भारत-ए व दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच अनाधिकृत टेस्ट मैच जा रहा है खेला

भारत-ए व दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच अनाधिकृत टेस्ट मैच जा रहा  है खेला

केरल के तिरुवनंतपुरम में भारत-ए व दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच अनाधिकृत टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत-ए ने पहली पारी में 303 रन बनाकर 139 रन की बढ़त हासिल की. इस चार दिवसीय मुकाबले में भारत-ए के लिए जलज सक्सेना ने भी नाबाद 61 रन बनाए. दिन का खेल समाप्त होने तक भारत-ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए की दूसरी पारी में 125 रन पर पांच विकेट गिरा दिए हैं.

मेहमान टीम अब भी हिंदुस्तान ए से 14 रन पीछे है. दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 164 रन पर सिमटी थी. कैप्टन शुभमन गिल ने शानदार 90 रन की पारी खेली. इससे पहले भारत-ए ने दिन की आरंभ दो विकेट पर 129 रन से की जब गिल 66 व अंकित बवाने छह रन पर खेल रहे थे. बवाने हालांकि सोमवार के स्कोर में बिना कोई रन जोड़े दिन के दूसरे ओवर में मार्को जॉनसन की गेंद पर बोल्ड हो गए.

गिल को इसके बाद केएस भरत (33) का साथ मिला व दोनों ने चौथे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की. डेन पीट ने गिल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने 153 गेंद की पारी में 13 चौके व एक छक्का लगाया. भारतीय टीम 200 रन से पहले सात विकेट गंवाकर थोड़ी कठिन में थी लेकिन सक्सेना व शार्दुल ठाकुर (34) शतकीय साझेदारी कर टीम को 300 रन के करीब ले गए व बड़ी बढ़त सुनिश्चित की. हरफनमौला सक्सेना ने 96 गेंद की नाबाद पारी में 11 चौके लगाए.