चेहरे की रंगत निखारने के लिए इस्तेमाल करें आइस क्यूब

चेहरे की रंगत निखारने के लिए इस्तेमाल करें आइस क्यूब

चेहरे की रंगत निखारने तथा सनबर्न, काले दाग, कील मुंहासों तथा सौंदर्य से जुड़ी अनेक समस्याओं का सरल तथा सस्ता उपचार साबित हैं आइस क्यूब जी हां आप इसकी मदद से फेशियल स्पा तथा सैलून जैसे महंगे सौंदर्य उपचारों को मात दे सकते हैं। चलिए आपको आगे डिटेल में बताते है इसके फायदे...

ये है आइस क्यूब से ब्यूटी को बढ़ाने का तरीका...
चेहरे पर आइस क्यूब की मसाज से त्वचा में खिंचाव आता है तथा छिद्रों से गंदगी बाहर निकलती है। लेकिन आइस-क्यूब को सीधे कभी चेहरे पर कतई न मलें क्योंकि इससे चेहरे की कोशिकाओं को नुकसान पहुंच सकता है।

कई बार थ्रेडिंग के बाद त्वचा में सूजन आ जाती है जिसे आइस-क्यूब को नैपकिन में लपेटकर मलने से दूर किया जा सकता है। घर में जब आप आईब्रोज करती है तो वैक्सिंग के बाद लालगी तथा सूजन के लिए आइस-क्यूब का उपयोग किया जा सकता है।

त्वचा पर चकत्ते, फोड़े़, फुन्सियों में भी आइस-क्यूब काफी लाभकारी माने जाते हैं। अगर फोड़े़, फुन्सियों की वजह से चेहरे पर जलन तथा सूजन महसूस हो रही हो तो आइस-क्यूब के उपयोग से काफी राहत मिलती है।

अगर आप मेकअप के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं तो भी साफ कपड़े या नैपकिन में आई क्यूब लपेटकर चेहरे तथा त्वचा पर रगड़ने से त्वचा में निखार आएगा तथा चेहरे की रंगत बढ़ेगी।

हालांकि बर्फ को अप्लाई करने के दौरान इस बात का ध्यान रखे की आइस-क्यूब को हमेशा साफ कॉटन के कपड़े में लपेटकर ही चेहरे की हल्के-हल्के ऊपर से नीचे तथा दाएं से बाएं ओर मसाज करें।

हल्के-हल्के मसाज करने से त्वचा में ताजगी और निखार का साफ अहसास देखा जा सकता है।