मारुति की एस-प्रेसो को सीधा टक्कर देगी यह SUV

 मारुति की एस-प्रेसो को सीधा टक्कर देगी यह SUV

भारत समेत दुनिया भर में SUV कार काफी पॉप्युलर हो रही हैं। इसलिए सभी बड़ी कार निर्माता कंपनियां इस सेगमेंट में हाथ आजमा रही हैं और अपने स्तर की कारों को लॉन्च कर रहीं है। ऐसे में ह्ययुंदै कंपनी कैसे पीछे रहती। एक रिपोर्ट के मुताबिक ह्युंदै जल्द ही एक माइक्रो SUV लाने की तैयारी कर रही है जो भारत में सीधे तौर पर मारुति की एस-प्रेसो को सीधा टक्कर देगी।

कंपनी की इस अपकमिंग माइक्रो SUV को AX कोडनेम दिया गया है। कंपनी इस छोटी एसयूवी की हर साल 70,000 यूनिट्स का प्रोडक्शन करने की प्लानिंग कर रही है। भारत के साथ-साथ इसे कई और देशों में भी लॉन्च किया जाएगा

ह्युंदै की नई एसयूवी मारुति की छोटी एसयूवी एस-प्रेसो को टक्कर देगी जिसे 30 सितंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। मारुति की इस नई कार में एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, डिलिटल स्पीडोमीटर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड, यानी सभी वेरियंट में होंगे। LXi वेरियंट में एसी और पावर स्टीयरिंग की भी सुविधा मिलेगी।

एस-प्रेसो में 1.0-लीटर का बीएस6 पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन 68hp का पावर और 90Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन का बीएस4 वर्जन 23.95 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। हालांकि, बीएस6 वर्जन में इसका माइलेज कुछ कम होगा। इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होगा।