आंखों पर काजल की स्थान आईलाइनर का प्रयोग करें। साथ ही ग्लॉसी लिप कलर ट्रेंड में है तो डे लुक के लिए रोशनी व इवनिंग लुक में डार्क शेड लगाएं। पुरुष चेहरे को फेस वॉश से धोकर उस पर मेंस क्रीम या मॉइश्चराइज़र लगाएं। इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें। होंठ ज़्यादा सूख रहे हैं तो वैसलीन का उपयोग करें। इंटरनेट से देखकर हेयर स्टाइलिंग करना न भूलें।

एक्सेसरीज
बड़े डायल वाली रिस्ट वॉच आजकल ट्रेंड में है। दूसरी ओर ड्रेस से मैच करती छोटी इयररिंग्स भी सिंपल लुक देती हैं। प्रिंटेड स्काव्स से लुक में ग्लैमर एड करें। पैरों में सिल्वर एंक्लेट के बजाय कलरफुल एंक्लेट पहनें। वॉच, ब्रेसलेट, गॉगल्स, ट्रेंडी बैग जैसी चीज़ें लुक में ग्लैमर जोड़ती हैं। इनको लेकर अपडेटेड रहें।