पाक में हिंदुओं के विरूद्ध हिंसक घटनाएं, लड़की को इस बेरहमी के साथ उतारा मौत के घाट

पाक में हिंदुओं के विरूद्ध हिंसक घटनाएं, लड़की को इस बेरहमी के साथ उतारा मौत के घाट

पाक से लगातार हिंदुओं के विरूद्ध हिंसक घटनाएं सामने आ रही हैं. इस बार सिंध प्रांत से एक मेडिकल छात्रा की मर्डर की समाचार आ रही है. बताया जा रहा है कि लड़की को हॉस्टल में जबरन धर्म बदलाव के चलते मृत्यु के घाट उतार दिया गया.

Image result for पाक में हिंदुओं के विरूद्ध हिंसक घटनाएं, लड़की को इस बेरहमी के साथ उतारा मौत के घाट

नम्रता के भाई ने कहा- बहन की हत्या

मृतक की पहचान नम्रता चंदानी के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक चंदानी पाक के घोटकी में मीरपुर मथेलो की निवासी थी. घटनास्थल पर पहुंची ने जाँच प्रारम्भ कर दी है. पुलिस का बोलना है कि इस मुद्दे में पुलिस का बोलना है कि छात्रा ने आत्महत्या की है या उसकी मर्डर हुई है यह बोलना कठिन है. लेकिन नम्रता के भाई डॉ विशाल सुंदर ने दावा किया है कि यह आत्महत्या नहीं है उसकी मर्डर की गई है.

मेडिकल छात्रा की परिवार वालों ने उसकी मृत्यु पर मर्डर का संदेह जताया है. छात्रा के भाई डॉ विशाल सुंदर के मुताबिक, 'मेरी बहन के शरीर के कई हिस्सों पर निशान हैं. ऐसा लगता है कि जैसे किसी ने उसे पकड़ रखा था.' भाई ने मदद मांगते हुए कहा, 'हम अल्पसंख्यक हैं, कृपया हमारे लिए खड़े हों.'

रस्सी से फंदा लगा हुआ मिला शव

आपको बता दें कि चंदानी लरकाना के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में पढ़ती थी. बताया जा रहा है कि उसके दोस्तों को प्रातः काल हॉस्टल के कमरे में रस्सी से फंदा लगा हुआ मृत शरीर मिला. दोस्तो ने पहले आवाज दी, जब अंदर से कोई जवाब नहीं मिला तो उन्होंने पुलिस को बुलाया. पुलिस ने मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. साथ ही डीआईजी ने घटना की जाँच के भी आदेश दिए है.

कॉलेज की वीसी ने बताया आत्महत्या का मामला

वहीं, डेंटल कॉलेज के वीसी डॉ अनिला अताउर रहमान ने इस मुद्दे पर बयान देते हुए इस आत्महत्या का मुद्दा बताया. उन्होंने बोला कि पहली नजर में यह घटना आत्महत्या लगती है. हालांकि, अभी भी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है, जिसके आते ही मृत्यु के वास्तविक कारण का खुलासा होगा.