आज बेटियों का दिन, इन दिग्‍गज खिलाड़ियों की बसी है उनकी बेटियों में जान

मदर्स डे और फादर्स डे तो लोग दुनियाभर में खूब हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि साल में एक दिन ऐसा भी होता है जो बेटियों के लिए समर्पित होता है जिसे डॉटर्स डे के रुप में मनाया जाता है। आज बेटियों का दिन है। कहते है कि बेटा कुल का दीपक होता है, लेकिन बेटियां तो दो कुल को रोशनी देती है। एक जहां वह जन्म लेती है और दूसरी जहां वह ब्याह कर जाती है। आज Daughter's day है। बेटी के साथ प्यार और अहसास का दिन। इस मौके पर आज हम आपको बताते हैं कि क्रिकेट की दुनिया के दिग्‍गज खिलाड़ी भी इस दिन को बहुत अच्‍छे से सेलिब्रेट करते हैं क्‍योंकि उनकी जान उनकी बेटियों में बसी है।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर और उनकी बेटी सारा के बीच बॉन्डिंग से हर कोई अच्‍छे से वाकिफ है। सचिन अपनी बेटी के साथ खूब एंजॉय करते हैं। सचिन तेंदुलकर कई मौके पर कह चुके हैं कि उनका अपनी बेटी से बहुत लगाव है और वह सारा के लिए सबकुछ करने को तैयार रहते हैं। सचिन और सारा कई इवेंट्स में एकसाथ देखे जा चुके हैं। सचिन जब संन्‍यास ले चुके थे, तब मैदान में सारा पूरे समय उनके गले लगकर साथ में थीं।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा की अक्सर सोशल मीडिया पर आपको मस्‍ती देखने को मिलती रहती है, जो सोशल मीडिया पर वायरल होने में समय नहीं लेती।

धोनी को भी अपनी बेटी से बहुत लगाव है और दोनों के वीडियो व फोटो समय-समय पर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। धोनी जब आईपीएल का मैच खेल रहे थे, तब जीवा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था कि पापा को गले लगाना है। सोशल मीडिया पर जीवा के कई वीडियो वायरल हुए हैं। पूर्व कप्‍तान धोनी भी जीवा के फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने से परहेज नहीं करते।

उन्होंने बताया कि उनकी बेटी ने उनके साथ मजेदार गेम खेला, जिसके बारे में जब पता चला तो वह अपनी हंसी नहीं रोक पाए। सौरव गांगुली मैच खेलकर लौटे, उनकी बेटी सना ने कहा कि कल मेरे स्‍कूल में एक महत्‍वपूर्ण मीटिंग है और आपको चलना होगा। गांगुली तैयार हो गए।

अगले दिन जब वह स्‍कूल पहुंचे तो पता चला कि कोई महत्‍वपूर्ण मीटिंग नहीं थी। जब गांगुली ने अपनी बेटी से पूछा कि ऐसा क्‍यों किया? तो सना ने कहा, मेरे टर्म्‍स अच्‍छे नहीं गए थे। आप साथ चले तो प्रिसिंपल मुझे फटकार नहीं लगाएगी। गांगुली अपनी बेटी को बहुत चाहते हैं और दोनों के प्‍यार से फैंस अच्‍छी तरह वाकिफ हैं।

टीम इंडिया के 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा की जिंदगी बेटी के जन्‍म के बाद से बदल गई। रोहित शर्मा कह चुके हैं कि वह समायरा के आने के बाद से अपने खेल का लुत्‍फ उठाना शुरू कर चुके हैं। रोहित अपनी बेटी के साथ खूब मस्‍ती करते हैं और उसे अपनी परी मानते हैं। रोहित की बेटी के फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने में देरी नहीं लगती।

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अपनी बेटी से बहुत प्‍यार करते हैं। हरभजन कई मौकों पर कह चुके हैं कि हिनाया को जब पहली बार गोद में लिया तो उसकी फीलिंग को वो शब्‍दों में बयां नहीं कर सकते।

हरभजन सिंह ज्‍यादा से ज्‍यादा समय अपनी बेटी के साथ बिताना पसंद करते हैं। हरभजन सिंह ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि हिनाया के साथ हर बिताया हुआ पल उन्‍हें सबसे ज्‍यादा खुशी देता है और वह शुक्रगुजार हैं कि उनके घर बेटी ने जन्‍म लिया।