सपा के इस वरिष्ठ नेता ने यूपी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, कहा :'आपके हाथों में झाड़ू देना...'

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ व विवादित नेता आजम खान ने यूपी सरकार पर उनकी जौहर यूनिवर्सिटी को चुनाव जीतने के लिए बर्बाद करने का आरोप लगाया है. हाल के समय में उत्तर प्रदेश सरकार ने यूनिवर्सिटी पर कई तरह की जाँच बैठा दी है. यूनिवर्सिटी बनाने का क्रम में गैरकानूनी ढंग से जमीनों के अधिग्रहण की जाँच की जा रही है. आजम खान ने इस बार रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव में जीत दर्ज की है. ईद के मौका पर एक माह बाद रामपुर आए सांसद आजम खां ने ईदगाह पर ईद की नमाज अदा की.

इसके बाद मीडिया से बात करते हुए सरकार पर खूब बरसे. उन्होंने बोला कि,उनके ऊपर कोई मुकदमा नहीं है. सारे मुकदमे यूनिवर्सिटी व बच्चों के स्कूलों के ऊपर हैं. कड़े अंदाज में बोला कि आपके हाथों में झाड़ू देना है. आपसे गुलामी कराना है. ऐसे में आपके हाथों में कलम कौन आने देगा? आजम खान ने बताया कि गैरों की शिकायत क्यों करते हो, अपनों से सवाल किया करो. एक प्रश्न के उत्तर में बताया कि न्यायालय के फैसला नहीं सुन रहे हैं आप. यह नहीं देख रहे कि उच्च न्यायालय डीएम व एसपी को नोटिस जारी कर रहा है.

उन्होंने सरकार पर उपचुनाव जीतने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाने का आरोप लगाया. जमीनों पर कब्जे को लेकर बोला कि उच्चतम न्यायालय ने 40 रूलिंग ऐसी दी हैं, जिसमें तीन वर्ष के बाद किसी को यह कहने का हक नहीं कि किसी का जबरन अतिक्रमण है. उन्होंने बोला कि सैकड़ों एकड़ जमीन खरीदने वाला ट्रस्ट पौने चार बीघा जमीन की बेईमानी क्यों करेगा? आजम अभी संसद में अपने बयान के कारण बहुत ज्यादा विवादों में रहे थे.