हिंदू मेडिकल छात्रा की अंतिम मृत शरीर परीक्षण रिपोर्ट में खुलासा हुआ ये

हिंदू मेडिकल छात्रा की अंतिम मृत शरीर परीक्षण रिपोर्ट में खुलासा हुआ ये

A PHP Error was encountered

Severity: Notice

Message: Undefined index: Content-Length

Filename: helpers/custom_helper.php

Line Number: 1224

Backtrace:

File: /home/hindustansamay/web/hindustansamay.com/public_html/application/helpers/custom_helper.php
Line: 1224
Function: _error_handler

File: /home/hindustansamay/web/hindustansamay.com/public_html/application/views/post.php
Line: 145
Function: check_image_size

File: /home/hindustansamay/web/hindustansamay.com/public_html/application/controllers/Home.php
Line: 169
Function: view

File: /home/hindustansamay/web/hindustansamay.com/public_html/index.php
Line: 315
Function: require_once

बीते सितंबर माह में अपने छात्रावास के कमरे में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई एक पाकिस्तानी (Pakistan) हिंदू मेडिकल छात्रा की अंतिम मृत शरीर परीक्षण रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसकी मर्डर करने से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था।

छात्रा का मृत शरीर 16 सितंबर को लरकाना के शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी (SMBBMU) में छात्रावास के कमरे में छत के पंखे से लटका मिला था। वह विश्वविद्यालय के बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी कार्यक्रम में नामांकित थी व अंतिम साल की छात्रा थी। लरकाना के चंदका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (CMCH) द्वारा बुधवार को ऑटोप्सी रिपोर्ट जारी की गई।

बीडीएस की अंतिम साल की हिंदू छात्रा की रहस्यमयी मृत्यु ने सारे पाक को झंकझोर कर रख दिया था। उसकी मृत्यु को आत्महत्या बताने की प्रयास की जा रही थी, लेकिन पहले ही सच्चाई इससे परे नजर आ रही थी। कराची के एक अस्पताल में बतौर फिजिशियन कार्यरत निम्रता के भाई ने लोकल पत्रकारों को घटना वाले दिन बताया था कि उनकी बहन किसी भी सूरत में आत्महत्या नहीं कर सकती, क्योंकि उनके परिवार को इसके पीछे का कोई कारण नजर नहीं आता। पाक की पुलिस भी इस मुद्दे की लीपापोती करती नजर आई व वह लगातार छात्रा की मृत्यु तो आत्महत्या का नाम दे रही थी।

छात्रा के सोशल मीडिया प्रोफाइल को देखकर यह लगभग नामुकिन लगता था कि एक बेहद समापन व शिक्षित परिवार से ताल्लुक रखने वाली जिंदादिल व अपने परिवार से बेइंतहां प्यार करने वाली लड़की भला आत्महत्या कैसे कर सकती है।

छात्रा की भाभी भी चिकित्सक हैं व जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिल कॉलेज में कार्यरत हैं व भाई कराची के सिविल अस्पताल में कंस्लटेंट फिजिशियन हैं। उनके पास एमबीबीएस, एमसीपीएस, एफसीपीएल (मेडिसीन) की डिग्री है।